Move to Jagran APP

गिरिराज सिंह पर JDU को फिर आया गुस्‍सा, कहा- आप अपने विभाग की चिंता करें

भाजपा व जदयू में धीरे-धीरे खटास दिखने लगा है। भले ही दोनों दल एनडीए में हैं लेकिन कटाक्ष करने में नेता पीछे नहीं रह रहे हैं। मंगलवार को भी ऐसे मामले में कटाक्ष किया गया है।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Tue, 18 Jun 2019 04:43 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jun 2019 01:06 PM (IST)
गिरिराज सिंह पर JDU को फिर आया गुस्‍सा, कहा- आप अपने विभाग की चिंता करें
गिरिराज सिंह पर JDU को फिर आया गुस्‍सा, कहा- आप अपने विभाग की चिंता करें

पटना [राजेश ठाकुर]। भारतीय जनता पार्टी (BJP) व जनता दल यूनाइटेड (JDU) में रह-रह कर खटास सामने आ जाती है। भले ही दोनों दल एनडीए (NDA) में हैं, लेकिन कटाक्ष करने में नेता पीछे नहीं रह रहे हैं। ऐसे ही एक मामले ने बिहार की राजनीतिक गलियारे में हलचल मचा दिया है। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) पर जदयू ने सीधा हमला किया है। जदयू प्रवक्‍ता संजय सिंह (Sanjay Singh) ने गिरिराज सिंह को अपने विभाग की चिंता करने को कहा है।

loksabha election banner

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के ट्वीट पर आया गुस्‍सा 
दरअसल केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मंगलवार को जनसंख्‍या वृद्धि को लेकर एक ट्वीट किया। इसमें उन्‍हाेंने लिखा- 'बढ़ती जनसंख्या और उसके अनुपात में घटते संसाधन को कैसे झेल पाएगा हिंदुस्तान ?? जनसंख्या विस्फोट हर दृष्टिकोण से हिंदुस्तान के लिए खतरनाक। भारत 2027 में चीन को पीछे छोड़ बन जाएगा सबसे अधिक जनसंख्या वाला देश- UN रिपोर्ट'। सूत्रों की मानें तो यह सब समझ रहा है कि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का इशारा किधर है। 

जदयू प्रवक्‍ता संजय सिंह ने किया कटाक्ष
गिरिराज सिंह का यह ट्वीट जदयू पर नागवार गुजरा। जदयू प्रवक्‍ता संजय सिंह ने इस पर कड़ा हमला किया। उन्‍होंने गिरिराज सिंह के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा- 'देश की 130 करोड़ जनता ने NDA को विकास और राष्ट्रवाद के मुद्दे पर वोट किया। जनसंख्या वृद्धि वास्तव में एक समस्या है और इसका ध्यान सबको है। जनसंख्या नियंत्रण के लिए हर संभव प्रयास होने चाहिए, लेकिन गिरिराज जी आपको केंद्र सरकार में जिस विभाग की जिम्मेवारी मिली है, उसकी चिंता करनी चाहिए।' 

बिहार में बढ़ते क्राइम को लेकर भाजपा ने नीतीश सरकार पर दागा सवाल, जदयू ने दी नसीहत

तीन दिन पहले भी जदयू ने दी थी नसीहत

भाजपा व जदयू के बीच इशारों ही इशारों में पहले से भी वार-पलटवार चल रहा है। तीन दिन पहले नोखा के पूर्व विधायक व भाजपा के वरीय नेता रामेश्‍वर चौरसिया ने बिहार में बढ़ते क्राइम को लेकर नीतीश सरकार को घेरा था। उन्‍होंने कहा था कि बिहार में पुलिस का इकबाल खत्‍म हो गया है। अब तो दिनदहाड़े हत्‍याएं हो रही हैं। खासकर रोहतास में अकाढ़ीगोला में भाजपा नेता व व्‍यवसायी की हत्‍या से वे काफी दुखी थे। उस दिन पर भाजपा नेता का यह कटाक्ष जदयू को रास नहीं आया था और जदयू के महासचिव केसी त्‍यागी ने नसीहत के साथ पलटवार किया था। केसी त्‍यागी ने कहा था कि रामेश्‍वर चौरसिया के इस बयान से विरोधियों को लाभ मिलेगा। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा नेता को साफ-सुथरे तरीके से विरोध करना चाहिए।  



इफ्तार पार्टी को लेकर गिरिराज के ट्वीट मच चुका है बवाल
इतना ही नहीं, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का ट्वीट इफ्तार पार्टी को लेकर भी बवाल मचा चुका है। पिछले दिनों गिरिराज सिंह ने रामविलास पासवान और जीतनराम मांझी की इफ्तार पार्टी की तस्वीरें पोस्ट करते हुए ट्वीट कर लिखा था- 'कितनी खूबसूरत तस्वीर होती जब इतनी ही चाहत से नवरात्रि पे फलाहार का आयोजन करते और सुंदर सुदंर फ़ोटो आते??...अपने कर्म धर्म मे हम पिछड़ क्यों जाते और दिखावा में आगे रहते हैं???' बता दें कि उस पार्टी में सीएम नीतीश कुमार खुद मौजूद थे। उस समय भी जदयू ने पलटवार किया था। सूचना संपर्क नीरज कुमार ने कहा था कि देश संविधान से चलता है और बिहार में सभी धर्मों का सम्मान होता है। हर व्यक्ति को धार्मिक स्वतंत्रता मिली हुई है। हमारा भाव सहिष्णुता, करुणा और दया है।' मंत्री अशोक चौधरी ने भी गिरिराज सिंह को करारा जवाब देते हुए कहा था कि जब चुनाव का समय था तो गिरिराज सिंह नीतीश कुमार को 10 बार फोन करते थे कि उनके लिए सभा की जाए। आज नीतीश कुमार की बदौलत ही वह 4 लाख से ज्यादा वोटों से जीते हैं, लेकिन अब नीतीश कुमार को लेकर वे इस तरह के बयान दे रहे हैं। ये ठीक बात नहीं है।' हालांकि उस समय दोनों नेता मंत्री नहीं बने थे। 

तब सीएम नीतीश को भी आना पड़ा सामने
मामला यहीं पर नहीं रुका था। इफ्तार को लेकर किए गए गिरिराज सिंह के ट्वीट ने इतना बवाल मचाया था कि सीएम नीतीश कुमार को भी सामने आना पड़ा था। उन्‍होंने कहा था कि धर्म को बदनाम करने वाले व्यक्ति को हम प्रोत्साहित नहीं करते हैं। सबको मैं जानता हूं। मीडिया में बने रहने के लिए कुछ लोगों को बोलने की आदत है। ऐसे लोगों का नाम नहीं लेता हूं और न ही प्रतिक्रिया देता हूं। किसी भी स्थिति में धार्मिक भावना से खिलवाड़ नहीं होना चाहिए। उन्‍होंने यह भी कहा कि मैं सभी धर्मों को मानता हूं। किसी भी धर्म के लोगों की भावना से खिलवाड़ नहीं करता हूं। एक-दूसरे के प्रति प्रेम रहने से समाज में इज्जत का भाव रहता है। धर्म को बदनाम नहीं करना चाहिए। सभी धर्म के आयोजन में हम भाग लेते हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.