Move to Jagran APP

बिहार में जहरीली शराब से मौत पर लालू ने नीतीश पर किया हमला, बोले- इस पर मुख्यमंत्री कुछ नहीं बोलेंगे

बिहार में जहरीली शराब से मौत का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है।इस मामले को लेकर राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं।

By Rahul KumarEdited By: Published: Thu, 04 Nov 2021 05:05 PM (IST)Updated: Thu, 04 Nov 2021 05:05 PM (IST)
बिहार में जहरीली शराब से मौत पर लालू ने नीतीश पर किया हमला, बोले- इस पर मुख्यमंत्री कुछ नहीं बोलेंगे
आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार। जागरण आर्काइव

पटना, आनलाइन डेस्क।  बिहार में जहरीली शराब पीने से मौत की खबरों के बीच अब सियासी गहमा गहमी बढ़ गई है। बुधवार को गोपालगंज में जहरीली शराब (Poisonous Alcohol) पीने से आठ लोगों की मौत (Hooch Deaths) के बाद अब पश्चिम चंपारण के नौतन में छह लोगों की जहरीली शराब से मौत की बात सामने आ रही है। इस मामले को लेकर राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने बिहार सरकार पर जोरदार हमला किया है। लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने दीपावली के दिन ट्वीट कर लिखा है कि बिहार में पिछले सप्ताह जहरीली शराब पीने से 50 से ज्यादा लोगों क मौत हो हो गई है लेकिन इस पर मुख्यमंत्री संवेदना भी प्रकट नहीं करेंगे। 

loksabha election banner

लालू यादव सीएम पर बोला हमला

उपचुनाव में हार के बाद पटना से दिल्ली गए आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने शराबबंदी वाले बिहार में जहरीली शराब से मौत पर सरकार को घेरने की कोशिश की है। लालू यादव ने ट्वीट के जरिए बिहार सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। लालू यादव ने बीजेपी और नीतीश सरकार पर हमाल करते हुए लिखा है कि, बिहार में महंगाई और बेरोजगारी से जनता परेशान है इसके साथ ही पिछले हफ्ते जहरीली शराब के सेवन से 50 लोगों की जान जा चुकी है। लेकिन इस मामले पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार संवेदना प्रकट नहीं करेंगे,क्योंकि सत्ता द्वारा संरक्षित शराब माफिया नाराज हो जाएंगे। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी ट्वीट कर सरकार पर हमला कर चुके हैं।

गौरतलब है कि पश्चिम चंपारण के नौतन प्रखंड के बेलवा गांव में बुधवार की रात संदिग्ध हालत में करीब छह लोगों की मौत हो गई। बताया जाता है कि जहरीली शराब पीने की वजह से महराज यादव, बच्चा यादव, हनुमत यादव, मुकेश पासवान, रमेश सहनी, उमा साह और जवाहिर सहनी की मौत हो गई है। ग्रामीणों का कहना है कि इन सब की मौत जहरीली शराब पीने की वजह से हुई है। प्रशासन मौत की वजहों को लेकर जांच में जुटा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.