Move to Jagran APP

जालसाजी का शिकार युवक ने अपने पैसे पाने को ठग का कर लिया अपहरण, जानें फिर क्या हुआ Patna News

मौर्या लोक कॉम्पलेक्स से शनिवार को एक युवक का अपहरण हो गया। पुलिस की मुस्तैदी से युवक को चंद घंटों मेंं ही जीपीओ गोलंबर से बरामद कर लिया गया।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sun, 22 Sep 2019 10:11 AM (IST)Updated: Sun, 22 Sep 2019 10:11 AM (IST)
जालसाजी का शिकार युवक ने अपने पैसे पाने को ठग का कर लिया अपहरण, जानें फिर क्या हुआ Patna News
जालसाजी का शिकार युवक ने अपने पैसे पाने को ठग का कर लिया अपहरण, जानें फिर क्या हुआ Patna News

पटना, जेएनएन। नौकरी के चक्कर में जालसाजी का शिकार हुए युवक ने अपने दो लाख रुपये पाने के लिए दोस्त के साथ मिलकर ठग को उठा लिया। लेकिन, अपहरण के आरोप में वे हवालात पहुंच गए। वाकया शनिवार की दोपहर कोतवाली टी के पास हुआ। पुलिस ने अपहरण के आरोप में दो युवकों और उनके बयान पर ठग को गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

डीएसपी (विधि-व्यवस्था) डॉ. राकेश कुमार ने बताया कि रुपयों के लेन-देन के कारण घटना को अंजाम दिया गया। इस मामले में दो प्राथमिकी दर्ज की गई हैं। सीतामढ़ी जिले के बेला थानांतर्गत मुजोलिया गांव का मूल निवासी राजीव कुमार पासवान (28) इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी कर चुका है। अभी वह दानापुर में आरपीएस इंजीनियरिंग कॉलेज कैलाशपुरी में इंडियन ओवरसीज बैंक के पास रहकर ठेकेदारी करता है।

रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी

इसके अलावा रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी का भी कारोबार करता है। उसने सुपौल जिले के छातापुर थानांतर्गत चकला गांव निवासी सुरेंद्र कुमार सुमन से रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर दो लाख रुपये लिए थे। नौकरी लगाने के लिए वह और पैसे मांग रहा था। जब सुरेंद्र ने उससे रकम लौटाने के लिए कहा तो वह आनाकानी करने लगा। तब सुरेंद्र के भाई शैलेंद्र कुमार सुमन (24) ने रकम वापसी के लिए दोस्त कुंदन कुमार (27) के साथ मिलकर अपहरण की साजिश रच डाली।

कुंदन मूलरूप से आरा जिले के नवादा थानांतर्गत विष्णु नगर भिलाई रोड मकान संख्या 27 का निवासी है। वर्तमान में वह कंकड़बाग थानांतर्गत अशोक नगर रोड नंबर आठ में रह रहा था। शनिवार को शैलेंद्र कुंदन के अशोक नगर स्थित पते पर आया। दोनों ने मिलकर पटना जंक्शन से भाड़े पर स्कॉर्पियो ली, जिसका चालक नागेश्वर कुमार (42) था।

नागेश्वर कंकड़बाग की कुम्हार टोली का रहने वाला है। शैलेंद्र ने नौकरी के लिए और रुपये देने का लालच देकर राजीव को मौर्यालोक कॉम्प्लेक्स में बुलाया। इसके बाद उसे गाड़ी में बिठाकर मारपीट करने लगे। स्कॉर्पियो में मारपीट शुरू होते ही चालक घबरा गया और उसने कोतवाली टी पर मौजूद पुलिसकर्मियों के सामने गाड़ी खड़ी कर दी। इसके बाद पुलिस ने वाहन सवार सभी युवकों को हिरासत में ले लिया और थाने लेकर चली गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.