Move to Jagran APP

LJP के घमासान पर अब जीतनराम मांझी ने खोला मुंह, CM नीतीश कुमार से मुलाकात का भी बताया राज

एलजेपी में चिराग पासवान व पशुपति पारस के बीच मचे घमासान अब जीतनराम मांझी ने अपना बयान दिया है। उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से कल हुई मुलाकात को लेकर भी जानकारी दी है। इसके अलावा उन्‍होंने हम के वर्चुअल शिविर में भी शिरकत की।

By Amit AlokEdited By: Published: Fri, 18 Jun 2021 09:23 PM (IST)Updated: Fri, 18 Jun 2021 09:24 PM (IST)
LJP के घमासान पर अब जीतनराम मांझी ने खोला मुंह, CM नीतीश कुमार से मुलाकात का भी बताया राज
मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार, जीतनराम मांझी एवं चिराग पासवान। फाइल तस्‍वीरें।

पटना, जागरण टीम। हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा (HAM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने शुक्रवार को पार्टी के जिलाध्यक्षों और कार्यकर्ताओं से दो-टूक कहा कि वे राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के साथ हैं और रहेंगे। कुछ लोग दुष्प्रचार कर भ्रम फैला रहे हैं। लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के विवाद पर चुप्‍पी साधे मांझी ने आज इस मामले में भी मुंह खोला। खुद को विवाद से अलग करते हुए कहा कि यह मामला चिराग पासवान (Chirag Paswan) और पशुपति पारस (Pashupati Paras) को आपस में सुलझा लेना चाहिए। उन्होंने इसे एलजेपी का आंतरिक मामला बताया। उन्‍होंने बीते दिन मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) से हुई मुलाकात का भी राज खोला कि वे कुछ गलफहमियों को दूर करने गए थे।

loksabha election banner

एलजेपी के विवाद से अलग रहने की कोशिश में मांझी

एलजेपी में एक गुट ने पशुपति पारस (Pashupati Paras) को राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिया है तो दूसरा गुट चिराग पासवान (Chirag Paswan) के नेतृत्‍व में खुद को असली एलजेपी बता रहा है। मामला चुनाव आयोग के पास पहुंच चुका है। इस बीच एनडीए में रहते हुए मांझी खुद को दूर रखने की कोशिश में हैं। उन्‍होंने इसे एलजेपी का आंतरिक मामला बताया है। साथ में यह भी कहा है कि इसे चिराग पासवान और पशुपति पारस को आपस में ही सुलझाना चाहिए। मांझी ने स्‍पष्‍ट किया कि उन्‍हें इस झमेले में नहीं पड़ना है। यह नहीं कह सकता कि जो हुआ है वह ठीक या गलत है, इसका फैसला एलजेपी के नेता व कार्यकर्ता करेंगे।

गलतफहमियां दूर करने को की नीतीश से मुलाकात

जीतनराम मांझी ने बीते दिन मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से हुई मुलाकात को लेकर भी बात की। नीतीश कुमार से क्‍या बात हुई, इस बाबत तो उन्‍होंने कुछ नहीं बताया, लेकिन यह जरूर कहा कि वे पिछले कुछ समय से उन्‍हें लेकर एनडीए में पैदा हुए कई गलतफहमियों को देर करने गए थे। साथ ही बताया कि मुख्‍यमंत्री से एनडीए की मजबूती तथा बिहार में संभावित बाढ़ पर भी चर्चा हुई।

'हम' के वर्चुअल प्रशिक्षण शिविर में कही ये बात

इसके पहले जीतनराम मांझी ने पार्टी के जिला अध्यक्षों एवं संगठन जिला प्रभारियों के साथ संगठन की मजबूती को लेकर संयुक्त वर्चुअल प्रशिक्षण शिविर में शिरकत की। शिविर को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि जिन जिलों में बूथ समिति नहीं बन पाई है, वहां की सूची 15 दिनों के अंदर प्रदेश कार्यालय को उपलब्ध कराएं। पार्टी की मजबूती में लापरवाही अब नहीं चलेगी। पार्टी को किसी भी समय हर चुनौती से लड़ने के लिए तैयार रहना होगा। शिविर को संबोधित करते हुए 'हम' के राष्ट्रीय महासचिव एवं लघु जल संसाधन एवं अनुसूचित जाति-जनजाति कल्याण मंत्री डा. संतोष कुमार सुमन ने कहा कि वे जल्द ही प्रदेश स्तर पर एक हेल्पलाइन नंबर जारी करने जा रहे हैं, जहां से लोगों की समस्याओं को दूर किया जाएगा ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.