Move to Jagran APP

बिहार: शहीद पिंटू के परिजनों से जदयू नेता प्रशांत किशोर ने मांगी माफी, जानिए वजह

शहीद जवान पिंटू कुमार सिंह का पार्थिव शरीर रविवार को पटना पहुंचा। लेकिन पटना एयरपोर्ट पर बिहार सरकार का कोई भी मंत्री मौजूद नहीं था। जदयू नेता प्रशांत किशोर ने माफी मांगी है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Mon, 04 Mar 2019 12:06 PM (IST)Updated: Mon, 04 Mar 2019 11:05 PM (IST)
बिहार: शहीद पिंटू के परिजनों से जदयू नेता प्रशांत किशोर ने मांगी माफी, जानिए वजह
बिहार: शहीद पिंटू के परिजनों से जदयू नेता प्रशांत किशोर ने मांगी माफी, जानिए वजह

पटना, जेएनएन। जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों से हुए मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए बिहार के लाल पिंटू कुमार सिंह का पार्थिव शरीर जब पटना एयरपोर्ट पहुंचा तो वहां सरकार की तरफ से कोई नेता या मंत्री उपस्थित नहीं था। सभी रविवार को पटना के गांधी मैदान में हो रही संकल्प रैली में व्यस्त थे। रैली में व्यस्त नेताओं को शहीद का कोई ख्याल नहीं रहा।

loksabha election banner

इसके बाद रविवार की शाम को जनता दल यूनाइटेड, जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने ट्वीट कर शहीद के परिजनों से माफी मांगी और अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा कि 'इस दुख की घड़ी में हमें आपके साथ होना चाहिए था। हमारी ओर से भूल हुई है, मैं उन सभी लोगों की ओर से आपसे माफी मांगता हूं।

 

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए बिहार के सपूत पिंटू कुमार सिंह का पार्थिव शरीर रविवार की सुबह 8 बजकर 15 मिनट पर पटना पहुंचा। लेकिन इस दौरान पटना एयरपोर्ट पर सत्ताधारी दल का कोई भी चेहरा शहीद के शव को फूल चढ़ाने नहीं पहुंचा था।

पटना एयरपोर्ट पर शहीद के पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि देने के लिए न तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और न ही उनकी कैबिनेट के कोई सहयोगी मौजूद थे। शहीद पिंटू सिंह को एसएसपी गरिमा मलिक सहित सीआरपीएफ के अन्य बड़े अधिकारियों ने श्रद्धांजलि दी, जिसके बाद उनका पार्थिव शरीर हेलिकॉप्टर से उनके पैतृक गांव बेगूसराय के लिए भेजा गया।

रविवार को ही बेगूसराय जिले स्थित उनके पैतृक गांव में राजकीय सम्मान के साथ उन्हें अंतिम विदाई दी गई। उनकी चार वर्षीय बेटी पीहू ने अपने पिता की चिता को मुखाग्नि दी, जिसको देखकर वहां मौजूद हर व्यक्ति की आंखें छलछला उठीं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.