Move to Jagran APP

जगदानंद सिंह के खिलाफ तेज प्रताप के बयान पर सिर धुन रहे लालू, डैमेज कंट्रोल को ले बेटे को दिल्ली बुलाया

आरजेडी के बिहार प्रदेश अध्‍यक्ष जगदानंद सिंह के खिलाफ तेज प्रताप यादव ने आपत्तिजनक बयान दिया है। इससे पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद नाराज बताए जा रहे हैं। उन्‍होंने डैमेज कंट्रोल की कवायद के तहत बेटे को दिल्ली तलब किया है।

By Amit AlokEdited By: Published: Wed, 17 Feb 2021 02:41 PM (IST)Updated: Sat, 20 Feb 2021 06:13 AM (IST)
जगदानंद सिंह के खिलाफ तेज प्रताप के बयान पर सिर धुन रहे लालू, डैमेज कंट्रोल को ले बेटे को दिल्ली बुलाया
जगदानंद सिंह तथा बेटे तेज प्रताप के साथ आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव। फाइल तस्‍वीरें।

पटना, राज्य ब्यूरो। राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की तबीयत में सुधार है। वे नई दिल्‍ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान (AIIMS Delhi) की आइसीयू से बाहर आ चुके हैं। इसके बाद उन्होंने आरजेडी और बिहार की राजनीतिक गतिविधियों की खोज-खबर लेनी शुरू कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार आइसीयू से वार्ड में शिफ्ट होने के बाद लालू ने अपने बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) को दिल्ली तलब किया है। माना जा रहा है कि आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह (Jagadanand Singh) के खिलाफ तेज प्रताप के बयान से लालू खफा हैं। पार्टी में डैमेज कंट्रोल में जुटे लालू तेज प्रताप को मना सकते हैं। वे बेटे को सख्त हिदायत भी दे सकते हैं। 

loksabha election banner

जगदानंद पर भड़के तेज प्रताप, सियासत गर्म

विदित हो कि हाल ही में तेज प्रताप यादव ने आरजेडी प्रदेश अध्‍यक्ष की जमकर खबर ली थी। तेज प्रताप ने कहा था कि जगदानंद सिंह उनकी अवहेलना करते हैं तथा उनके कारण ही उनके पिता बीमार पड़े हैं। तेज प्रताप के इस बयान को जगदानंद सिंह ने पार्टी का आंतरिक मामला बताया था, लेकिन इसपर बिहार में सियासी बयानबाजी तेज हो गई है।

तेज प्रताप के तेवर से तेजस्वी भी खुश नहीं

जगदानंद के खिलाफ तेज प्रताप के तेवर से तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) भी खुश नहीं हैं। किंतु मामला बड़े भाई का है, इसलिए पिता लालू के हवाले है। जो करना है अब उन्हें ही करना है।

रघुवंश प्रसाद सिंह का भी कर चुके अपमान

तेज प्रताप पहले भी कई बार राष्ट्रीय अध्यक्ष को इस तरह असहज कर चुके हैं। पिछले वर्ष सितंबर में उन्होंने वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह (Raghuvansh Prasad Singh) की तुलना एक लोटा पानी से कर दी थी, जिसके बाद लालू ने हस्तक्षेप किया और समझाया था। तेज प्रताप के माफी मांग लेने के बाद बात आई-गई हो गई थी।

पूरा परिवार दिल्ली में, वहीं सुलझेगा मामला

आरजेडी प्रमुख की तबीयत में सुधार की खबर के बाद पार्टी के कई नेता दिल्ली जाने की तैयारी में हैं। अभी लालू का पूरा परिवार दिल्ली में ही है। पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Rabri Devi) और मीसा भारती (Misa Bharti) भी दिल्ली में ही हैं। तेजस्वी तो पिछले कई दिनों से दिल्ली में ही जमे हैं। ऐसे में तेज प्रताप के बयान से हुए विवाद का मामला अब लालू परिवार दिल्‍ली में ही सुलझाएगा, ऐसा लग रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.