Move to Jagran APP

जीतनराम मांझी की लालू को बड़ी धमकी- बात माने RJD नेतृत्‍व, अन्‍यथा मार्च बाद लेंगे बड़ा फैसला

हम सुप्रीमो जीतनराम मांझी ने कहा है कि महागठबंधन में कोआर्डिनेशन कमेटी बने और सभी फैसले इसी के माध्‍यम से हों। अन्‍यथा मार्च के बाद महागठबंधन के घटक दल बड़ा फैसला लेंगे।

By Amit AlokEdited By: Published: Mon, 16 Mar 2020 06:50 PM (IST)Updated: Tue, 17 Mar 2020 11:33 PM (IST)
जीतनराम मांझी की लालू को बड़ी धमकी- बात माने RJD नेतृत्‍व, अन्‍यथा मार्च बाद लेंगे बड़ा फैसला

पटना, जेएनएन। बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के पहले विपक्षी महागठबंधन (Grand Alliance) के घटक दलों के बीच खटपट की खबरें अाए दिन आ रही हैं। ताजा मामला हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा (HAM) के राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) के खिलाफ बयानबाजी का है। '‍हम' सुप्रीमो व पूर्व मुख्यमंत्री (Ex CM) जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने सोमवार को कहा कि आरजेडी महागठबंधन में बड़े भाई (Big Brother) की भूमिका में जरूर है, लेकिन वह बड़े भाई की भूमिका निभा नहीं पा रहा है। ऐसी ही स्थिति रही तो महागठबंधन के घटक दल मार्च के बाद कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं।

loksabha election banner

जीतनराम मांझी ने महागठबंधन में आरजेडी के प्रदेश अध्‍यक्ष जगदानंद सिंह (Jagdanand Singh) के उस बयान पर भी आपत्ति दर्ज की, जिसमें उन्‍हाेंने कहा था कि महागठबंधन के नेता केवल लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad yadav) हैं और जिसे यह नहीं स्‍वीकर नहीं, वे बाहर जा सकते हैं। मांझी का बयान नाम लिए बगैर आरजेडी सु्प्रीमो लालू प्रसाद यादव को धमकी माना जा रहा है।

कांग्रेस का आश्‍वासन देकर मुकर गया आरजेडी

मांझी ने कहा कि आरजेडी ने कांग्रेस (Congress) को राज्यसभा (Rajya Sabha) की एक सीट देने का आश्वासन दिया गया था, लेकिन अंतिम समय में एक व्‍यवसायी को टिकट दे दिया गया। सभी अवगत हैं कि उन्‍हें किस कारण राज्यसभा भेजा जा रहा है। ऐसे ही हालात रहे तो आने वाले दिनों में आरजेडी की महागठबंधन में बड़ा भाई वाली भूमिका बदल सकती है। मांझी ने स्‍पष्‍ट किया कि वे महागठबंधन में आरजेडी के मित्र हैं और इस हैसियत से उसकी गलती को बताते रहते हैं।

रवैया बदले आरजेडी, अन्‍यथा मार्च बाद बड़ा फैसला

महागठबंधन में कोऑर्डिनेशन कमेटी (Co-ordination Committee) को ले मांझी ने कहा कि इसका गठन हो और चाहे महागठबंधन का नेतृत्व हो, मुख्‍यमंत्री उम्‍मीदवार (CM Candidate) हो या आंदोलन, कोई भी फैसला सबकी सहमति से हो। लेकिन आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह कहते हैं कि लालू यादव ही महागठबंधन के नेता हैं अौर तेजस्‍वी यादव मुख्‍यमंत्री उम्‍मीदवार। वे यह भी कहते हैं कि जिसे यह स्वीकार नहीं हो वह महागठबंधन से बाहर जा सकता है। मांझी ने कहा कि आरजेडी नेतृत्‍व को इस रवैये में बदलाव करना होगा। अगर यही रवैया रहा तो मार्च के बाद घटक दल विकल्प तलाशने को मजबूर हो जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.