Move to Jagran APP

आरसीपी ने जदयू को बताया देश की सबसे बेहतर पार्टी, भाजपा और राजद दोनों को दे दिया जवाब

Bihar Politics जदयू के नए राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष आरसीपी सिंह ने किया है एक बड़ा दावा कहा- जदयू देश की एकमात्र पार्टी जिसे बुद्धिजीवियों की पार्टी कह सकते जदयू प्रदेश कार्यालय में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की मौजूदगी में एक सौ प्राध्यापकों ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 09:47 AM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 09:47 AM (IST)
आरसीपी ने जदयू को बताया देश की सबसे बेहतर पार्टी, भाजपा और राजद दोनों को दे दिया जवाब
मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू ने किया ये दावा। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण टीम। Bihar Politics: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के नतीजे आने के बाद से लगातार बिहार में सक्रिय सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी ताकत का बखान करने में जुटे हैं। बिहार में नंबर एक, नंबर दो और नंबर तीन पार्टी की जंग छिड़ी है। राजद के नेता तेजस्‍वी यादव (RJD leader Tejswi Yadav) ने पिछले दिनों मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar CM Nitish Kumar) को एक पत्र लिखकर जदयू (JDU) को थर्ड ग्रेड की पार्टी कहा था। इधर, भाजपा और जदयू में भी बड़ा भाई और छोटा भाई को लेकर काफी संघर्ष पिछले दिनों देखने को मिला है। इस बीच नीतीश कुमार की पार्टी जदयू ने एक ऐसा दावा किया है, जिसके मुताबिक बाकी सभी पार्टियां दोयम दर्जे की हैं।

loksabha election banner

जदयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष आरसीपी सिंह ने दिया ये बयान

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने रविवार को कहा कि जदयू देश की एकमात्र ऐसी पार्टी है जिसे आप बुद्धिजीवियों की पार्टी कह सकते हैैं। नीतीश कुमार ने देश  में व्यवहारिक समाजवाद को स्थापित किया है। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष की मौजूदगी में रविवार को विभिन्न विश्वविद्यालयों के एक सौ से अधिक प्राध्यापकों ने जदयू की सदस्यता हासिल की।

गांधी से लेकर कर्पूरी तक के सपनों को पूरा कर रहे नीतीश

आरसीपी सिंह ने कहा कि गांधी, जेपी, लोहिया, अंबेडकर और कर्पूरी के सपनों व आदर्शों को किसी ने धरातल पर उतारने का काम किया तो वह नीतीश कुमार हैैं। उन्होंने इन दिनों सोशल मीडिया पर कुछ लोग अनर्गल प्रचार में लगे रहते हैैं। उन लोगों को जबाव देने का दायित्व पार्टी के लोगों पर है। जदयू के राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व मंत्री संजय झा, पूर्व विधान पार्षद रामवचन राय, व प्रदेश महासचिव डॉ नवीन कुमार आर्य, डॉ अमरदीप व श्वेता विश्वास ने भी इस मौके पर अपने विचार रखे।

कास्‍ट लाइन पर नहीं पॉलिटिकल लाइन पर सोचें

पार्टी दफ्तर में एक अन्य कार्यक्रम को भी आरसीपी सिंह ने संबोधित किया। व्यावसायिक प्रकोष्ठ के कार्यक्रम मे उन्होंने कहा कि व्यवसायी समाज अपने बीच नेतृत्व की क्षमता को विकसित करे। वे कास्ट लाइन पर नहीं बल्कि पॉलिटिकल लाइन पर सोचें। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि पार्टी का यह प्रकोष्ठ व्यावसायियों की समस्या के समाधान के लिए हर जिले में कमेटी का गठन करे। कार्यक्रम में सभी जिले से आए लगभग 300 व्यवसायी शामिल हुए।  इस कार्यक्रम की अध्यक्षता जदयू के कोषाध्यक्ष ललन सर्राफ ने की और प्रकोष्ठ के अध्यक्ष गुंजेश्वर साग ने भी अपने विचार रखे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.