Move to Jagran APP

दिल्‍ली से बिहार की सियासत गरमा रहे लालू, मोबाइल पर 12 मिनट तक जीतन राम मांझी से की बात!

Bihar Politics खबर यह है कि जीतन राम मांझी ने शुक्रवार को लालू यादव से मोबाइल पर काफी देर तक बात की। दोनों नेताओं के बीच बातचीत के दौरान कमरे में कोई दूसरा मौजूद नहीं था। इसकी पुष्टि मांझी के बंगले पर रहे कुछ कार्यकर्ताओं ने की है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Fri, 11 Jun 2021 08:46 PM (IST)Updated: Fri, 11 Jun 2021 09:38 PM (IST)
दिल्‍ली से बिहार की सियासत गरमा रहे लालू, मोबाइल पर 12 मिनट तक जीतन राम मांझी से की बात!
जीतन राम मांझी और लालू प्रसाद यादव। फाइल फोटो

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Politics: पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी और राजद सुप्रीमो लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप के बीच शुक्रवार की सुबह हुई मुलाकात को लेकर सियासी गर्माहट अभी कम भी नहीं हुई थी कि एक और बड़ी खबर आ गई है। खबर यह है कि जीतन राम मांझी ने आज लालू यादव से मोबाइल पर काफी देर तक बात की है। दोनों नेताओं के बीच बातचीत के दौरान कमरे में कोई दूसरा मौजूद नहीं था। इसकी पुष्टि मांझी के बंगले पर रहे कुछ कार्यकर्ताओं ने ही की है। इस बातचीत में किन मुद्दों पर चर्चा हुई, यह तो कोई नहीं बता रहा है, लेकिन इस खबर से बिहार की सियासी फिजा में गर्माहट थोड़ी और बढ़ गई है।

loksabha election banner

दोनों घटनाओं को संयोग समझना आसान नहीं

यह बातचीत उसी आसपास हुई, जब तेज प्रताप यादव, मांझी से मिलने आए थे। मौके पर मौजूद एक कार्यकर्ता ने बताया कि मांझी और लालू प्रसाद के बीच टेलीफोन पर देर तक बातचीत हुई। मोबाइल पर बात करते मांझी अपने कमरे में चले गए। उस दौरान तेज प्रताप भी वहां नहीं थे। इन दोनों घटनाओं को महज संयोग समझना आसान नहीं होगा। कयास इस बात के लगाए जा रहे हैं कि पिता-पुत्र में स‍हमति के आधार पर ही तेज प्रताप हम सुप्रीमो के बंगले पर पहुंचे थे।

मांझी ने खुद भी स्‍वीकारी फोन पर हुई बात

मांझी ने खुद भी बताया कि उन्‍होंने राजद सुप्रीमो को उनके जन्‍मदिन की शुभकामना देने के लिए ट्वीट किया था। इसके अलावा उन्‍होंने लालू से फोन पर भी बात की। रांची की जेल में रहते लालू पर भाजपा के विधायक ललन पासवान को फोन कर उन्‍हें राजद से जुड़ने के लिए प्रलोभन देने की बात सामने आई थी। इस मामले में मुकदमा भी दर्ज है।

भाजपा के खिलाफ खोल रखा है मोर्चा

मालूम हो कि मांझी इन दिनों भाजपा के रवैये से नाराज चल रहे हैं। बांका बम विस्फोट को आतंकी कार्रवाई बताने के चलते भाजपा के प्रति उनकी नाराजगी जाहिर हुई है। उनकी पार्टी हिन्दुस्तानी अवामी मोर्चा के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने भाजपा के कुछ मंत्रियों पर सरकार को अस्थिर करने का आरोप लगाया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.