Move to Jagran APP

तेजस्‍वी को किराए पर बस देने वाले ने 5 लाख बताई पूरी आमदनी, बिहार की राजनीति गरमाई

तेजस्वी यादव 23 फरवरी से पूरे बिहार में बेरोजगारी हटाओ यात्रा की शुरुआत करने वाले हैं जिसे लेकर जदयू नेता नीरज कुमार ने उन्हें चेतावनी दी है। उनकी चेतावनी का राजद ने जवाब दिया है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Sat, 22 Feb 2020 02:25 PM (IST)Updated: Sat, 22 Feb 2020 06:14 PM (IST)
तेजस्‍वी को किराए पर बस देने वाले ने 5 लाख बताई पूरी आमदनी, बिहार की राजनीति गरमाई
तेजस्‍वी को किराए पर बस देने वाले ने 5 लाख बताई पूरी आमदनी, बिहार की राजनीति गरमाई

पटना, राज्य ब्यूरो। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव को उनकी यात्रा के लिए 33 लाख रुपए का लग्जरी बस देने वाले मंगल पाल ने अब तक केवल एक बार आयकर रिटर्न दाखिल किया है। वर्ष 2018-19 में उसने अपनी पूरी आय को पांच लाख रुपए बताकर आयकर रिटर्न दाखिल किया और इतनी मंहगी बस खरीद ली।

loksabha election banner

दिलचस्प बात यह है कि पांच लाख रुपए का आयकर रिटर्न दाखिल करने वाले मंगल का नाम बीपीएल सूची में दर्ज है। पिछले महीने उसने बीपीएल कोटे के तहत जनवितरण प्रणाली की दुकान से चावल औैर गेहूं का उठाव भी किया। उसके नाम से इंदिरा आवास की दो किस्त भी जारी हुई थी।

सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार, योजना एवं विकास मंत्री महेश्वर हजारी, ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार व युवा जदयू के प्रवक्ता ओमप्रकाश सिंह सेतु ने शुक्रवार को जदयू प्रदेश कार्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में इस आशय की जानकारी दी।

नीरज ने कहा कि अगर तेजस्वी यादव अपनी यात्रा में मंगल पाल के नाम से निबंधित बस का अगर इस्तेमाल करेंगे तो कोई भी व्यक्ति उन पर मुकदमा कर सकता है। यह आईपीसी की धारा 420, 467 और 468 के तहत अपराध है। अगर मैैं गलत बोल रहा तो तेजस्वी मुझ पर मानहानि का मुकदमा करने को स्वतंत्र हैैं।

नीरज ने कहा कि मैैंने पूर्व में जब मंगल का मामला उठाया था तब नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने यह कहा था कि उनकी पार्टी के लोग इसका जबाव देंगे। राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद ने जबाव दिया कि मंगल पाल ठेकेदारी करता है और अतिपिछड़ा वर्ग के इस व्यक्ति का टर्नओवर 70 लाख का है।

पूरी तफ्तीश में पता चला कि मंगल के नाम पर जो जीएसटी नंबर लिया गया था उस पर राजधानी के एग्जवीशन रोड स्थित एक फ्लैट का पता है। वह फ्लैट राजद विधायक अनिरुद्ध यादव का है। जीएसटी शून्य दिखाकर उस नंबर को बंद कर दिया गया है।

नीरज ने कहा कि आर्थिक जालसाजी किया है राजद ने। तेजस्वी यादव को यह बताना पड़ेगा कि जिस लग्जरी बस से वह यात्रा करने वाले हैैं उसे किसके पैसे से खरीदा गया है। आर्थिक जालसाजी कर अति पिछड़ा वर्ग के गरीब का शोषण किया गया।

इसपर राजद नेता मृत्युंजय तिवारी ने जदयू को करारा जवाब देते हुए कहा कि हाथी चले बाजार.... एेसे लोगों ने बिहार के लिए कुछ किया नहीं। इस सरकार ने क्या किया? पांच लाइन का जवाब दे दे तो समझ जाएं। अगर तेजस्वी बिहार के युवाओं के लिए कोई कुछ करना चाहते हैं, तो इन्हें उनके चेहरे से अब डर लग रहा है। जो कहना हो, कहते रहें। तेजस्वी की यात्रा पर कोई असर नहीं पड़ने वाला।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.