Move to Jagran APP

नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने दिखाए तेवर कहा- बजट सत्र छोटा हुआ तो राज्य सरकार होगा घेराव

नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव हफ्तों बाद आज फिर तेवर में दिखे। सत्तापक्ष को चेताया कि अगर सत्र छोटा हुआ तो सरकार को चैन से नहीं रहने देंगे। छोटा सत्र का बहिष्कार और डिप्टी सीएम समेत सीएम का घेराव करेंगे। सीएम पर तंज किया- जैसे को तैसा मिला ।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Sun, 10 Jan 2021 08:34 PM (IST)Updated: Mon, 11 Jan 2021 07:56 PM (IST)
नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने दिखाए तेवर कहा- बजट सत्र छोटा हुआ तो राज्य सरकार होगा घेराव
नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव मीडिया से बात करते हुए । जागरण फोटो।

पटना, राज्‍य ब्‍यूरो।  नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Leader of Opposition Tejashwi Yadav) हफ्तों बाद फिर तेवर में दिखे। उन्होंने विधानसभा के बजट सत्र (Budget session of Bihar assembly ) को परंपरागत तरीके से बुलाने की मांग की और सत्तापक्ष को चेताया कि अगर सत्र छोटा हुआ तो सरकार को चैन से नहीं रहने देंगे। छोटा सत्र का बहिष्कार और डिप्टी सीएम समेत सीएम का घेराव (gherao to Deputy CM and CM of Bihar) करेंगे। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन के समर्थन में 30 जनवरी को महागठबंधन (Grand Alliance) की ओर से प्रदेश से लेकर पंचायत तक मानव श्रृंखला (human chain) बनाई जाएगी।

loksabha election banner

नीतीश को मिला जैसा को तैसा

तेजस्वी रविवार को महागठबंधन के घटक दलों के साथ बैठक के बाद मीडिया को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा-जदयू के संबंधों के बारे में तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को जैसा को तैसा (tit for tat) मिला है। तेजस्वी ने सरकार पर विपक्ष के सवालों से बचने का लगाया आरोप लगाया और कहा कि केंद्र के साथ राज्य सरकार को भी किसानों की परवाह नहीं है। दिल्ली के आसपास किसान अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन सरकार सुन नहीं रही है। 

जनसभाएं हो सकती तो सदन क्यों नहीं चल सकता

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि बिहार में बजट सत्र की अवधि महीने-डेढ़ महीने की होती है, लेकिन सरकार बजट सत्र को छोटा कर जनहित के मुद्दों से बचना चाहती है। स्पीकर ने उन्हें बुलाकर परामर्श भी लिया है। तेजस्वी ने कहा कि हमारे विधायक जनसमस्याओं से सदन को अवगत कराना चाहते हैं। किंतु सरकार कोरोना के बहाने तीन-चार दिनों का सत्र बुलाना चाहती है। जब कोरोना के खतरों के बीच चुनाव हो सकता है। जनसभाएं हो सकती हैं। स्कूल-काॅलेज खुल सकते हैं तो सदन क्यों नहीं चल सकता। 243 लोगों के बैठने की व्यवस्था कैसे नहीं हो सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.