Move to Jagran APP

बिहार: अचानक कब्रिस्तान के भीतर से निकलने लगीं शराब की बोतलें, मचा हड़कंप

बिहार के बेगूसराय जिले में एक कब्रिस्तान की सफाई कर रहे मजदूरों ने जब जमीन को खोदा तो एक-एक कर शराब की बोतलें निकलने लगीं। इतनी संख्या में शराब की बोतलें देखकर वो चौंक गए।

By Kajal KumariEdited By: Published: Wed, 18 Mar 2020 11:50 AM (IST)Updated: Wed, 18 Mar 2020 01:38 PM (IST)
बिहार: अचानक कब्रिस्तान के भीतर से निकलने लगीं शराब की बोतलें, मचा हड़कंप
बिहार: अचानक कब्रिस्तान के भीतर से निकलने लगीं शराब की बोतलें, मचा हड़कंप

बेगूसराय, जेएनएन। थाना से महज सौ-दो सौ मीटर की दूरी पर धर्मपुर चौक के समीप स्थित कब्रिस्तान की साफ-सफाई में जब एक साथ सैकड़ों शराब की बोतलें निकलने लगीं तो इसे देखकर मजदूर हैरान रह गए। उन्होंने तुरंत इसकी सूचना कमेटी के सदस्यों को दी, जिसके बाद सदस्यों ने पुलिस को इसकी जानकारी दी। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने जब दो सौ से ज्यादा शराब की बोतलें देखीं तो होश उड़ गए।

loksabha election banner

इस घटना के बाद चेरिया बरियारपुर मुस्लिम कमेटी के सदस्य सकते में हैं। बताया जाता है कब्रिस्तान में बढ़े जंगलों की सफाई कमेटी के द्वारा कराई जा रही थी। इस दौरान काफी संख्या में शराब की खाली बोतलें जमीन के अंदर से निकलीं हैं। 

इसकी सूचना पर मौके पर पहुंचे कमेटी के सदस्यों ने इसकी जानकारी स्थानीय प्रशासन को दी। कमेटी के सदस्यों ने बताया कि थाना से महज कुछ दूरी पर अवैध शराब का कारोबार फल-फूल रहा है। इसकी भनक पुलिस प्रशासन को नहीं लगना बड़ी हैरानी की बात है।  उक्त खाली बोतलों को जमा कर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी को सूचित किया गया और इसके साथ ही उसकी तस्वीर भी दिखायी गयी है।

इस सूचना के बाद खाली बोतलों को रातों रात वहां से हटा दिया गया है। स्थानीय लोगों ने बताया कि यह चौक शराब पीने और बेचने का अड्डा बन गया है। इस चौक पर पांच बजे शाम से देर रात तक शराब खरीदने और पीने के लिए लोग पहुंचते हैं। 

बता दें कि कोरोना वायरस के संभावित संक्रमण के मद्देनजर कब्रिस्तान-मदरसों की साफ-सफाई भी करायी जा रही है। इसके साथ ही लोगों को साफ-सफाई के प्रति जागरूक करने के लिए संदेश और जानकारियां दी जा रही हैं। स्थानीय लोगों को कोरोना से बचने के लिए आवश्यक जानकारियां और बचाव के उपाय बताए जा रहे हैं।

इस बीच तमाम मदरसों को बंद रखने का निर्देश दिया गया है और बच्चों के घर से बेवजह घर से बाहर ना निकलने की बात कही गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.