Move to Jagran APP

बिहार में लॉकडाउन के विरोध में फिर बोले जीतन राम मांझी, कोविड पर नियंत्रण को सीएम नीतीश को दी यह सलाह

बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री और हम के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जीतन राम मांझी ने लॉकडाउन खत्‍म होने के पहले सीएम नीतीश कुमार को सलाह दी है। उन्‍होंने फिर लॉकडाउन का विरोध किया है। ट्वीट कर बिहार की स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्‍था पर यह नसीहत दी है।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Sat, 29 May 2021 01:29 PM (IST)Updated: Sat, 29 May 2021 06:12 PM (IST)
बिहार में लॉकडाउन के विरोध में फिर बोले जीतन राम मांझी, कोविड पर नियंत्रण को सीएम नीतीश को दी यह सलाह
बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी व सीएम नीतीश कुमार की तस्‍वीर ।

पटना, राज्य ब्यूरो। हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी (Ex CM of Bihar and HAM President Jitan Ram Manjhi) ने राज्‍य में कोविड पर नियंत्रण (to control Covid in Bihar) के लिए सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को सलाह दी है। वर्तमान में कोरोना वायरस संक्रमण के केस में कमी आने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ तो की मगर इशारों-इशारों में गांव में खराब स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर अपनी नसीहत भी दे दी। आज शनिवार, 29 मई को ट्वीट कर उन्होंने पहले सीएम की तारीफों के पुल बांधे। कहा- 'आपके बेहतर और अद्वितीय कार्य से कोरोना में कमी लाने के लिए नीतीश जी को धन्यवाद। फिर आगे कहा - वैसे लॉकडाउन कोविड पर नियंत्रण का समाधान नहीं है। सही मायने में इस महामारी से निपटना है तो गांवों के उप स्वास्थ्य केन्द्रों तक को सुव्यवस्थित करना होगा, ताकि भविष्य में स्वास्थ्य संकटो से निपटा जा सके। '

loksabha election banner

पहले भी लॉकडाउन का कर चुके हैं विरोध

 इसके पूर्व भी जीतन राम मांझी बिहार में लॉकडाउन को लेकर अपना एतराज जता चुके हैं। जीतन राम मांझी ने 27 अप्रैल को ट्वीट कर कहा था कि मैं लॉकडाउन का समर्थन करूंगा, यदि तीन महीना तक सबका बिजली बिल, पानी बिल,स्कूल-कॉलेजों की फ़ीस,किराएदारों का किराया, बैंक ईएमआइ माफ कर दिया जाए । हालांकि बाद में लॉकडाउन लागू होने के समय निर्माण क्षेत्र को दी गई छूट का उन्होंने स्वागत किया था।

लॉक या अनलॉक, शुरू है बहस

 बिहार में पांच मई से लॉकडाउन लागू है। नीतीश कुमार ने 15 मई को लॉकडाउन की अवधि खत्‍म होने से पहले एक जून तक विस्‍तार किया था। कहा था कि लॉकडाउन के कारण कोविड के मामलों में काफी कमी आई है। इस बार फिर एक जून को लॉकडाउन की अवधि खत्‍म हाेने से पहले इसे बढ़ाने या अनलॉक की प्रकिया शुरू करने पर राज्‍य में बहस शुरू हो गई है।  व्‍यापारी वर्ग ने भी कहा है कि यदि लॉकडाउन को एक जून के बाद बढ़ाना है तो व्‍यापारियों को विशेष पैकेज दिया जाए। आज सीएम लॉकडाउन की समीक्षा कर सकते हैं। आज सभी जिलों के डीएम से फीडबैक भी लिया जाएगा कि लॉकडाउन बढ़ाना है या अनलॉक की प्रकिया शुरू करना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.