Move to Jagran APP

लालू के शायराना अंदाज से विपक्षी परेशान, तो राबड़ी ने नीतीश सरकार को कहा- छलात्‍कारी

राजद सुप्रीमो लालू यादव इन दिनों शायराना अंदाज में विपक्षी पर निशाना साध रहे हैं। वहीं राबड़ी देवी ने अपने अंदाज में बुधवार को नीतीश सरकार पर निशाना साधा है।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Wed, 04 Dec 2019 10:02 PM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 09:53 PM (IST)
लालू के शायराना अंदाज से विपक्षी परेशान, तो राबड़ी ने नीतीश सरकार को कहा- छलात्‍कारी
लालू के शायराना अंदाज से विपक्षी परेशान, तो राबड़ी ने नीतीश सरकार को कहा- छलात्‍कारी

पटना [राजेश ठाकुर]। राजद सुप्रीमो व पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू यादव इन दिनों शायराना अंदाज में विपक्षी पर निशाना साध रहे हैं। धड़ाधड़ ट्वीट कर रहे हैं। चाहे प्‍याज की राजनीति हो या रेलवे की बात हो, कमेंट करने में पीछे नहीं हट रहे हैं। इतना ही नहीं, उनकी पत्‍नी व पूर्व मुख्‍यमंत्री राबड़ी देवी भी ट्वीट के मामले में कमजोर नहीं दिख रही हैं। उन्‍होंने बुधवार को अपने अंदाज में ताबड़तोड़ तीन ट्वीट कर नीतीश सरकार पर निशाना साधा है। सरकार को छलात्‍कारी बताया है।  

prime article banner

लालू का गंवई और शायराना अंदाज इस सप्‍ताह लगातार देखने को मिला। रविवार को उन्‍होंने प्‍याज के बढ़ते दाम को लेकर तंज कसा तो मंगलवार को उनके कार्यकाल में रेलवे के लिए किए गए काम को लेकर ट्वीट किया। इसके पहले 15 नवंबर को उन्‍होंने गणितज्ञ वशिष्‍ठ नारायण सिंह के निधन पर पीएमसीएच में बरती गई लापरवाही को लेकर नीतीश सरकार पर हमला किया था।

प्‍याज के बढ़ते दाम को लेकर लालू ने प्‍याज की तुलना अनार से कर दी। दरअसल, पूरे देश को प्‍याज ने रूला दिया है। पटना में ही प्‍याज 100 रुपये किलो तक पहुंच गया है। इसी पर, लालू ने रविवार को गंवई अंदाज में ट्वीट किया- 'मोदी-पासवान-नीतीश राज में फिर.. पिअजवा अनार हो गईल बा...' इस ट्वीट से विपक्षी परेशान हो गए। जदयू के मुख्‍य प्रवक्‍ता संजय सिंह ने मीडिया से कहा कि उनकी उम्र हो गई है, वे कुछ भी बोल सकते हैं।  

इसी तरह, मंगलवार को लालू यादव ने शायराना अंदाज में विपक्षियों पर कमेंट किया। दरअसल, मंगलवार को मीडिया में रेलवे को लेकर एक रिपोर्ट आयी कि लालू के कार्यकाल में रेलवे मुनाफा में चल रहा था और अब घाटे में आ गया है। इसी पर, लालू ने केंद्र सरकार को घेरा और ट्वीट किया- 'मुझे अभी किसी ने याद किया क्या? बहुत हिचकी आ रही है.. मोहब्बत हमारी भी, बहुत असर रखती है, बहुत याद आयेंगे, जरा भूल के तो देखो...'    

आैर तो और, बुधवार को लालू ने अंग्रेजी में अपना ट्वीट किया। उन्‍होंने अपने बेटे तेजस्‍वी यादव के ट्वीट को टैग करते हुए सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। उन्‍होंने नीतीश कुमार के जल जीवन हरियाली यात्रा पर निशाना साधते हुए कहा कि यह सब नीतीश कुमार की नौटंकी है और लोगों के टैक्‍स के पैसे को बर्बाद किया जा रहा है। इससे सरजमीन पर हरियाली नहीं आने वाली है।  

इधर, बुधवार को राबड़ी देवी ने ताबड़तोड़ तीन ट्वीट कर नीतीश सरकार पर अपनी भड़ास निकाली है। तीनों ट्वीट में उन्‍होंने बिहार में बढ़ते अपराध पर चिंता जतायी है। एक ट्वीट में तो उन्‍होंने नीतीश सरकार को 'छलात्‍कारी' बताया है। उन्‍होंने अपने पहले ट्वीट में लिखा है- 'बिहार के सत्ताधारी छलात्कारी रामजाने क्यों बलात्कारियों की दरिंदगी, क्रूरता और जघन्यता पर आहत नहीं होते? बिहार में बच्चियों के साथ रोज सैंकड़ों बलात्कार हो रहे हैं, लेकिन सरकार के सरदार इन असाधारण घटनाओं पर आहत होना तो दूर, दो शब्द संवेदना और खेद के भी प्रकट नहीं करते।'

एक ट्वीट में उन्‍होंने बक्‍सर की घटना को उद्धृत करते हुए लिखा है- 'बिहार में बलात्कार की ऐसी वीभत्स घटनाएं असामान्य, अनैतिक और असंवेदनशील सरकार में सहज, सरल, और सामान्य बन चुकी है। समाज, संवेदनाएं और सरकार मर चुकी है। बलात्कारियों के खिलाफ सख्त कदम उठाने की बजाय सत्तासीन लोग ख़ुद ऐसे घिनौने अपराधों में शामिल होकर उन हैवानों की ढाल बन रहे हैं।' वहीं दूसरे ट्वीट में लिखा है- 'बिहार में चारों तरफ सिहरा देने वाली जनबलात्कार की घटनाओं के विरुद्ध सरकार की उदासीनता घोर निंदनीय है। कानून व्यवस्था ध्वस्त है। बहन-बेटियों के साथ सरकारी संरक्षण में जो जघन्य क्रूरता हो रही है, वह किसी भी सभ्य इंसान और लोकतांत्रिक सरकार को शर्मिंदा करने के लिए काफी है।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.