Move to Jagran APP

Bihar News: सुशांत सिंह मामले में DGP की हाई लेवल बैठक, लालू यादव के समधी को हुआ कोरोना

Bihar News बिहार में आज बाढ़ के कारण कई हादसे हुए। पटना व हाजीपुर में हत्‍याएं हुईं तो कोरोना का कहर भी जारी है। यहां जानिए राज्‍य की पल-पल की खबरें।

By Amit AlokEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 10:48 AM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 10:56 PM (IST)
Bihar News: सुशांत सिंह मामले में DGP की हाई लेवल बैठक, लालू यादव के समधी को हुआ कोरोना
Bihar News: सुशांत सिंह मामले में DGP की हाई लेवल बैठक, लालू यादव के समधी को हुआ कोरोना

पटना, जागरण टीम। Bihar News: बिहार में बाढ़ (Flood) की स्थिति लगातार गंभीर बनी हुई है। शुक्रवार को भी दरभंगा में बांध (Embankment) टूटने से अफरा-तफरी मच गई है। गोपालगंज में बाढ़ की तेज धार में दो युवक बह गए। गहराते कोरोना (Coronavirus) संकट को देखते हुए आज समाप्‍त होने वाला लॉकडाउन (Lockdown) फिर कल से 16 अगस्‍त तक बढ़ा दिया गया है। उधर, सुशांत सिंह राजपूत की मौत (Sushant Singh Rajpur Death) के मामले में मुंबई गई बिहार पुलिस की टीम (Bihar Police Team) वहां जांच में जुटी है। बिहार में आज की प्रमुख घटनाओं की जानकारी के लिए लगातार बने रहिए हमारे साथ।

loksabha election banner

वज्रपात से एक महिला की मौत

10.00 PM

सुशांत सिंह मामले में चार दिन बाद पटना पुलिस से मिले मुम्बई के डीसीपी। 

09.30 PM

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने सभी स्कूल के प्राचार्य को अंक पत्र,  प्रमाण पत्र एवं क्रासलिस्ट भेजना शुरू कर दिया है । आगामी 2 अगस्त से मैट्रिक के परीक्षार्थियों को मार्कशीट, औपबंधिक प्रमाण पत्र मिलना शुरू हो जाएगा।

09.00 PM

बगहाः भितहा में पीपी तटबंध पर हुए काम में लापरवाही का आरोप लगाकर शुक्रवार को ग्रामीणों अभियंता व संवेदक के खिलाफ प्रदर्शन किया।

08.00 PM

बेगूसरायः मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बड़ी एघु में दो पक्षो  के बीच हुई गोलीबारी में गोली लगने से एक महिला घायल हो गई।

07ः00 PM

छपरा के पानापुर में बाढ़ के पानी में डूबने से दो किशोरियों की मौत

06ः30 PM

शेखपुरा में एक युवक की हत्या कर दी गई। कीचड़ में सर दबा कर हत्या किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। मेहूस थाना के लोदीपुर गांव के विकास की हुई हत्या।

06ः00 PM

बिहार में एक साथ मिले 2986 कोरोना पॉजिटिव। सबसे अधिक पटना में 535 संक्रमित।

05:15 PM

सुशांत मामले की जांच सीबीआइ से कराने के लिए महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिले अभिनेता शेखर सुमन। 

04:50 PM 

बांका के कटोरिया में तेज बारिश के दौरान वज्रपात से कटोरिया थाना क्षेत्र के कठौन गांव के कालीचरण ठाकुर की पत्नी सीता देवी (39 वर्ष) की मौत हो गई।

03:40 PM

औरंगाबाद के नवीनगर प्रखंड क्षेत्र के माडर गांव से दो किलोमीटर दक्षिण स्थित टांड पर मडर गांव निवासी बलिराज सिंह के खेत में काम कर रहे पांच मजदूरों की वज्रपात से घटनास्थल पर मौत। दो अन्य मजदूरों की हालत गंभीर।

03:35 PM

गोपालगंज के महमदपुर थाना क्षेत्र के परसौनी मवासी गांव के समीप नाव पलट गई। दुर्घटना में डूबने से तीन लोगों की मौत हो गई। नाव में पांच लोग लोग सवार थे, जिनमें दो लापता हैं।

03:05 PM

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच के लिए मुंबई गई पुलिस टीम के अनुसंधान व अन्‍य मुद्दों पर विचार करने के लिए डीजीपी की अध्‍यक्षता में हाई लेवल बैठक हो रही है।

03:00 PM

जहानाबाद के भेलावर ओपी क्षेत्र के बलजोरी विगहा मे तालाब मे डूबने से दो बच्चों की मौत हो गई ।

02:30 PM

मोतिहारी  में भारी बारिश के बीच सुगौली पहुंचे नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव। इलाके में बाढ़ पीड़ितों से मिले।

02:00 PM

पटना की मेयर सीता साहू की कुर्सी बच गई। अविश्वास प्रस्ताव खारिज।

01:35 PM

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के समधी चंद्रिका राय की तबीयत बिगड़ने के बाद उनका जांच सैंपल लिया गया था। उनकी कोराना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्हें पटना एम्स में भर्ती कराया गया है।

01:00 PM 

मुजफ्फरपुर में आठ घंटे से अधिक की मशक्कत के बाद जल संसाधन विभाग की टीम ने मजदूरों की मदद से मोतीपुर प्रखंड अंतर्गत मोरसंडी में बूढी गंडक नदी के  तटबंध को बचा लिया है। इसके चलते तकरीबन 25 हज़ार की आबादी पर छाया बाढ़ का संकट तत्काल टल गया है। हालांकि, स्थिति अब भी गंभीर बनी हुई है।

12:35PM

मधुबनी में अधवारा समूह की धौंस नदी का जलस्तर एक बार फिर बढ़ने लगा है। इससे जिले के मधवापुर, बेनीपट्टी व बिस्फी प्रखंड में बाढ़ का खतरा फिर से गहराने लगा है।

11:55 AM

पूर्वी चंपारण के हरसिद्धि के विधायक राजेंद्र कुमार राम के एक संबंधी की हत्या कर अपराधियों ने शव को पीपरा के दामोदर गांव के समीप रेलवे ट्रैक के किनारे फेंक दिया। मृतक पिपरा थाना क्षेत्र के महुआवा निवासी 25 वर्षीय कन्हैया राम थे।

11:20 AM 

मुजफ्फरपुर  के कुढ़नी प्रखंड के सकरी चौक के पास एक कार ने तीन लोगों को रौंद दिया। सकरी सरैया निवासी चंदेश्वर कापर की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि, संजय कापर व नरेश कापर घायल हो गए।

10:45 AM

लखीसराय के अरमा गांव में गले में फंदा डाल विवाहिता ने खुदकुशी कर ली। महिला का मायका शेखपुरा जिले में है।

10:20 AM 

मधुबनी के रहिका प्रखंड के सौराठ मध्य विद्यालय मे कार्यरत प्रखंड शिक्षक पोखरौनी निवासी मो. अजीम की मौत दरभंगा मेडिकल कॉलेज एवं अस्‍पताल में कोरोना से हो गई है। मृतक शिक्षक मधुबनी के ईवीएम कोषांग में प्रतिनियुक्त थे।

10:00 AM 

गोपालगंज सदर प्रखंड के दियारा इलाके के रामपुर गांव के समीप नाव पलटने से दो युवक गंडक नदी की धारा में बह गए। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची एनडीआरएफ की टीम युवकों की तलाश कर रही है।

09:30 AM 

हाजीपुर सदर थाना क्षेत्र के दिघी कलां गांव के महतो टोला निवासी एक 25 वर्षीय युवक की गोली मारकर हत्या। मृतक मुकेश राय बिहारी राय का पुत्र था और प्रॉपर्टी डीलर बताया जा रहा है। वह फूल तोड़ने और मॉर्निंग वॉक के लिए निकला था। इसी दौरान अज्ञात अपराधियों ने उसे चार गोलियां मार दीं, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गयी।

09:00 AM 

पटना के कंकड़बाग में बोरे में बंद एक युवक की लाश मिली। इलाके के टीएन पथ के पास लाश को कचरे की ढेर के पास जलाने की कोशिश की गई थी।

08:30 AM 

दरभंगा जिले के केवटी प्रखंड स्थित के करजापट्टी गांव के पास बागमती नदी से लोगों की सुरक्षा के लिए बनाया गया जमींदारी बांध करीब 10 फीट टूट गया है। बांध टूटने के बाद बागमती का पानी तेजी से कई गांवों में फैल रहा है। इलाके में अफरा-तफरी मची है। लोग ऊंचे स्थान की ओर भाग रहे हैं।

08:00 AM 

बगहा के मंझरिया में पोखरे में डूबने से एक युवती की मौत हो गई। पिपरासी थाना के मंझरिया के गोबरिया निवासी रहबुल की पुत्री की मौत।

07:30 AM 

पूर्वी चंपारण में आज से प्रतिदिन होंगे कोविड-19 के 2000 एंटीजन टेस्ट।

07:00 AM 

शेखपुरा में वज्रपात की चपेट में आने से घायल शिवकुमार मांझी की मौत पावापुरी मेडिकल अस्पताल में शुक्रवार की सुबह हो गयी। इसके पहले उसकी पत्नी और आठ वर्षीय बेटे की मौत गुरुवार को ही हो गई थी। दोनों मृतक चेवाड़ा थाना के करंडे गांव निवासी थे। वे गुरुवार को वज्रपात की चपेट में आ गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.