Move to Jagran APP

Bihar News: कोरोना से एक और नेता ने तोड़ा दम, व्‍यवसायी व युवती की हत्‍या, बाढ़ से 16 की मौत

Bihar News पटना में कोरोना से एक और नेता की मौत हो गई। आज सुबह-सुबह पटना में एक व्‍यवसायी की हत्‍या कर दी गई। राज्‍य में बाढ़ से आज 16 की मौत हो चुकी है।

By Amit AlokEdited By: Published: Thu, 23 Jul 2020 09:00 AM (IST)Updated: Thu, 23 Jul 2020 11:32 PM (IST)
Bihar News: कोरोना से एक और नेता ने तोड़ा दम, व्‍यवसायी व युवती की हत्‍या, बाढ़ से 16 की मौत
Bihar News: कोरोना से एक और नेता ने तोड़ा दम, व्‍यवसायी व युवती की हत्‍या, बाढ़ से 16 की मौत

पटना, जागरण टीम। Bihar News: बिहार में गुरुवार को भी बाढ़ की स्थिति गंभीर रही। बाढ़ के पानी में डूबने से 16 की मौत हो गई। इनमें पश्चिम चंपारण और मधेपुरा के दो-दो, पूर्वी चंपारण और शिवहर के पांच-पांच, मधुबनी और समस्तीपुर के एक-एक व्यक्ति शामिल हैं। वहीं जमुई में वज्रपात से एक और दीवार गिरने से तीन लोगों की मौत हुई है। गंडक (Gandak) व कोसी (Koshi) सहित कई नदियां उफान पर हैं। कोराना संक्रमण का आंकड़ा 31691 हो गया है। बिहार में एक और नेता की कोरोना से मौत हो गई है। जदयू की विधान पार्षद मनोरमा देवी के पति बिंदी यादव की कोरोना से जान चली गई। इस बीच राज्‍य के बड़े कोरोना अस्‍पताल पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्‍पताल में देर रात एक नर्स को मरीज व उसके स्‍वजनों ने चप्‍पल से पीट दिया। घटना के कारण घंटों हंगामा का माहौल रहा। उधर, पटना के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान में नर्सें अपनी सेवा शर्तों की मांग को लेकर सुबह से हड़ताल पर चली गईं। गुरुवार को सुबह-सुबह पटना में एक व्‍यवसायी तो नालंदा में एक युवती की हत्‍या कर दी गई। खगड़िया में एक जज के बॉडीगार्ड ने सुसाइड कर लिया। बिहार में गुरुवार की प्रमुख घटनाओं के ताजा अपडेट यहां देखें।

loksabha election banner

31 हजार पार हुआ कोराना का आंकड़ा

बिहार में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 31691 हो चुका है। गुरुवार को एक बार फिर 1625 संक्रमित मिले। इनमें 21 जुलाई को 908 जबकि 22 जुलाई को मिले 717 कोरोना मरीज शामिल हैं। जिसके बाद राज्य में एक्टिव केस की संख्या 10 हजार के पार पहुंच गई। यह पहला मौका है जब एक्टिव मामले 10 हजार के पार गए हैं। गुरुवार को जदयू विधान पार्षद मनोरमा देवी के पति बिंदी यादव समेत चार लोग कोरोना से जंग में हार गए। इधर उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी के आप्त सचिव शैेलेंद्र कुमार ओझा की स्थिति गंभीर बनी हुई है।

एनएमसीएस में नर्स को चप्‍पल से पीटा, हंगामा

देर रात पटना के एनएमसीएच की इमरजेंसी में पटना के बाढ़ से आए एक मरीज एवं उसके स्वजनों ने ड्यूटी कर रही एक नर्स को चप्पल से पीट दिया। मास्क पहनने के लिए कहने पर वे बिफर गए। भयभीत नर्सों ने बाथरूम में छिप कर अपनी सुरक्षा की। घटना के विरोध में अस्पताल की सभी नर्सों ने बुधवार की देर रात से कार्य बहिष्कार कर दिया। नर्सों ने हंगामा करते हुए विरोध जताया तथा ड्यूटी के दौरान अपनी सुरक्षा की मांग की। अस्‍पताल अधीक्षक डॉ. विनोद कुमार सिंह ने देर रात नर्सों को उनकी सुरक्षा व अन्य कमियां दूर करने का आश्वासन देकर समझाया। इसके बाद वे ड्यूटी पर लौटीं।

पटना एम्‍स में हड़ताल पर गईं कॉन्ट्रैक्ट नर्स

पटना एम्‍स में कॉन्ट्रैक्ट पर बहाल  लगभग 600 नर्सों ने समान काम के बदले समान वेतन की मांग को लेकर गुरुवार को सुबह 7:00 बजे से हड़ताल कर दी। उनका कहना था कि निदेशक डॉ. प्रभात कुमार सिंह को मांगों का मेमोरेंडम दिए पांच दिन गुजर गए, लेकिन उन्‍होंने अब तक कोई पहल नहीं की है।

बिहार में बाढ़ से 16 की मौत

बिहार में गुरुवार को बारिश के बीच नदियां उफान पर रहीं। बाढ़ का कहर जारी रहा। सैकड़ों गांव बाढ़ की चपेट में हैं तथा खेतों में लगी फसलें डूब गई हैं। वहीं बाढ़ के पानी में डूबने से 16 लोगों की मौत हो गई। इनमें पश्चिम चंपारण और मधेपुरा के दो-दो, पूर्वी चंपारण और शिवहर के पांच-पांच, मधुबनी और समस्तीपुर के एक-एक व्यक्ति शामिल हैं। वहीं जमुई में वज्रपात से एक और दीवार गिरने से तीन लोगों की मौत हुई है। पश्चिम चंपारण में बेतिया-गोपालगंज मार्ग पर पुल का एप्रोच रोड धंसने से आवागमन ठप है। पूर्वी चंपारण के सुगौली प्रखंड के कैथवलिया में सिकरहना नदी का ङ्क्षरग बांध टूट गया है। इससे नए क्षेत्रों में पानी फैल रहा है। मधुबनी में मधवापुर-पुपरी सड़क पर पानी चढ़ा है। 

पटना में सरेआम व्‍यवसायी की गोली मार कर हत्‍या

पटना के गाय घाट के पास सुधा डेयरी के बूथ संचालक विनय तिवारी की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक की बेटी के अनुसार घटना के पीछे चांद नाम के एक युवक का हाथ है, जिससे उसके पिता का दो दिन पहले सौ रुपये के छुट्छा के लेन-देन को लेकर विवाद हुआ था। तब उसने अंजाम भुगतने की धमकी दी थी।

खगड़िया में जज के बॉडीगार्ड ने खुद को मारी गोली, मौत

खगड़िया के एक जज के बॉडीगार्ड ने सुबह-सुबह पुलिस लाइन में गोली मारकर सुसाइड कर लिया। मृतक सुरक्षाकर्मी बिरजू तांती बेगूसराय का रहने वाला था।

नालंदा में चाकू गोदकर युवती की हत्‍या

नालंदा के बिहारशरीफ प्रखंड के मानपुर थाना के मुस्तफापुर पलटपुरा में एक युवती की हत्या कर फेंकी गई लाश मिली। हत्‍या का आरोप गांव के जनवितरण प्रणाली के विक्रेता पर लगाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.