Move to Jagran APP

नए सिरे से गठित होगी जदयू की राज्य कार्यकारिणी, युवाओं को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

बिहार में जदयू की राज्य कार्यकारिणी को नए सिरे से गठित किया जाएगा। खरमास के बाद राज्य कार्यकारिणी में युवाओं को शामिल करने की कवायद रफ्तार पकड़ेगी। जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने इस बात के संकेत दिए हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Tue, 12 Jan 2021 01:55 PM (IST)Updated: Tue, 12 Jan 2021 01:55 PM (IST)
नए सिरे से गठित होगी जदयू की राज्य कार्यकारिणी, युवाओं को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह। जागरण आर्काइव।

राज्य ब्यूरो, पटना। जदयू में संगठन के स्तर पर निरंतर चल रही बदलाव की प्रक्रिया के बाद अब बारी है राज्य कार्यकारिणी को नए सिरे से गठित किए जाने की। खरमास के बाद राज्य कार्यकारिणी में युवाओं को शामिल करने की कवायद रफ्तार पकड़ेगी। जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने इस बात के संकेत दिए हैं। उनका कहना है कि उच्च स्तर पर इस बाबत विमर्श के बाद राज्य कार्यकारिणी को नए सिरे से गठित किया जाएगा।

loksabha election banner

युवाओं पर रहेगा पार्टी का अधिक जोर

राज्य कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक में इस बात पर अधिक जोर था कि युवाओं को दल से जोड़ा जाए। उनके साथ संवाद किया जाए। इसके बाद यह शुरू हुआ है कि राज्य कार्यकारिणी व राज्य परिषद में युवाओं का बड़ा प्रतिनिधित्व रहना चाहिए। इसके अतिरिक्त पार्टी की युवा इकाई में जो लोग सक्रिय हैं उन्हें आगे लाकर पदधारक बनाया जाए।

युवाओं के साथ संवाद का स्वरूप भी जल्द होगा तय

जदयू ने यह तय किया है कि वह युवाओं के साथ संवाद की शृंखला भी आरंभ करेगा। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी ने कहा कि जल्द ही यह कार्यक्रम आरंभ होगा। अलग-अलग विषयों पर विषय विशेषज्ञों के साथ पार्टी से जुड़े युवाओं का संवाद कराया जाएगा। संगठन के स्तर पर नियमित रूप से यह काम होगा।

इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म भी नए अंदाज में युवा चेहरे होंगे सक्रिय

राज्य कार्यकारिणी व राज्य परिषद की बैठक के बाद यह भी तय हुआ है कि पार्टी इंटरनेट मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर अपने युवाओं के बूते सकारात्मक तरीके से सक्रिय होगी। पुराने नेताओं में इस तरह की तकनीकी दक्षता नहीं कि वे इंटरनेट मीडिया पर हो रहे दुष्प्रचार का तुरंत प्रतिकार कर सकें। इस काम के लिए पार्टी के युवा चेहरे को सक्रिय किए जाने की योजना है। हिदायत यह दी गयी है कि वे जबाव जरूर देंगे पर ऐसा नहीं लगे कि वे काउंटर कर रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.