Move to Jagran APP

झारखंड के बोकारो में नकली ब्रांड से शराब बनाकर बिहार में खपाने की थी तैयारी, स्‍पेशल टीम ने किया भंडाफोड़

Liquor Ban in Bihar बिहार पुलिस की मद्य निषेध इकाई ने बिहार में शराब की आपूर्ति करने वाले छह शराब माफिया को पकड़ा है। इसमें बिहार पुलिस के द्वारा बोकारो के बालीडीह में विदेशी शराब की फैक्ट्री में भी छापेमारी कर 6936 लीटर विदेशी शराब जब्त की गई।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Tue, 13 Apr 2021 09:48 AM (IST)Updated: Tue, 13 Apr 2021 09:48 AM (IST)
झारखंड के बोकारो में नकली ब्रांड से शराब बनाकर बिहार में खपाने की थी तैयारी, स्‍पेशल टीम ने किया भंडाफोड़
बिहार पुलिस ने झारखंड में की छापेमारी। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, राज्य ब्यूरो। Liquor Ban in Bihar: बिहार पुलिस की मद्य निषेध इकाई ने बिहार में शराब की आपूर्ति करने वाले छह शराब माफिया को पकड़ा है। इसमें बिहार पुलिस के द्वारा बोकारो के बालीडीह में विदेशी शराब की फैक्ट्री में भी छापेमारी कर 6936 लीटर विदेशी शराब जब्त की गई। यह शराब नकली और डुप्लीकेट नामों से बिहार में बेचने के लिए बनाई जा रही थी। मद्य निषेध पुलिस ने सबसे पहले जमुई के मलयपुर थाना क्षेत्र में गुप्त सूचना पर छापेमारी कर ट्रक पर लदे 2160 लीटर विदेशी शराब जब्त की।

loksabha election banner

ट्रक चालक की निशानदेही पर पकड़े गए पांच तस्‍कर

ट्रक चालक गुंजन कुमार की निशानदेही पर एनएच 33 स्थित कटौना चौक पर वाहन चेकिंग के दौरान झारखंड के नंबर वाली स्विफ्ट डिजायर कार से पांच शराब तस्करों को पकड़ा गया। इसमें बोकारो के नब्बाडीह का शराब माफिया राजेंद्र तुरी, गिरिडिह का ड्राइवर विनोद कुमार यादव, खगडिय़ा का जीवन कुमार, जमुई का विकास कुमार और नवगछिया का अंजनी चौधरी उर्फ लड्डू चौधरी शामिल है।

  • बोकारो में नकली शराब की फैक्ट्री का किया उद्भेदन
  • जब्त की गई 6936 लीटर विदेशी शराब

बालीडीह की फैक्‍ट्री में नकली ब्रांड से बनाई जा रही थी शराब

गिरफ्तार शराब माफिया राजेंद्र तुरी और गुंजन कुमार की निशानदेही पर पुलिस को पता चला कि यह शराब बोकारो से आ रही है। इसके बाद पुलिस ने बोकारो के बालीडीह थाना क्षेत्र स्थित ओम बॉटलर्स एंड ब्लैंडर्स शराब फैक्ट्री में छापामारी की। यहां इस शराब फैक्ट्री की आड़ में बिहार भेजने के लिए नकली शराब बनाई जा रही थी।

एक लाख शराब बोतल और 25 हजार रैपर भी जब्‍त

इसके साथ ही पुलिस ने सुपर गोल्ड और डिप्लोमैट व्हीसकी के 25 हजार रैपर, करीब एक लाख खाली शराब के बोतल आदि बरामद किए। पुलिस सभी अभियुक्तों से पूछताछ कर रही है। इनकी निशानदेही पर जल्द ही और शराब तस्करों के पकड़े जाने की संभावना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.