Move to Jagran APP

JDU नेता को कांग्रेस की दो टूक-खुद भी तो पार्टी छोड़कर भागे थे, अब ख्वाब मत देखिए...

जदयू नेता अशोक चौधरी ने कहा था कि मध्यप्रदेश की ही तरह बिहार में भी कांग्रेस नेता पार्टी छोड़ेंगे। इसपर कांग्रेस नेता प्रेमचंद मिश्रा ने उन्हें दो टूक जवाब दिया-खुद तो पार्टी छोड़ा

By Kajal KumariEdited By: Published: Wed, 11 Mar 2020 02:20 PM (IST)Updated: Thu, 12 Mar 2020 12:58 PM (IST)
JDU नेता को कांग्रेस की दो टूक-खुद भी तो पार्टी छोड़कर भागे थे, अब ख्वाब मत देखिए...
JDU नेता को कांग्रेस की दो टूक-खुद भी तो पार्टी छोड़कर भागे थे, अब ख्वाब मत देखिए...

पटना, जेएनएन। जदयू नेता अशोक चौधरी ने दावा किया है और कहा है कि जिस तरह से मध्य प्रदेश की राजनीति में कांग्रेस (Congress) के भीतर घमसान मचा हुआ है वैसे ही अब बिहार में भी कांग्रेस में टूट होगी। अब कांग्रेस को खुद लग रहा है कि राजद के साथ रहकर चुनाव नहीं जीत सकते तो अब बड़ी संख्या में कांग्रेस के नेता चुनाव से पहले पाला बदलकर जदयू में आ सकते हैं।

loksabha election banner

अशोक चौधरी ने यह भी कहा कि बिहार कांग्रेस अब राजद के गिरवी हो गई है और राजद जब राज्यसभा की एक सीट का वादा करने के बाद भी नहीं दे सकती तो कांग्रेस के विधायक साथ में रहकर क्या करेंगे?

अशोक चौधरी के इस बयान पर कांग्रेस नेता प्रेमचंद मिश्रा ने कहा कि अशोक चौधरी जिस दिन पार्टी छोड़ कर भाग रहे थे उस दिन कोई विधायक उनके साथ क्यों नहीं गया? इस तरह का बयान देना हल्का पन और बचकाना है।

वहीं, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर मदन मोहन झा ने भी इसका करारा जवाब देते हुए कहा था कि बिहार कांग्रेस में किसी भी प्रकार की टूट नहीं होने जा रही है। उन्होंने कहा कि जदयू नेता अशोक चौधरी कांग्रेस में जिस टूट का दावा कर रहे है वो उनका महज राजनीतिक बयान के और कुछ नहीं। बिहार कांग्रेस पूरी तरह से एकजुट है।

जदयू का समर्थन किया भाजपा ने 

वहीं बीजेपी ने भी जदयू का समर्थन किया है और कहा है कि कांग्रेस में टूट अब निश्चित है। भाजपा प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा कि कांग्रेस नेताओं को अब अपने युवराज के नेतृत्व पर भरोसा नहीं रहा। कांग्रेस में युवाओं को मौका भी नहीं दिया जाता ऐसे में भला कोई क्यों कांग्रेस के साथ रहना चाहेगा? आने वाले दिनों में कांग्रेस के कुछ नेता बीजेपी में शामिल होंगे जबकि कुछ जदयू में जा सकते हैं।

कांग्रेस ने भाजपा पर किया कटाक्ष

कांग्रेस नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि बीजेपी की राजनीतिक संस्कृति ही ऐसी है कि वह जनता के भरोसे पर नहीं बल्कि पैसे के बल पर सत्ता में रहना चाहती है। बिहार कांग्रेस का हर विधायक एकजुट है जो भी कोशिश करना चाहेगा उसे निराशा हाथ लगेगी।

राजद ने दिया कांग्रेस का साथ 

वहीं कांग्रेस का साथ देते हुए राजद नेता मृत्युंजय तिवारी ने बीजेपी को चैलेंज देते हुए कहा कि अगर बीजेपी और जदयू हमारे दो नेता को तोड़ेंगे तो हम उनके बीस नेताओं को अपने साथ ले आएंगे। महागठबंधन में एनडीए से ज्यादा एकजुटता है और बीजेपी की जो स्थिति झारखंड और महाराष्ट्र में हुई है वही नतीजा बिहार में भी होने जा रहा ह।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.