Move to Jagran APP

प्रेमी के साथ मिलकर वकील पत्नी ने ही करवा दी थी शिक्षक की हत्या

प्रेमी के साथ मिलकर पत्नी ने सुपारी देकर पति की हत्या करवा दी। चार लाख में हत्या की सुपारी लेने वाले दोनों शूटर गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में ये राज उगले हैं। पुलिस मृतक की पत्नी प्रतिमा कुमारी और प्रेमी सुनील कुमार गोस्वामी को गिरफ्तार कर लिया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Mar 2021 03:01 AM (IST)Updated: Sun, 28 Mar 2021 03:01 AM (IST)
प्रेमी के साथ मिलकर वकील पत्नी ने ही करवा दी थी शिक्षक की हत्या

पटना । प्रेमी के साथ मिलकर पत्नी ने सुपारी देकर पति की हत्या करवा दी। चार लाख में हत्या की सुपारी लेने वाले दोनों शूटर गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में ये राज उगले हैं। पुलिस मृतक की पत्नी प्रतिमा कुमारी और प्रेमी सुनील कुमार गोस्वामी को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों से पूछताछ जारी है। दोनों ही वकील हैं।

loksabha election banner

यह दावा ग्रामीण एसपी कांतेश कुमार मिश्र ने संवाददाता सम्मेलन में किया है। 19 मार्च को शिक्षक अमरेंद्र कुमार की हत्या होने के बाद मृतक की पत्नी प्रतिमा कुमारी के बयान पर ही प्राथमिकी दर्ज की गई थी। वारदात की गंभीरता को देखते हुए फतुहा डीएसपी के नेतृत्व में टीम गठित कर मामले की छानबीन शुरू की गई। अनुसंधान के दौरान हत्या के पीछे किसी करीबी के हाथ होने का संदेह हुआ। पुलिस ने मृतक के स्वजनों के मोबाइल के कॉल डिटेल निकाला तो एक पर शक हुआ।

-----------

प्रतिमा-सुनील के बीच काफी

बातचीत होने पर हुआ संदेह

अनुसंधान के क्रम में पता चला कि मृतक की पत्नी प्रतिमा कुमारी का वकील सुनील कुमार गोस्वामी से काफी बातचीत होती है। पुलिस दोनों पर शक कर ही रही थी कि हत्या में संलिप्त बक्सर के विमलेश कुमार उर्फ छोटन तथा निखिल कुमार पांडेय उर्फ गोलू को गिरफ्तार कर लिया। दोनों से कड़ी पूछताछ हुई तो पता चला कि वारदात में वकील सुनील कुमार गोस्वामी एवं मृतक की पत्नी प्रतिमा कुमारी का हाथ है। प्रतिमा व सुनील दोनों अधिवक्ता हैं। दोनों में काफी नजदीकी थी।

----------

सुपारी लेने के बाद विमलेश ने निखिल को अपने साथ लिया

सुनील कुमार गोस्वामी ने अपने गांव के ही विमलेश उर्फ छोटन को चार लाख में हत्या की सुपारी दी थी। विमलेश अपने साथी निखिल पांडेय उर्फ गोलू को तैयार किया।

-------

दो बार हत्या की

योजना रही विफल

दोनों को प्रतिमा व सुनील की ओर से 50 हजार रुपये पहले मिल गए। इसके बाद दोनों शिक्षक अमरेंद्र कुमार की हत्या करने की योजना बनाने लगे। दोनों ने दो बार शिक्षक की हत्या करने की कोशिश की, पर विफल रहे।

-----------

पत्नी ही बताती रही शिक्षक

की दिन भर की गतिविधियां

ग्रामीण एसपी ने बताया कि वारदात के दिन शिक्षक की सारी गतिविधियों की सूचना उनकी पत्नी प्रतिमा द्वारा सुनील कुमार को दी गई थी। सुनील ने दोनों शूटरों को सूचना दी। इसके बाद दोनों ने मिलकर शिक्षक की हत्या कर दी।

----------

हत्या में प्रयुक्त बाइक और

पांच मोबाइल हुए बरामद

दोनों की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त बाइक और पांच मोबाइल बरामद किए गए। दोनों के बयान पर प्रतिमा व सुनील गोस्वामी को गिरफ्तार कर लिया गया है। ग्रामीण एसपी ने बताया कि विमलेश व निखिल का आपराधिक इतिहास रहा है। दोनों राजपुर थाने से जेल भी जा चुके हैं।

----------------

सुकुलपुर गांव के समीप गोली मार

कर दी गई थी अमरेंद्र की हत्या

19 मार्च को फतुहा थाना क्षेत्र के सुकुलपुर गांव के समीप अपराधियों ने गोली मार कर शिक्षक अमरेंद्र की हत्या कर दी थी। वह मूल रूप में नालंदा जिले के करायपशुराय थाना क्षेत्र गुलेरियाबीघा गांव के रहने वाले थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.