This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Lalu Yadav Bail: जमानत के बाद भी एक सप्‍ताह तक रिहा नहीं हाे पाएंगे लालू, समर्थकों में निराशा

लालू यादव को 17 अप्रैल को रांची हाई कोर्ट से जमानत मिल गई है। उम्‍मीद जताई जा रही थी कि आज मंगलवार को वे रिहा हो जाएंगे और जल्‍द ही पटना आएंगे। मगर लालू के पटना आने में फिर एक अड़चन आ गई है। जानिए पूरा मामला।

Sumita JaiswalTue, 20 Apr 2021 04:35 PM (IST)
Lalu Yadav Bail: जमानत के बाद भी एक सप्‍ताह तक रिहा नहीं हाे पाएंगे लालू, समर्थकों में निराशा

पटना, ऑनलाइन डेस्‍क। राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव (RJD Supremo Lalu Prasad Yadav) की रिहाई का उनके समर्थकों को बेसब्री से इंतजार है। उनके समर्थक हर दिन पटना में उनके स्‍वागत करने की राह देख रहे हैं। लालू यादव से संबंधित एक-एक खबर की हर जानकारी लेते रहते हैं। आज मंगलवार को लालू यादव की रिहाई में देरी की खबर आते ही उनके समर्थकों में निराशा छा गई। हालांकि उनका कहना है कि देर ही सही लालू आएंगे तो जरूर।

दरअसल कथित चारा घोटाला में  17 अप्रैल को लालू को रांची हाई कोर्ट (Ranchi High Court)  से बेल मिल गई । इसके बाद बेल ऑर्डर दिल्‍ली के तिहाड़ जेल (Tihar Jail)  और एम्‍स, दिल्‍ली (AIIMS, Delhi)  में पहुंचने में तीन दिन का वक्‍त लगना था। इसके बाद खुद लालू या उनके वकीलों द्वारा बेल बांड भरना था। इस पूरी प्रक्रिया के बाद उम्‍मीद थी कि आज 20 अप्रैल को लालू रिहा हो जाएंगे।

मगर ऐसा हो नहीं सका

लालू यादव के करीबियों ने बताया कि रांची हाईकोर्ट में कोविड संक्रमण की गंभीर स्थिति (Grave Condition of Covid infection)  के कारण न्‍यायायिक कार्य (Judicial work) बाधित है। जिसके कारण हाई कोर्ट के वकील 25 अप्रैल  तक न्‍यायायिक कार्यो से अलग रहेंगे। अब 25 अप्रैल के बाद ही बेल बांड भरा जा सकेगा और लालू यादव रिहा हो पाएंगे। वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए मई के पहले सप्‍ताह में ही लालू की रिहाई की उम्‍मीद है।

कोर्ट ने दी सशर्त्‍त जमानत

बता दें कि रांची हाई कोर्ट ने आधी सजा काट लेने के आधार पर लालू को सशर्त्‍त जमानत दी है। इसके लिए लालू को एक-एक लाख के बांड और दस लाख रुपये जुर्माना भरना है। जमानत के बाद भी लालू अपनी जगह नहीं बदल सकेंगे, उन्‍हें अपना पासपोर्ट आदि कोर्ट में जमा कराना है।

फिलहाल वे एम्‍स, दिल्‍ली में अपना इलाज करा रहे हैं। बेल बांड भरने के बाद एम्‍स के डॉक्‍टरों के सलाह के बाद ही वे पटना आएंगे।

पटना में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!