Move to Jagran APP

Bihar News: बिहार में बाढ़ से आज 11 मरे, सुशांत सिंह मामले में FIR दर्ज, स्वास्थ्य सचिव पहुंचे NMCH

Bihar News बिहार में बाढ़ व कोरोना संक्रमण के हालात के बीच जन-जीवन अस्‍त-व्‍यस्‍त है। इस दौरान क्‍या हैं आज की प्रमुख खबरें इसकी जानकारी के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Amit AlokEdited By: Published: Tue, 28 Jul 2020 09:27 AM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2020 11:40 PM (IST)
Bihar News: बिहार में बाढ़ से आज 11 मरे, सुशांत सिंह मामले में FIR दर्ज, स्वास्थ्य सचिव पहुंचे NMCH
Bihar News: बिहार में बाढ़ से आज 11 मरे, सुशांत सिंह मामले में FIR दर्ज, स्वास्थ्य सचिव पहुंचे NMCH

पटना, जागरण टीम। Bihar News: बिहार में अब कोरोना के रोजाना दो हजार से अधिक नए मामले मिलने लगे हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि 31 जुलाई तक लागू लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाएगा। इस बीच सरकार ने राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य सचिव को बदल दिया है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के नए प्रधान सचिव प्रत्‍यय अमृत ने आज पदभार संभालने के बाद पटना के कोरोना अस्‍पताल एनएमसीएच (नालंदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्‍पताल) का निरीक्षण किया। उधर, बाढ़ का कहर लगातार जारी है। कई नए इलाकों में पानी घुस गया है। अगले एक अगस्‍त तक भारी बारिश का भी पूर्वानुमान है। मंगलवार को प्रदेश में डूबने से दस और वज्रपात की चपेट मे आने से एक की मौत हो गई। इनमें पूर्वी चंपारण के छह, समस्तीपुर के दो, गोपालगंज और छपरा के एक-एक लोग शामिल हैं। बांका जिले के बौंसी में वज्रपात की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। बिहार में आज की प्रमुख खबरों के अपडेट के लिए लगातार बने रहिए हमारे साथ। 

loksabha election banner

05.10 PM

बॉलीवुड अभिनेता रहे सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में स्वजनों ने पटना के राजीव नगर थाने में केस दर्ज करा दिया है। 

04.10 PM

भोजपुर जिले के नारायणपुर थाने के नारायणपुर गांव में बारिश के दौरान वज्रपात से एक मजदूर की मौत हो गई। धानरोपनी के दौरान हुआ हादसा।

04.00 PM

शेखपुराः गंभीर बीमारी से महिला चौकीदार की मौत। गांव के अपने घर में ही महिला की हुई मौत।

03:45 PM

भोजपुर जिले के बिहिया थाना क्षेत्र के समरदह गांव में को विद्युत प्रवाहित तार के स्पर्श में आने से एक ही परिवार के तीन लोग झुलस गए। उनमें बहू की मौत हो गई। जबकि, ससुर और सास का इलाज बिहिया पीएचसी में चल रहा है। 

03:15 PM

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने संभाला कार्यभार। इसके बाद पटना के कोरोना अस्‍पताल एनएमसीएच का निरीक्षण किया।

02:45 PM

भभुआ में धारदार हथियार से गर्दन काट घर में सोए युवक की निर्मम हत्या। बिस्तर पर धड़ से अलग था सिर। , आठ गिरफ्तार।

02:10 PM

मधुबनी में कमला-बलान का जलस्तर बढ़ने से बक्साही गांव पर कटाव का खतरा।

02:00 PM

राज्य में मंगलवार को फिर 2480 नए कोरोना संक्रमित मिले। बिहार में अभी तक कोरोना के 43591 मरीज मिल चुके हैं। कोरोना संक्रमितों के स्‍वस्‍थ होने की बात करें तो इसकी दर 67.73 फीसद है।

01:45 PM

वैशाली के राघोपुर थाना क्षेत्र की फतेहपुर पंचायत में करंट लगने से दो लोगों की मौत।

01:40 PM

मुजफ्फरपुर में बाढ़ पीड़ितों ने किया सड़क जाम। शेखपुर ढ़ाब इलाके के लोगों ने अखाड़ाघाट मेन रोड को जाम कर राहत व सुविधाओं की मांग की।

01:25 PM

मुजफ्फरपुर में बूढ़ी गंडक का जलस्तर उच्चतम स्‍तर पर पहुंचा। गंडक-बागमती में भी उफान।

01:15 PM

सीतामढ़ी में बागमती, झीम व अधवारा समूह की नदियां उफनाईं। बागमती नदी में उफान से बैरगनिया के ढेंग रेलवे पुल पर बढ़ा दबाव।

01:10 PM

किशनगंज में महानंदा उफान पर। डूबानोची, फाला व कस्वाकलियागंज पंचायतों के कई गांव में बाढ़ का पानी प्रवेश कर चुका है। किशनगंज-ठाकुरगंज मुख्य सड़क पर कौआउड़ा के समीप पानी आ जाने से यातायात प्रभावित।

01:00 PM

सासाराम में छत से पानी गिराने के विवाद में महिला की हत्या। संझौली थाना क्षेत्र के गंगाजल मठिया ग्राम में मंगलवार को छत से पानी गिराने के विवाद में एक महिला की ईंट पत्थर से मार कर हत्या कर दी गई।

12:40 PM

किशनगंज में महानंदा उफान पर। डूबानोची, फाला व कस्वाकलियागंज पंचायतों के कई गांवों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर चुका है। किशनगंज-ठाकुरगंज मुख्य सड़क पर कौआउड़ा के समीप बह रहा महानंदा का पानी।

12:30 PM

बांका में ट्रक और बाइक की टक्कर में दो की मौत, एक जख्मी। शहर के डाढ़ा मोड़ के समीप हुई दुर्घटना।

12:15 PM

मुजफ्फरपुर में डूबने से मां-बेटी की मौत। सकरा प्रखंड के बेझा बंगरी चौर में बाढ़ के पानी में डूबने से मां-बेटी की मौत हो गई।

12:00 PM

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान तथा उनक बेटे व लोक जनाक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान को एके 47 से भून डालने की धमकी। धमकी बिहार के शेखपुरा नगर परिषद के वार्ड संख्या 10 के वार्ड पार्षद संजय यादव ने दी है। इसका वीडियो वायरल होने के बाद सनसनी मच गई है।

11:20 AM

दरभंगा के दरभंगा-जयनगर मुख्य सड़क के कोयला स्थान में बाढ़ से विस्थापित दंपती को पिकअप वैन ने रौंदा। सड़क किनारे रह रहे थे विस्थापित। आक्रोशित ग्रामीणों ने मुख्य सड़क को जाम किया।

11:15 AM

वैशाली के बलिगांव थाना क्षेत्र के बलिगांव गांव निवासी महेश महतो की पत्नी बबीता देवी एवं उनकी पुत्री स्वीटी कुमारी (15 साल) की  मुजफ्फरपुर जिले के सकरा थाना क्षेत्र के बेझा चंवर ‌के गहरे पानी में डूब जाने से मौत हो गई।

10:10 AM

नालंदा के हरनौत प्राथमिक स्वास्थ केंद्र के एक चिकित्सा पदाधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उनके भाई भी संक्रमित मिले हैं।

11:00 AM

गोपालगंज के मांझा के पुरैना के बाद बैकुंठपुर के सोनवलिया, मड़वा, मूंजा में जगह-जगह बांध टूटने से आई विनाशकारी बाढ़ की स्थिति जस की तस बनी हुई है। सिधवलिया प्रखंड की काशी टेंगराही पंचायत के गांवों में भी बाढ़ का पानी भर गया है।

10:55 AM

वैशाली में नाला में पानी बहाने को विवाद को लेकर मारपीट में पांच लोग घायल हो गए है, जिनमें इलाज के दौरान एक की मौत हो गई है। घटना राजापाकर थाना के भलूई गांव की है।

10:35 AM

सिवान से होकर गुजरने वाली दाहा नदी के जलस्तर में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। आंदर-सिवान मुख्य मार्ग स्थित बघौनी पुलिया के पास  लगातार जलस्तर बढ़ने से बघौनी, फाजिलपुर, सहुली, बैदरा, इस्लामगंज बिरती टोला आदि गांवों के निचले इलाकों में धान की फसल डूब गई है।

10:20 AM

नवादा नगर थाना क्षेत्र के एनएच 31 पर बुधौल बस पड़ाव के समीप ट्रक व बाइक की टक्कर में दो लोगों की मौत हो गई है। मृतकों की पहचान नहीं हो सकी है। बताया जा रहा है कि बाइक सवार ट्रक को ओवरटेक कर रहे थे। इसी दौरान संतुलन बिगड़ने से हादसा हुआ।

10:15 AM

वैशाली थाने के पौनी हसनपुर गांव में डकैती। सात-आठ की संख्या में रहे हथियारबंद डकैतों ने लालदेव तिवारी के घर में डकैती डाली। वे लाखों के आभूषण और अन्य कीमती सामान ले गए।

09:45 AM

गया जिले के खिजरसराय थाना इलाके के इस्माइलपुर गांव में मंगलवार की सुबह पंखा चालू करने गए 45 वर्षीय सोनू ठाकुर की मौत बिजली के करंट से हो गई।

09:30 AM

बिहार के पटना, भोजपुर, वैशाली, समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी, जहानाबाद, अरवल और औरंगाबाद में भारी बारिश व वज्रपात का अलर्ट। दोपहर एक बजे तक के लिए अलर्ट।

09:20 AM

बांका के बांका -कटोरिया रोड में डांडा मोड़ के समीप ट्रक कह ठोकर से दो युवकों की मौत हो गई। जबकि, एक महिला गंभीर रूप से जख्मी हो गई है। मृतकों की पहचार कमासार गांव निवासी प्रमोद भगत एवं जुगल राय के रूप में हुई है। जख्मी महिला सत्यभामा देवी का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है।

09:00 AM

मधुबनी के झंझारपुर में एनएच 57 जाम कर हंगामा करने के आरोप में भैरवस्थान थाने में प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस ने 14 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। सोमवार को सड़क हादसे में युवक की मौत के बाद लोगों ने लोहना पाठशाला गांव के पास एनएच 57 जाम कर हंगामा किया था।

09:00 AM

जमुई में बैल चुराते दो चोरों को पीट-पीटकर मार डाला। सिमुलतला थानाक्षेत्र के तिलौना गांव की घटना। देर रात गांव में बैल ले जाते चाेरों को ग्रामीणों ने रंगे हाथों पकड़ लिया। फिर, इतना मारा कि दोनों की मौत हो गई।

08:00 AM

पटना के मनेर-हल्दी छपरा मार्ग पर अज्ञात बाइके व बुरी तरह से जली लाश मिले से सनसनी मच गई है।

07:00 AM

बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। राज्य में दो दिन के अंदर और 2192 संक्रमित मिले हैं। हालांकि 1536 लोग ठीक भी हुए। कोरोना संक्रमण की वजह से सोमवार को छह लोगों की मौत भी हुई है। इस महामारी से अब तक 266 लोग असमय काल के गाल में समा गए।

यह भी देखें: Assam Flood: पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए Priyanka Chopra और Nick Jonas, लोगों से भी की मदद की अपील 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.