Move to Jagran APP

केसी त्यागी का बड़ा बयान- JDU को 15 सीटें मिलीं तो बिहार को मिलेगा विशेष दर्जा

जदयू नेता केसी त्यागी ने कहा है कि अगर लोकसभा चुनाव में हमें 15 या उससे ज्यादा सीटें मिल जाती हैं तो बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलेगा। उन्होंन राम माधव के बयान पर ये कहा।

By Kajal KumariEdited By: Published: Wed, 08 May 2019 01:43 PM (IST)Updated: Wed, 08 May 2019 09:22 PM (IST)
केसी त्यागी का बड़ा बयान- JDU को 15 सीटें मिलीं तो बिहार को मिलेगा विशेष दर्जा
केसी त्यागी का बड़ा बयान- JDU को 15 सीटें मिलीं तो बिहार को मिलेगा विशेष दर्जा

पटना, जेएनएन। जदयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने कहा है कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग खत्म नहीं हुई है। लोकसभा चुनाव में जदयू को 15 या उससे अधिक सीटें मिलती हैं तो पार्टी इसे नए सिरे से उठाएगी। उन्होंने कहा कि वे राम माधव के उस आकलन को चुनौती नहीं दे सकते, जिसमें कहा गया है कि भाजपा को पहले से कुछ कम सीटें मिल सकती हैं। 

prime article banner

15से अधिक सीटें मिलीं तो बिहार को मिलेगा विशेष दर्जा :  त्यागी

उन्होंने कहा कि 2014 में हिंदी बेल्ट की शत प्रतिशत सीटें भाजपा को मिली थी। हो सकता है कि इन राज्यों में कुछ सीटें कम पड़ जाएं। लेकिन जदयूू अपनी भूमिका और हर परिस्थिति के लिए तैयार है। पिछली एनडीए की सरकार में जार्ज फर्नान्डिज भी मंत्री थे। वे उस सरकार के संकट मोचक भी थे।

त्यागी ने कहा कि अभी चुनाव के दो चरण बचे हुए हैं। बिहार की महान जनता से हमारा वादा है कि 15 या उससे ज़्यादा सीटें दो हम राज्य को विशेष राज्य का दर्जा दिला देंगे। उन्होंने कहा कि हमारे संख्या बल से मोदी जी प्रधानमंत्री बनते हैं तो हमें खुशी होगी।

भाजपा नेता राम माधव ने कहा-भाजपा बहुमत से पीछे रह सकती है

केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा के वरिष्ठ नेता राम माधव ने ब्लूमबर्ग को दिए इंटरव्यू में स्वीकार किया है कि इस लोकसभा चुनाव में भाजपा बहुमत से पीछे रह सकती है। उन्होंने कहा कि भाजपा को बहुमत के लिए सहयोगियों की जरूरत पड़ सकती है। बीजेपी नेता के इस बयान के बाद सत्तारूढ़ एनडीए में भी काफी हलचल देखी जा रही है तो इस बीच जेडीयू ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग उठा दी है।

एनडीए नेताओं ने कहा-सरकार तो हमारी ही बनेगी

केसी त्यागी ने कहा कि  दो चरण बचे हुए हैं, बिहार की महान जनता से हमारा वादा था कि अगर हमें 15 से ज्यादा सीटें देंगे तो हम उन्हें विशेष राज्य का दर्जा देंगे। हमें कार, कोठी. बंगला, ठेके, ठेकेदारी नहीं करनी है। हमारे मुख्यमंत्री नीतीश जी का क्लीन रिकार्ड रहा है। हमारी पहली मांग होगी बिहार को विशेष राज्य का दर्जा।

हालांकि, जेडीयू के बिहार अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि सब लोग अपने-अपने तरह से आकलन करते हैं। राम माधव का अपना आकलन होगा। मुझे उम्मीद है कि सरकार एनडीए की आसनी से बन जाएगी।

राम माधव के बयान पर लोजपा संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा उनके बयान का मुझे पता नहीं है, लेकिन हमलोगों को शंका नहीं है, एनडीए की सरकार बहुमत से बनेगी और 23 मई के बाद भी एनडीए मजबूत रहेगा और हम लोग ही सरकार बनाएंगे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.