Move to Jagran APP

बिहार में बोले अनंत कुमार, जंगलराज टू के लिए हुआ लालू-नीतीश का गठबंधन

केंद्रीय मंत्री और भाजपा के बिहार चुनाव प्रभारी अनंत कुमार ने आज श्रीकृष्णपुरी में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के क्षेत्रीय कार्यालय का उद्घाटन किया। अनंत कुमार अपने दो दिवसीय दौरे पर आज बिहार पहुंचे हैं।

By Amit AlokEdited By: Published: Mon, 20 Jul 2015 09:41 AM (IST)Updated: Mon, 20 Jul 2015 04:56 PM (IST)
बिहार में बोले अनंत कुमार, जंगलराज टू  के लिए हुआ लालू-नीतीश का गठबंधन

पटना। केंद्रीय मंत्री और भाजपा के बिहार चुनाव प्रभारी अनंत कुमार ने आज श्रीकृष्णपुरी में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के क्षेत्रीय कार्यालय का उद्घाटन किया। इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष नंदकिशोर यादव, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मंगल पांडेय, पूर्व केंद्रीय मंत्री डाॅ. सीपी ठाकुर, लोजपा सांसद रामचंद्र पासवान और हम के नेता पूर्व मंत्री वृषिण पटेल उपस्थित थे।

loksabha election banner

उद्घाटन कार्यक्रम में भाजपा के मुख्य सचेतक अरूण कुमार सिन्हा, विधायक नितिन नवीन, संजय मयूख, ऊषा विद्याथी और पूर्व विधान पार्षद विवेक ठाकुर भी मौजूद थे। अनंत कुमार अपने दो दिवसीय दौरे पर आज बिहार पहुंचे हैं।

इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत में केंद्रीय मंत्री कुमार ने कहा कि बिहार में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मुजफ्फरपुर, सुपौल, बेगूसराय और गया में ऐसे ही क्षेत्रीय कार्यालय खोले जाएंगे। इस चुनाव को लेकर भाजपा ने सभी 243 विधानसभा क्षेत्रों में अलग से दफ्तर खोल दिया है। भले से इनमें से कई क्षेत्रों में सहयोगी दल के प्रत्याशी चुनाव मैदान में क्यों न हों।

अनंत कुमार ने कहा कि इस बार एनडीए का प्रचार अभियान दो चरणों में चलेगा। एक सभी 243 विधानसभा क्षेत्रों में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा रवाना किए गए परिवर्तन रथों के माध्यम से तथा दूसरा राज्य के 45 हजार से अधिक गांवों में कार्यकर्ताओं की टोली भेजकर लोगों से एनडीए के पक्ष में मतदान के लिए अपील की जाएगी।

उन्होंने कहा कि एनडीए गठबंधन का मुख्य मुद्दा राज्य में विकास और सुशासन की स्थापना करना है, जबकि लालू और नीतीश का गठबंधन जंगलराज टू की वापसी के लिए हुआ है।

उन्होंने कहा, भाजपा और उसके सहयोगी दल बिहार में विकास की रफ्तार कैसे बढ़े, इसी को लेकर जनता के बीच जाएंगे। दूसरी तरफ लालू और नीतीश का गठबंधन इन मुद्दों पर चर्चा तक करने को तैयार नहीं है। कुमार ने कहा एनडीए का चुनावी मुद्दा सकारात्मक है, जबकि राजद-जदयू का पूरा कैंपेन निगेटिव है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पूरे बिहार में बदलाव की लहर है। लगातार 25 सालों में बिहार की सत्ता की बागडोर संभाले इन नेताओं से बिहार की जनता उब चुकी है। वह मौजूदा व्यवस्था में परिवर्तन चाहती है। यही कारण है कि 25 जुलाई को मुजफ्फरपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली का नाम भी परिवर्तन रैली रखा गया है।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि एनडीए के घटक दल एकजुट हैं, जबकि जदयू-राजद-कांग्रेस गठबंधन में मारामारी मची है। जब पोस्टर और बैनर में लालू प्रसाद का फोटो लगाया जाए या नहीं, यही तय नहीं कर पा रहे है तो यह लोग एनडीए का मुकाबला क्या कर पाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.