Move to Jagran APP

तेजस्‍वी यादव की रचेल को नीतीश में नजर आए थे 'कटप्‍पा', जिसपर तेज प्रताप की टेढ़ी नजर; वह भी करता है फालो

लालू यादव के छोटे बेटे और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव की दुल्‍हन रचेल भले बिहार से बाहर की हों लेकिन उनकी रुचि में बिहार काफी पहले से रही है। तेजस्‍वी की तरह ही रचेल को भी राज्‍य के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार और उनकी नीतियां पसंद नहीं हैं।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Sat, 11 Dec 2021 10:51 AM (IST)Updated: Sun, 12 Dec 2021 08:14 AM (IST)
तेजस्‍वी यादव की रचेल को नीतीश में नजर आए थे 'कटप्‍पा', जिसपर तेज प्रताप की टेढ़ी नजर; वह भी करता है फालो
तेजस्‍वी यादव की दुल्‍हन रचेल ट्विटर पर रहती हैं सक्रिय। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, आनलाइन डेस्‍क। Bihar Politics: लालू यादव के छोटे बेटे और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव की दुल्‍हन रचेल भले बिहार से बाहर की हों, लेकिन उनकी रुचि में बिहार काफी पहले से रही है। तेजस्‍वी की तरह ही रचेल को भी राज्‍य के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार और उनकी नीतियां पसंद नहीं हैं। इंटरनेट मीडिया में रचेल के एक ट्व‍िटर अकाउंट की चर्चा है, जिसे खंगालने पर यह बात साफ हो जाती है। तेजस्‍वी की दुल्‍हन के नाम पर बना यह ट्व‍िटर अकाउंट जुलाई 2014 का है, जो करीब एक साल से निष्क्रिय पड़ा है। आइडी से आखिरी ट्वीट नवंबर 2020 को किया गया था। खास बात यह है कि यह तेजस्‍वी यादव की फालोइंग में शामिल हैं। इसके अलावा भी लालू परिवार और राजद से जुड़े कई लोग उनसे ट्विटर पर एकतरफा या दोतरफा जुड़े हुए हैं। हालांकि, इस अकाउंट की पुष्टि होना शेष है। ऐसे में हम भी इसकी सत्‍यता की पुष्टि नहीं कर रहे, हम केवल यह बता रहे हैं कि तेजस्‍वी की दुल्‍हन के नाम से बने और लालू परिवार के सदस्‍यों से जुड़े रहे इस अकाउंट में क्‍या-क्‍या खास बातें हैं।

loksabha election banner

संजय यादव को भी करती हैं फालो

एक खास बात तो यह है कि इस ट्विटर अकांउट में तेजस्‍वी की दुल्‍हन तेज प्रताप यादव के निशाने पर रहने वाले संजय यादव को भी फालो करती हैं। आपको बता दें कि हरियाणा के ही रहने वाले संजय यादव को तेजस्‍वी यादव का राजनीतिक सलाहकार माना जाता है। तेज प्रताप यादव कहते रहे हैं कि संजय यादव ही तेजस्‍वी को गलत रास्‍ते पर ले जा रहे हैं। रचेल की इस प्रोफाइल से केवल 61 लोगों को ही फालो किया जाता है। इनमें तेजस्‍वी यादव, राबड़ी देवी, शरद यादव, तेज प्रताप यादव, रविश कुमार, दिलीप मंडल, राहुल गांधी, ममता बनर्जी, मीसा भारती और लालू यादव भी शामिल हैं। देखने पर पता चलता है कि वे ज्‍यादातर राजनीतिक शख्‍सि‍यतों और मीडिया हाउसेस को ही फालो करती हैं। इससे इतर जिन नामों को वे फालो करती हैं, उनमें ओप्रा विन्‍फ्रे, किमी स्मित, जार्ज आरआर मार्टिन जैसे नाम शामिल हैं। रचेल की इस प्रोफाइल को कुल 2352 लोग फालो करते हैं। इनमें संजय यादव, तेजस्‍वी यादव जैसे चेहरे भी शामिल हैं।

सीएम नीतीश पर व्‍यक्तिगत हमले भी किए

रचेल के नाम पर बने इस अकांउंट से किए गए ट्वीट में सीएम नीतीश कुमार पर व्‍यक्तिगत हमले भी किए हैं। उन्‍होंने एक तस्‍वीर ट्वीटर पर साझा की है, जिसमें नीतीश कुमार को कटप्‍पा की तरह दिखाया गया है। कटप्‍पा सुप‍रहिट फिल्‍म बाहुबली का एक प्रमुख कैरेक्‍टर है। इस तस्‍वीर के साथ आपत्‍त‍िजनक कैप्‍शन भी यूज किया गया है, जिसे हम आपको नहीं दिखा रहे।

विधानसभा चुनाव में राजद की हार से दुखी हुई थीं रचेल

रचेल के इस अकाउंट से मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की आलोचना करती हुई पोस्‍ट शेयर की गई हैं। उनके आखिरी ट्वीट से पता चलता है कि रचेल भी बिहार विधानसभा चुनाव में राजद की हार से दुखी थीं। उन्‍होंने एक न्‍यूज पोर्टल की खबर का लिंक शेयर किया था, जिसमें इस बात का जिक्र है कि विधानसभा चुनाव में गड़बड़ी की राजद की शिकायतों पर चुनाव आयोग गंभीर है। उन्‍होंने राजद के कई ट्वीट भी शे‍यर किए हैं। 10 और 11 नवंबर को उन्‍होंने धड़ाधड़ कई ट्वीट और रिट्वीट किए हैं।

तेजस्‍वी यादव के प्रचार अभियान को करती रहीं सपोर्ट

इस ट्व‍िटर प्रोफाइल को खंगालने पर पता चलता है कि रचेल बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान तेजस्‍वी यादव और राजद नेताओं के चुनाव प्रचार अभियान को सपोर्ट करती रहीं। उन्‍होंने चुनाव प्रचार से जुड़ी खबरें और वीडियो खूब शेयर किया। सत्‍ता पक्ष यानी भाजपा-जदयू को आरोपित करती पोस्‍ट भी उन्‍होंने लगातार शेयर की।

आपको बता दें कि रचेल की यह आईडी ट्विटर पर सत्यापित नहीं है। हम इस बात की पुष्टि भी नहीं करते हैं कि यह वाकई में तेजस्वी यादव की पत्नी की ही ट्विटर आईडी है। इस आईडी पर किसी की तस्वीर भी नहीं लगी है। बावजूद इसके इंटरनेट पर यह दावा किया जा रहा है यह आईडी उन्हें उन्हीं रचेल की है, जिनकी शादी तेजस्वी यादव के साथ हुई है। तेजस्वी यादव के परिवार से दुल्हन के नाम तक पर कोई भी सदस्य खुलकर बात करने को तैयार नहीं है। अगर इस मामले में खुद रचेल या तेजस्वी यादव की ओर से कुछ बताया जाता है तो हम उसे भी अपने पाठकों के सामने रखेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.