Move to Jagran APP

Jobs in Bihar: SBI में पीओ की बंपर वैकेंसी, 2056 पदों पर बहाली के लिए 25 तक कर होगा आवेदन

21 से 30 वर्ष आयु सीमा के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन का अवसर। 100 अंकों की होगी प्रारंभिक 200 अंकों की होगी मुख्य परीक्षा। 2056 पदों पर नियुक्ति के लिए अभ्यर्थी बैंक की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in या ibpsonline.ibps.in पर जाकर आनलाइन आवेदन किया जा सकता हैं।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Thu, 07 Oct 2021 07:27 AM (IST)Updated: Thu, 07 Oct 2021 07:27 AM (IST)
Jobs in Bihar:  SBI में पीओ की बंपर वैकेंसी, 2056 पदों पर बहाली के लिए 25 तक कर होगा आवेदन
स्‍टेट बैंक में अधिकारी बनने का बेहतर मौका। सांकेतिक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। स्टेट बैंक आफ इंडिया (State Bank of India) में प्रोबेशनरी आफिसर (PO) बनने की चाहत रखने वाले प्रतियोगी छात्रों के लिए बेहतर अवसर है। बैंक ने पीओ पद पर बहाली का विज्ञापन प्रकाशित किया है। इसके लिए अभ्यर्थी 25 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं। 2056 पदों पर नियुक्ति के लिए अभ्यर्थी बैंक की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in या ibpsonline.ibps.in पर जाकर आनलाइन आवेदन किया जा सकता हैं। इन रिक्तियों के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन आनलाइन प्रारंभिक परीक्षा, आनलाइन मुख्य परीक्षा, वर्णनात्मक परीक्षण और इंटरव्यू के आधार पर होगा।

loksabha election banner

मुख्‍य परीक्षा 200 अंकों की, समय मिलेगा तीन घंटा

बैंक की नोटिफिकेशन के मुताबिक प्रारंभिक परीक्षा 100 अंकों की होगी। परीक्षा के लिए एक घंटे का समय दिया जाएगा। इसमें सफल प्रतिभ‍ागियों को मुख्‍य परीक्षा में शामिल होना पड़ेगा। मुख्य परीक्षा 200 अंकों की होगी। इसके लिए तीन घंटे का समय दिया जाएगा। आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की उम्र 21 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षण नियमों के तहत विभिन्न श्रेणी के छात्रों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट का प्रावधान दिया गया है।

स्‍नातक अंतिम वर्ष के छात्र भी कर सकते हैं आवेदन 

आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी विषय से स्नातक की डिग्री होना अनिवार्य है। स्नातक अंतिम वर्ष के छात्र भी इसके उम्मीदवार हो सकते हैं। उन्हें अंतिम परीक्षा पास होने तक स्नातक पास हो जाना होगा। प्रारंभिक परीक्षा में रीजनिंग, गणित व अंग्रेजी से सवाल होंगे। मुख्य परीक्षा में रीजनिंग मैथ, अंग्रेजी के अलावा एक वर्णनात्मक पेपर होगा। इसमें अंग्रेजी भाषा में निबंध लिखना होगा। 

सीएनएलयू के छात्रों की 20 से होगी इंड सेमेस्टर परीक्षा

चाणक्य विधि विश्वविद्यालय पटना (सीएनएलयू) में बीए एलएलबी और बीबीए एलएलबी के छात्र अब कैंपस पहुंच चुके है। इसकी परीक्षा 20 अक्टूबर से आयोजित होगी। इसकी अधिसूचना जारी कर दी गई है। कोरोना संक्रमण के बाद पहली बार परीक्षा आफलाइन आयोजित की जाएगी। छात्रावास पहले ही खोल दिए गए है। एंड सेमेस्टर परीक्षा का शिड्यूल भी जारी कर दिया गया है। परीक्षाएं 26 अक्टूबर तक आयोजित की जाएगी। कुलसचिव प्रो. मनोरंजन प्रसाद श्रीवास्तव ने बताया कि 20 अक्टूबर से इंड सेमेस्टर परीक्षा आयोजित होगी। इस परीक्षा में थर्ड, फोर्थ और फिफ्त ईयर के परीक्षार्थी शामिल होंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.