This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Highlights Bihar News Today: भागलपुर में फर्जी सासंद का हंगामा, पटना में CM नीतीश से मिले तेजस्‍वी

Highlights Bihar News Today बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र के चौथे दिन तेजस्‍वी यादव ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की। भागलपुर में एक महिला ने खुद को सांसद बताकर स्‍टेशन पर हंगामा खड़ा कर दिया। उधर मुजफ्फरपुर में लड़कियों की मारपीट का वीडियो वायरल हो गया।

Amit AlokThu, 02 Dec 2021 07:42 PM (IST)
Highlights Bihar News Today: भागलपुर में फर्जी सासंद का हंगामा, पटना में CM नीतीश से मिले तेजस्‍वी

पटना, आनलाइन डेस्‍क। Highlights Bihar News Today बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र (Bihar Assembly Winter Session) के आज चौथे दिन भी हंगामा हुआ। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) से नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) ने मुलाकात की। बिहार में राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) व कांग्रेस (Congress) की राहें अलग हो चुकी हैं, लेकिन केंद्र में आरजेडी व कांग्रेस एक-दूसरे का साथ देंगे तो बिहार में जनहित के मुद्दों पर दोनों दल साथ खड़े दिखेंगे। उधर, मुजफ्फरपुर के आई हास्तिटल में मोतियाबिंद के आपरेशन में लापरवाही से हुए संक्रमण के कारण मरीजों की आंखें निकालने के मामले का राष्‍ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) ने संज्ञान लिया है। मुजफ्फरपुर में ही दो लड़कियों के बीच मारपीट का वीडियो वायरल हो गया है। उधर, भागलपुर में खुद को बांका की सांसद बताकर एक महिला ने भागलपुर स्‍टेशन पर हाई वोल्‍टेज ड्रामा किया। 

Bihar News Today Highlights Update:

05:21 PM- अररिया में आधा दर्जन घर जले, झुलसने से बालक की मौत। पलासी प्रखंड क्षेत्र की बरदबट्टा पंचायत अंतर्गत गड़हरा वार्ड नंबर 08 में खाना बनाने के दौरान लगी आग में तीन परिवारों के आधा दर्जन घर जल गये। अग्निकांड की घटना में घर में सोया सूरज कुमार साह (10) की झुलसने से मौत हो गयी।

04:42 PM- पांच जिंदा कारतूस के साथ गोवा का व्यापारी पटना एयरपोर्ट पर गिरफ्तार। उसे फ्लाइट से दिल्ली जाना था। व्यापारी मूल रूप से बलिया का रहने वाला है। एक आरा में एक विवाह में शामिल होने आया था।

04:16 PM- जवाद चक्रवाती तूफान के कारण गया से गुरने वाली छह ट्रेनें रद। दो दिसंबर से चार दिसंबर तक गया होकर गुजरने वाली ट्रेनों का परिचालन प्रभावित। उड़ीसा और आंध्र प्रदेश में आए समुद्री तुफान जवाद के कारण पूर्व तटीय रेल से होकर खुलने व गुजरने वाली छह ट्रेनों का परिचालन रद किया गया है।

03:50 PM- मुजफ्फरपुर नगर थाना क्षेत्र के अखाड़ाघाट रोड में डोसा खाने के दौरान दो लड़कियां भिड़ गईं। दोनों के बीच मे मारपीट देखने लोगों की भीड़ जुट गई। स्थानीय लोगों के बीच-बचाव कर इस हाई वोल्‍टेज ड्रामा को शांत किया। घटना का कारण एक लड़की के डोसा खाने के बाद हाथ धोने के क्रम में पानी का छींटा दूसरी लड़की पर पड़ना था। इसके बाद विवाद शुरू हो गया था।

03:10 PM- भागलपुर स्‍टेशन पर खुद को बांका की सांसद बताने वाली एक महिला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फोन करने की धमकी देकर स्टेशन कर्मियों को सकते में डाल दिया। आयशा खातून नाम की यह महिला आइकार्ड भी दिखा रही थी। रेलकर्मियों को धमका कर महिला स्‍टेशन के वीआइपी रूम में रात भर रही। बांका के सांसद गिरधारी यादव हैं, इसलिए संदेह होने पर स्टेशन मास्टर ने वरीय रेल अधिकारियों और आरपीएफ इंस्पेक्टर को सूचना दी। आरपीएफ इंस्‍पेक्‍टर ने घटना की पुष्टि की, लेकिन किसी कार्रवाई से इनकार किया।

02:36 PM- किशनगंज के दिघलबैंक स्थित सेंट्रल बैंक आफ इंडिया से दो लाख रूपये की निकासी कर जा रहे किसान से अपराधियों ने रुपये लूट लिए। पीड़ित हरदेव सिंह फुटानीगंज हारीभिट्टा का निवासी है। घटना की एफआइआर के लिए उसने थाने में आवेदन दे दिया है।

02:30 PM- रोहतास में बिक्रमगंज-नोखा पथ  नहर पथ पर धनकुटिया व चांदी गांव के बीच गुरुवार की दोपहर  बाइक सवार अपराधियों ने एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद अपराधियों ने नोखा की तरफ फरार हो गए। मृतक की अभी पहचान नही हो पाई है, उसकी उम्र लगभग 24 वर्ष बताई जा रही है।

02:23 PM- मुजफ्फरपुर के आंख निकालने वाले मामले की जांच को आज स्टेट ब्लाइंडनेस आफिसर डा. एससी ओझा समेत पांच सदस्य टीम गई है। टीम पीड़ितों से मिलने के साथ सिविल सर्जन व अधिकारियों के साथ बैठक कर रही है।

01.53 PM-जातीय जनगणना को लेकर सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद तेजस्वी यादव ने कहा है कि, मुख्यमंत्री ने सर्वदलीय बैठक बुलाने की बात कही है। इसके साथ ही नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि, बिहार में जातीय जनगणना होना तय है।

01:12 PM- तेजस्‍वी यादव ने विपक्ष के नेताओं के साथ जातीय जनगणना के मुद्दे पर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की। उनके साथ ललित यादव, महबूब आलम व अजित शर्मा भी थे। मुलाकात के बाद तेजस्‍वी यादव ने कहा कि लालू प्रसाद यादव ने पहले ही जातीय जनगणना के लिए मांग रखी थी। विकास व बराबरी के मौके के लिए जातीय जनगणना जरूरी है।

12:30 PM- बीजेपी के प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन का बड़ा बयान- यूपीए (संयुक्‍त प्रगतिशील गठबंधन) नाम का कोई एलांयस नहीं बचा है। यूपीए की वरिष्ठ नेता ममता बनर्जी ने की है घोषणा। शाहनवाज ने कहा कि एनडीए 2024 में भी चुनाव जीतेगा।

12:00 PM- मुजफ्फरपुर के अस्‍पताल की लापरवाही के कारण मरीजों की आंखें निकाले जाने के मामले पर बोलीं राबड़ी देवी- मुख्यमंत्री कार्रवाई करें, स्वास्थ्य मंत्री इस्तीफा दें। पीड़ित परिवारों को मुआवजा व नौकरी मिले।

11:30 AM- बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र के चौथे दिन भी हंगामा। श्रम संसाधन मंत्री जीवेश मिश्रा की गाड़ी विधानसभा के अंदर रोकने पर भड़के मंत्री। दोषी अधिकारियों के निलंबन के बाद ही विधानसभा जाने की बात कही। घटना को लेकर विपक्ष ने किया हंगामा।

10:58 AM- सीतामढ़ी के परिहार प्रखंड के बेला थाना क्षेत्र स्थित मुजौलिया बाजार में व्यवसायी वेदानंद साह के घर पर लूटपाट। अपराधियों ने गोलियां चलाई। बम भी फोड़े। स्‍थानीय चौकीदार दीपक कुमार सिंह बम विस्फोट में जख्मी हो गया।

10:30 AM- बिहार में कांग्रेस अब महागठबंधन (Mahagathbandhan) में आरजेडी के साथ नहीं है, लेकिन लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) व अन्‍य बड़े नेताओं के अनुसार आरजेडी राष्‍ट्रीय स्‍तर पर कांग्रेस का समर्थन करेगा। कांग्रेस भी बिहार में जनहित के मुद्दों पर आरजेडी के साथ खड़ी रहेगी। कांग्रेस विधानमंडल दल की बैठक में सर्वसम्मति से यह फैसला किया गया।

10:01 AM- बिहार विधानसभा में आज कार्यमंत्रणा समिति की बैठक होगी। इस बैठक में भाजपा के विधायक संजय सरावगी और राजद के विधायक भाई वीरेंद्र के बीच हुई कहासुनी पर सुनवाई होगी। भाजपा विधायक ने खुद के खिलाफ अमर्यादित भाषा का प्रयोग किए जाने की शिकायत की थी।

09:28 AM- पंचायत चुनाव के नौवें चरण के लिए मतगणना का क्रम आज भी जारी है। आज दोपहर तक सभी सीटों के लिए चुनाव के नतीजे आने की उम्‍मीद है। आपको बता दें कि मतगणना का क्रम बुधवार की सुबह आठ बजे से शुरू हुआ था।

समस्तीपुर होकर गुजरेगी भागलपुर-मुंबई सेंट्रल स्पेशल ट्रेन

09:08 AM- रेलवे ने मुंबई के लिए साप्ताहिक ट्रेन दी है। विशेष ट्रेन 21 दिसंबर तक प्रत्येक मंगलवार को चलेगी। ट्रेन संख्या 09186 भागलपुर-मुंबई सेंट्रल साप्ताहिक 7, 14 और 21 दिसंबर को सुबह पांच बजे भागलपुर से खुलकर समस्तीपुर जंक्शन होकर मुजफ्फरपुर, गोरखपुर, कानपुर सेंट्रल, बड़ोदरा, सूरत होते हुए मुंबई स्टेशन पहुंचेगी। मुंबई से शनिवार को चलने वाली ट्रेन संख्या 09185 मुंबई सेंट्रल-भागलपुर साप्ताहिक 4, 11 और 18 दिसंबर को चलेगी। यह विशेष ट्रेन से सुबह 11.05 बजे खुलकर उपरोक्त स्टेशनों पर रुकते हुए भागलपुर पहुंचेगी।

08:45 AM- एनओयू में विलंब शुल्क के साथ 23 दिसंबर तक करें आवेदन

नालंदा खुला विश्वविद्यालय में सत्र 2021-22 में 13 हजार 875 विद्यार्थियों ने नामांकन कराया है। सबसे अधिक एनओयू मुख्यालय से 7974 ने नामांकन लिया है, जबकि स्टडी सेंटर में सबसे अधिक एएन कालेज में 386 का नामांकन हुआ है। कुल सचिव डा. घनश्याम राय ने बताया कि कुलपति प्रो. केसी सिन्हा ने 300 रुपये विलंब शुल्क के साथ नामांकन की तिथि विस्तार कर दी है। अब 23 दिसंबर तक नामांकन हो सकेगा।

08:32 AM- राजद के विधायक और प्रवक्‍ता भाई वीरेंद्र एवं भाजपा के विधायक संजय सरावगी के बीच बिहार विधानसभा परिसर में हुए विवाद का मामला तूल पकड़ लिया है। भाजपा विधायक ने गाली-गलौज की शिकायत बिहार विधानसभा अध्‍यक्ष से की थी। संभव है कि आज इस मसले पर चर्चा हो। दरअसल, आज कार्यमंत्रणा समिति की बैठक होनी है। इसमें मामले पर चर्चा होने की संभावना है।

08:07 AM- बिहार के सारण जिला के अवतार नगर थाना क्षेत्र के हुसेपुर गांव में बुधवार की देर रात खूनी संघर्ष हुआ। इसमें एक युवक मुनचुन कुमार की चाकू गोदकर हत्या कर दी गई। घटना के कारण सुबह से पूरे इलाके में तनाव बना हुआ है। पुलिस अलर्ट है।

07:52 AM- कोरोना के नए खतरनाक वैरियंट ओमीक्रोन के खतरे को देखते हुए विदेश से बिहार आने वाले यात्रियाकें की जांच की व्‍यवस्‍था की गई है, लेकिन कई यात्री जांच को लेकर लापरवाही बरत रहे हैं। ओमीक्रोन प्रभावित देशों से आने वाले प्रवासियों को चिह्नित कर उनकी जांच करने की प्रक्रिया भी धीमी दिख रही है। केंद्र सरकार ने अबतक पटना आए ऐसे 560 लोगों की सूची भेजी है, लेकिन उनमें से केवल 65 लोगों के ही जांच के सैंपल लिए जा सके हैं। इनमें से अभी तक आई 26 की रिपोर्ट नेगेटिव है।

07:30 AM- बिहार में शराब तस्‍करी के खिलाफ सख्‍ती के साथ ड्रग्‍स तस्‍करों पर भी कार्रवाई शुरू। पटना के दीघा इलाके में ब्राउन शुगर के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार। गिरोह का सरगना आकाश कुमार फरार है, जिसे पुलिस खोज रही है।

07:00 AM- किशनगंज में एक मुखिया के बेटे फुरकान को गोली मारी। जिले के कोचाधामन के बड़ीजान में हत्‍या की कोशिश। घायल की हालत गंभीर बनी हुई है। उसे इलाज के लिए सिलीगुड़ी रेफर किया गया है।

06.30 AM- बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र का आज चौथा दिन है। इस दौरान आज भी हंगामे के आसार हैं। विधानसभा में आज विपक्ष जातिगत जनगणना का मुद्दा उठाएगा। इसे लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव आज मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात करेंगे।

06:00 AM- मुजफ्फरपुर के आंख अस्‍पताल में आपरेशन में लापरवाही के कारण मरीजों की आंखों में संक्रमण हो गया। इस कारएा अब तब 15 मरीजों की आंखें निकालनी पड़ी हैं। अभी भी कई मरीजों की हालत गंभीर बनी हुई है। इस मामले में स्‍वास्‍थय विभाग की जांच चल रही है। अब राष्‍ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने भी संज्ञान लिया है। आयोग ने बिहार के मुख्य सचिव से रिपोर्ट तलब किया है।

Edited By: Amit Alok

पटना में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!