Move to Jagran APP

झारखड में BJP की हार के साथ लालू की बल्‍ले-बल्‍ले, सियासत गरमाई तो RJD बोला- चिन्‍मयानंद को देखिए

झारखंड में हेमंत सोरेन की सरकार की आहट के साथ लालू यादव से जेल मैन्‍युअल को तोड़कर लोग मिल रहे हैं। इसपर बिहार में सियासत गर्म हो गई है। पूरा मामला जानिए इस खबर में।

By Amit AlokEdited By: Published: Fri, 27 Dec 2019 08:36 PM (IST)Updated: Sat, 28 Dec 2019 02:36 PM (IST)
झारखड में BJP की हार के साथ लालू की बल्‍ले-बल्‍ले, सियासत गरमाई तो RJD बोला- चिन्‍मयानंद को देखिए
झारखड में BJP की हार के साथ लालू की बल्‍ले-बल्‍ले, सियासत गरमाई तो RJD बोला- चिन्‍मयानंद को देखिए

पटना [जेएनएन]। झारखंड में  महागठबंधन की सरकार बनने जा रही है, लेकिन इसके पहले से ही राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad yadav) की बल्‍ले-बल्‍ले हो गई है। जेल नियमों को तोड़कर उनसे मिलने वालों की खबरें तो आ ही रहीं थीं, आरोप है कि वे अस्‍पताल में दरबार भी लगा रहे हैं।

loksabha election banner

इससे बिहार में राजनीति गरमा गई है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) व जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने इसकी आलोचना की है तो महागठबंधन (Grand Alliance) के नेताओं ने जेल मैन्‍युअल (Jail manual) के उल्‍लंघन के आरोपों को खारिज किया है। आरजेडी प्रवक्‍ता अनिता यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) को चिन्‍मयानंद नहीं दिखते, केवल लालू यादव नजर आते हैं।

अस्‍पताल में लोगाें से मिल रहे सजायाफ्ता लालू

झारखंड विधानसभा चुनाव (Jahrkhand Assembly Election) में महागठबंधन की जीत के साथ आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बल्‍ले-बल्‍ले हो गई है। चारा घोटाला (Fodder Scam) में सजा काटने के दौरान रिम्‍स (Hospital) के जिस पेइंग वार्ड (Paying Ward) में वे अपना इलाज करा रहे हैं, वहां लोगोें का उनसे मिलना जारी है। गुरुवार को प्रशासन ने उनसे मिलने के लिए तीन लोगों को इजाजत मिली थी, लेकिन बताया जाता है कि 10 से अधिक लोगों ने उनसे मुलाकात की।

मीडिया में खबर आने पर मचा हड़कम्‍प

लालू से जेल में मुलाकात की खबरें मीडिया में आने के बाद हड़कम्‍प मच गया। आनन-फानन में हरकत में आए प्रशासन ने जांच की। सदर डीएसपी ने लालू के पेइंग वार्ड का जायजा लिया। अब  इस संबंध में जिला प्रशासन की रिपोर्ट का इंतजार है।

एनडीए का तंज: यह आरजेडी की पुरानी संस्‍कृति

इस बीच बिहार की राजनीति गर्म हो गई है। राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के नेताओं ने लालू को मिल रही छूट की आलोचना की है। बीेजपी नेता व बिहार सरकार में मंत्री रामनारायण मंडल (Ram Narayan Mandal) ने कहा है कि सरकार कोई भी हो कानून नहीं टूटना चाहिए। बीजेपी प्रवक्‍ता निखिल आंनद ने कहा कि सरकार के नाम पर तानाशाही व नियमों को ताक पर रखना आरजेडी की पुरानी संस्‍कृति रही है। जेडीयू के प्रवक्‍ता राजीव रंजन प्रसाद (Rajeev Ranjan Prasad) ने कहा कि झारखंड की आने वाली सरकार से जेल मैन्‍युअल को ले तत्‍परता की अपेक्षा नहीं की जा सकती, क्‍योकि उसके नेताओ का  जेल से पुराना रिश्‍ता है।

महागठबंधन ने आरोप को सिरे से किया खारिज

दूसरी अोर बिहार में महागठबंधन के नेताआें ने लालू प्रसाद यादव का बचाव किया है। आरजेडी नेता विजय प्रकाश (Vijay Prakash) ने कहा है कि जेल में किसी कैदी से कौन और कितना मिलेगा, यह राज्‍य सरकार तय करती है। आरजेडी की अनिता यादव ने एक निजी चैनल से बातचीत के दौरान कहा कि बीजेपी को केवल लालू दिखते हैं, उसे चिन्‍मयानंद नहीं दिखते। वे बिहार व यूपी में आग लगा रहे, यह नहीं दिख रहा।

कांग्रेस (Congress) प्रवक्‍ता राजेश राठौड़ (Rajesh Rathaud) व राष्‍ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) के प्रवक्‍ता माधव अानंद (Madhav Anand) ने जेल मैन्‍युअल का उल्‍लंघन कर लालू यादव से मुलाकात की बात को खारिज किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.