Move to Jagran APP

यूपी विधानसभा चुनाव में गठबंधन पर कुशवाहा का बड़ा बयान, भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष को दी ये नसीहत

नालंदा में जहरीली शराब से मौत के बाद भाजपा ने जदयू से सवाल किया है। भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष डा. संजय जायसवाल के सवाल पर जदयू संसदीय बोर्ड के अध्‍यक्ष उपेंद्र कुशवाहा (JDU Leader Upendra Kushwaha) ने पलटवार किया है।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Sun, 16 Jan 2022 02:30 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 06:35 PM (IST)
यूपी विधानसभा चुनाव में गठबंधन पर कुशवाहा का बड़ा बयान, भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष को दी ये नसीहत
संजय जायसवाल पर उपेंद कुशवाहा ने साधा निशाना। फाइल फोटो

पटना, राज्‍य ब्‍यूरो। जदयू संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा (JDU Leader Upendra Kushwaha)ने रविवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल द्वारा शराबबंदी के मसले पर कार्रवाई को उठाए जा रहे प्रश्न को उनके विवेक से जोड़ डाला। उन्होंने कहा कि संजय जायसवाल भली-भांति जानते हैैं कि केवल जदयू की ही सरकार नहीं है। भाजपा भी शामिल है। विचित्र बात है कि वह जदयू से सवाल कर रहे हैैं। उन्हें यह तो पता रहना चाहिए कि शराबबंदी के मसले पर कार्रवाई किसी राजनीतिक दल द्वारा नहीं किया जाता बल्कि सरकार करती है। नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार इस बात को लेकर पूरी तरह से संवेदनशील है। सरकार हर मामले में कार्रवाई करती है।

loksabha election banner

मौलिक मुद्दे से भटकाने का प्रयास  

कुशवाहा ने कहा कि संजय जायसवाल बार-बार कुछ न कुछ बोलते रहते हैैं। कब क्या बोलते हैैं, उन्हीं को समझ में आता होगा। हमलोग नहीं समझ पाते हैैं उनकी बात। अगर उन्हें सवाल पूछना है तो सरकार से पूछें। पार्टी से प्रश्न करने का कोई मतलब नहीं है। सरकार के समक्ष सवाल रखने का जो तौर-तरीका है उसके तहत सवाल करें।भाजपा नेताओं द्वारा उनपर तरह-तरह के दिए जा रहे बयान पर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि जदयू मौलिक मुद्दे को उठाता है तो उस पर ध्यान हटाने के लिए तरह-तरह के बयान दिए जाते हैैं। देश के समक्ष सम्राट अशोक के प्रति अपमानजनक बात करने वाले को पुरस्कार दिए जाने के मुद्दे को भटकाने के लिए बयान दिए जा रहे हैैं। यह मामला जनता का है। पुरस्कार वापसी के मसले का भाजपा को समर्थन करना चाहिए। 

भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष ने जदयू पर किया हमला 

बता दें कि शराबबंदी पर एक दिन पहले फेसबुक पर भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष डा. संजय जायसवाल ने लिखा था। इसके बाद जदयू प्रवक्‍ता अभिषेक झा ने उनपर पलटवार कर दिया। सियासत तब और गरमा गई जब नालंदा में जहरीली शराब से लोगों की मौत की खबर आई। इसके बाद जायसवाल ने एक बार फिर फेसबुक पर पोस्‍ट किया है। उन्‍होंने कहा है कि जदयू  प्रवक्‍ता ने उनसे जहरीली शराब पर प्रश्‍न पूछा था। मेरा प्रश्‍न आज उस दल से है। क्‍या जिन 11 लोगों की मौत हुई है उनके पूरे परिवार को जेल भेजा जाएगा। क्‍योंकि कोई उनके सांत्‍वना देने जाता है तो आपके लिए अपराध है।

यूपी चुनाव पर अभी निर्णय नहीं 

कुशवाहा ने कहा कि यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर अभी तक अधिकारिक रूप से बीजेपी की ओर से यह बात नहीं कही गई कि गठबंधन नहीं हुआ है। अभी बात चल रही है। उम्‍मीद है इस मामले में फैसला होगा। साथ ही उन्‍होंने कहा कि किसी नेता के बयान से पार्टी के रिश्‍ते को आंकने की जरूरत नहीं है। दोनों दल एक साथ हैं। सरकार मजबूती से चल रही है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.