Move to Jagran APP

नीतीश के सामने गुस्से में लाल जदयू के हारे प्रत्याशी बोले- लोजपा की क्या हैसियत- भाजपा ने हमें हरवाया

जदयू की दो दिवसीय राज्‍य कार्यकारिणी और राज्‍य परिषद की बैठक शनिवार को हुई। इस दौरान मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद रहे। बैठक में शामिल कई हारे प्रत्याशियों ने तो सीधे-सीधे यह कहा कि भाजपा ने उन्हें हरवा दिया।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Sat, 09 Jan 2021 10:23 AM (IST)Updated: Sun, 10 Jan 2021 09:58 AM (IST)
नीतीश के सामने गुस्से में लाल जदयू के हारे प्रत्याशी बोले- लोजपा की क्या हैसियत- भाजपा ने हमें हरवाया
जदयू कार्यालय में आयोजित बैठक में सीएम नीतीश कुमार व अन्य।

राज्य ब्यूरो, पटना। पिछले साल नवंबर महीने में संपन्न बिहार विधानसभा चुनाव के बाद जदयू की राज्यकारिणी की पहली बैठक में चुनाव में हार गए जनता दल यूनाइटेड (जदयू) प्रत्याशियों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह की मौजूदगी में काफी तल्ख अंदाज में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर हमला किया। बैठक में शामिल कई हारे प्रत्याशियों ने तो सीधे-सीधे यह कह दिया कि भाजपा ने उन्हें चुनाव में हरवा दिया। एक हारे प्रत्याशी ने तो यहां तक कह दिया कि लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) की क्या हैसियत थी, कमान तो भाजपा के नेताओं ने संभाल रखी थी। पीठ में खंजर भोंकने तक की बात हुई।

loksabha election banner

एक स्वर में भाजपा पर फोड़ा हार का ठीकरा

जदयू प्रदेश कार्यालय स्थित कर्पूरी सभागार में राज्य कार्यकारिणी के पहले दिन ही काफी गहमागहमी रही। शाम चार बजे शुरू हुई बैठक में जदयू प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह, कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी, मंत्री विजय चौधरी व पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेता थे। तय कार्यक्रम के अनुसार पहले जदयू के उन नेताओं को बोलने के लिए कहा गया जो विधानसभा चुनाव में हार गए। इस क्रम में चंद्रिका राय, बोगो सिंह, जयकुमार सिंह, ललन पासवान, अरुण मांझी व आस्मां परवीन ने अपनी बात रखी। विधानसभा चुनाव में हारे सभी प्रत्याशियों ने एक स्वर में भाजपा पर अपनी हार का ठीकरा फोड़ा। 

लोजपा पर आरोप लगाना, खुद को है धोखा देना

लोजपा प्रत्याशियों को आए वोट की वजह से हारे प्रत्याशियों ने कहा कि यह कहना खुद को धोखा देने जैसा है कि हम लोजपा से हार गए। हार तो हमें भाजपा के षड्यंत्र से मिली। हारे प्रत्याशी जब पूरे रौ में अपनी बात कर रहे थे तो उस समय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत जदयू के सभी दिग्गज चुप बैठे थे। किसी ने कोई टिप्पणी नहीं की। पूरे इत्मीनान से सभी का बातें सुनी गईं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.