Move to Jagran APP

अंचल और प्रखंड कार्यालयों के साथ ही साइंस और ला कालेज का कटा कनेक्शन

साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के बांकीपुर आपूर्ति प्रमंडल ने गुरुवार को पटना सदर अंचल और प्रखंड कार्यालयों के साथ पटना विश्वविद्यालय के साइंस और ला कालेज का भी बिजली कनेक्शन काट दिया। इनके साथ ही बांकीपुर बस पड़ाव और सुभाष पार्क का भी कनेक्शन काट दिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 02:11 AM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 02:11 AM (IST)
अंचल और प्रखंड कार्यालयों के साथ ही साइंस और ला कालेज का कटा कनेक्शन
अंचल और प्रखंड कार्यालयों के साथ ही साइंस और ला कालेज का कटा कनेक्शन

पटना। साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के बांकीपुर आपूर्ति प्रमंडल ने गुरुवार को पटना सदर अंचल और प्रखंड कार्यालयों के साथ पटना विश्वविद्यालय के साइंस और ला कालेज का भी बिजली कनेक्शन काट दिया। इनके साथ ही बांकीपुर बस पड़ाव और सुभाष पार्क का भी कनेक्शन काट दिया गया है। बुडको को बकाया राशि 40 करोड़ 15 दिनों में जमा करने की चेतावनी दी गई है।

loksabha election banner

कार्यपालक पदाधिकारी विक्रम कुमार अपनी उपस्थिति में बिजली कनेक्शन कटवाए। स्पष्ट कहा कि बिजली कंपनी मुख्यालय से बकाया राशि वसूलने के लिए दबाव है।

---------

सदर प्रखंड व अंचल कार्यालय

पर 12.50 लाख का बकाया

पटना सदर प्रखंड और अंचल कार्यालय पर 12.50 लाख रुपये बकाया है। प्रखंड विकास पदाधिकारी और अंचालाधिकारी से बार-बार आग्रह के बाद भी बिजली बिल नहीं जमा हो पा रहा था। गुरुवार को दोपहर में बिजली कनेक्शन काट दिया गया। दोनों कार्यालयों में अंधेरा छा गया। कामकाज ठप हो गया है। बिजली कनेक्शन जोड़वाने के जिला प्रशासन के वरीय पदाधिकारी आग्रह करते रह गए। फिर भी बिजली कनेक्शन नहीं जोड़ा गया।

---------

56 लाख बकाया साइंस

कालेज के चार कनेक्शन का

56 लाख रुपये बकाया होने पर पटना साइंस कालेज के चार कनेक्शन काटे गए हैं। इनमें बायोकैमिस्ट्री विभाग पर 12 लाख, जियोलाजी पर 25.81 लाख, बायोलाजी पर 16.44 लाख, गणित विभाग पर 1.81 लाख का बकाया है। इन्हीं विभागों का कनेक्शन काटा गया है। प्रशासनिक भवन का बकाया राशि जमा होने के कारण कनेक्शन नहीं कटा गया।

----------

ला कालेज के आधे भाग

का कनेक्शन कटा

ला कालेज के आधे भाग का कनेक्शन ढाई लाख रुपये बकाया होने पर काट दिया गया है। बीएन कालेज प्रबंधन ने दो दिनों का समय मांगा है। रिजेंट सिनेमा हाल अपना बिजली कनेक्शन कटवा लिया। कोरोना संक्रमण के कारण सिनेमा हाल बंद है।

----------

कई और संस्थानों

के कटेंगे कनेक्शन

बांकीपुर अंचल ने सभी शैक्षणिक संस्थानों को बकाया नहीं देने पर बिजली कनेक्शन काटने का नोटिस दिया है। बिजली कंपनी के अभियंताओं का कहना है कि मुख्यालय ने अस्पताल छोड़कर सभी बकायेदारों का कनेक्शन काटने की अनुमति दे दी है। अन्य शैक्षणिक संस्थानों को समय दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.