Move to Jagran APP

Bihar Election Highlights: चुनावी रैलियों में जनता से रूबरू हुए CM नीतीश, महागठबंधन ने जारी किया घोषणा पत्र

Bihar Election Updates शनिवार को विभिन्‍न दलों के नेता चुनावी रैलियाें में व्‍यस्‍त रहे। इस क्रम में नीतीश कुमार ने अपनी रैलियाें में लालू परिवार व खास कर तेजस्‍वी यादव को निशाने पर लिया। उधर महागठबंधन ने पटना में अपना साझाा घोषणा पत्र जारी किया।

By Amit AlokEdited By: Published: Sat, 17 Oct 2020 08:26 AM (IST)Updated: Sat, 17 Oct 2020 09:20 PM (IST)
Bihar Election Highlights: चुनावी रैलियों में जनता से रूबरू हुए CM नीतीश, महागठबंधन ने जारी किया घोषणा पत्र
औरंगाबाद में चुनावी रैली को संबोधित करने पहुंचे मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार।

पटना, जागरण टीम। Bihar Election Updates: बिहार में चुनावी सरगर्मियों के बीच शनिवार को रैलियों का दिन (Day of Rallies) रहा। जनता दल यूनाइटेड (JDU) की तरफ से मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nistish Kumar) नवीनगर, नोखा के राजपुर, करगहर और दिनारा में जनता से रूबरू हुए तो राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) के तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) बांका जिला के अमरपुर, राजोन, बांका, कटोरिया व बेलहर, जमुई के झाझा तथा मुंगेर के तारापुर गए। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बिहार प्रभारी भपेंद्र यादव (Bhupendra Yadav) एवं बिहार चुनाव प्रभारी देवेंद्र फड़णवीस (Devendra Fadnavis) ने मुंगेर, रजौली, नवादा में रैलियां कीं तो बीजेपी की तरफ से ही उपमुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी (Sushil Kuamar Modi) राजपुर व भभुआ में रहे। शनिवार को महागठबंधन (Mahagathbandhan) के घटक दलों ने साझा घोषणा पत्र (Common Minimum Programm) जारी कर दिया। भारतीय कम्‍युनिस्‍ट पार्टी (CPI) की ओर से संकल्प पत्र भी जारी किया गया।  बीजेपी ने अपने न्यूज लेटर और प्रचार संगीत का विमोचन किया।

loksabha election banner

Bihar Election Updates:

07.30 बजे: पटना एयरपोर्ट पर बिहार हैंगर में पार्किंग करते समय रविशंकर प्रसाद का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त। केबल के तार के चपेट में आयी पंखी।

07.00 बजे: बीजेपी के स्‍टार प्रचारकों की नई सूची जारी। पहले नंबर पर PM मोदी, शाहनवाज व रूडी भी शामिल।

06.30 बजे: उपमुख्यमंत्री श्री सुशील कुमार मोदी का रविवार का चुनावी कार्यक्रम तय। 18 अक्टूबर को पूर्वाह्न  11.40 बजे बक्सर विधान सभा क्षेत्र के चौसा, अपराह्न एक बजे डुमरांव के नावानगर, अपराह्न 2.20 बजे तरारी विधान सभा क्षेत्र के तरारी व अपराह्न 3.40 बजे जगदीशपुर विधान सभा क्षेत्र के जगदीशपुर में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे।

06.00 बजे: 23 अक्‍टूबर को भभुआ में बहुजन समाज पार्टी की अध्‍यक्ष मायावती की जनसभा।

05.30 बजे: बिहार में राहुल गांधी की रैली 23 अक्‍टूबर को हिसुआ व कहलगांव में।

04.00 बजे: गया के आमस में पप्पू यादव की जनसभा। शेरघाटी विधानसभा क्षेत्र के आमस हाई स्कूल के मैदान में पप्पू यादव ने कहा कि तीन साल में बिहार को दुनियां का नंबर वन राज्‍य नहीं बनाया तो दोबारा वोट नहीं मांगने आएंगे। कहा कि अगर बिहार में प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन की सरकार बनती है तो छह महीने के अंदर लोकपाल विधेयक पारित किया जाएगा, जिसके दायरे में मुख्यमंत्री भी होंगे।

02.38 बजे: बक्सर के इटाढ़ी हाई स्कूल मैदान में उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी जेडीयू प्रत्याशी सन्तोष निराला के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे। 

01.44 बजे: बिहार में बीजेपी ने जारी किया 'लहर सॉन्ग' और ई-कमल वेबसाइट।

01.05 बजे: बिहार भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव ने कहा कि लोजपा हमारे गठबंधन का हिस्सा नहीं है। चिराग को किसी भ्रम में नहीं रहना चाहिए। भाजपा-जदयू एक साथ बिहार विधानसभा का चुनाव लड़ रहे हैं और नीतीश कुमार मुख्यमंत्री होंगे। 

12.23 बजे: औरंगाबाद में रैली को संबोधित करने पहुंचे सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि तेजस्वी के पास न विजन है न कोई अनुभव है।  जो मन में आया बोल देते हैं।

11.40 बजे: औरंगाबाद के नवीनगर विधानसभा क्षैत्र में चुनावी जनसभा को संबोधित करने नवीनगर पहुंचे सीएम नीतीश कुमार और मंत्री अशोक चौधरी।

10.00 बजे: महागठबंधन ने जारी किया अपना घोषणा पत्र। राजद, कांग्रेस और वामदलों ने इसे 'संकल्प बदलाव का' नाम दिया है।

09.22 बजे: बीजेपी की अन्‍य रैलियां: उपमुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी और जनक राम- राजपुर, भभुआ। केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय- अररिया, सिवान, काराकाट। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और मंगल पांडेय- लौकहा, मधुबनी। मनोज तिवारी- अगियॉव, अरवल, शाहपुर।

08.55 बजे: पटना के होटल मौर्या में सुबह नौ बजे महागठबंधन के घटक दल साझा घोषणा पत्र जारी कर रहे हैं।

08.30 बजे: बीजेपी के प्रदेश अध्‍यक्ष संजय जायसवाल व राधामोहन सिंह की रैलियां: रामनगर, मलाही, फुलवरिया।

08.00 बजे: बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव और बिहार बीेजेपी चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडनवीस की रैलियां: मुंगेर, रजौली, नवादा।

07.30 बजे: आरजेडी नेता तेजस्वी यादव की रैलियां: अमरपुर, राजोन, बांका, कटोरिया, बेलहर (सभी बांका जिला), झाझा, तारापुर।

07.00 बजे: जेडीयू अध्‍यक्ष व मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की रैलियां: रैलियां: नवीनगर, नोखा के राजपुर, करगहर और दिनारा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.