Move to Jagran APP

महागठबंधन में ठनीः JDU ने दी नसीहत, अपने नेताओं को कंट्रोल में रखें लालू

मो.शहाबुद्दीन के नीतीश पर बयान से तिलमिलाए जदयू ने रघुवंश प्रसाद के बयानों के बहाने राजद सुप्रीमो से अपील की है कि वे अपने नेताओं को काबू में करें।

By Pramod PandeyEdited By: Published: Mon, 12 Sep 2016 03:37 PM (IST)Updated: Tue, 13 Sep 2016 03:36 PM (IST)
महागठबंधन में ठनीः  JDU ने दी नसीहत, अपने नेताओं को कंट्रोल में रखें लालू

पटना [ वेब डेस्क ] । जेल से छूटने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बारे में मो.शहाबुद्दीन के बयान से तिलमिलाए जदयू ने अपनी सहयोगी राजद को पहली बार तल्ख लहजे में चेतावनी दी है। पार्टी नेता विजेंद्र यादव ने कहा है कि गठबंधन चलाना सबकी जिम्मेदारी है। राजद सुप्रीमो लालू यादव अपने पार्टी नेताओं को बयानबाजी से रोकें। अगर इसमें कोई दिक्कत है तो सब लोग अपनी जिम्मेदारी तय कर लें।

loksabha election banner

इस बयान को महागठबंधन की सबसे बड़ी पार्टी राजद के लिए कड़ी नसीहत के रूप में देखा जा रहा है। मो.शहाबुद्दीन का नाम और उनके बयान के जिक्र के बिना जदयू नेता विजेंद्र यादव ने ने केवल रघुवंश प्रसाद सिंह के बयानों का उल्लेख कर जहां शहाबुद्दीन का महत्व कम करने की कोशिश की वहीं रघुवंश प्रसाद का उल्लेख कर जताया कि राजद के वरीय नेताओं के बयानोें की उपेक्षा नहीं की जा सकती। जदयू के लिए यह असहनीय है।

JDU ने MLA गिरधारी यादव को नोटिस देकर पूछा, क्यों थे शहाबुद्दीन के साथ

उधर एक ओर जहां विजेंद्र यादव ने राजद को निशाने पर रखा, ललन सिंह ने भाजपा की मांगों पर जदयू का पक्ष रखा। कानूनी पहलुओं की चर्चा कर बताने की कोशिश की कि सीसीए लगाना कानूनन मुश्किल है।

विजेंद्र यादव ने राजद नेता रघुवंश प्रसाद को निशाने पर ऱखते हुए साफ कहा कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव जी से अपील करते हैं कि वे अपने नेताओं को उल्टा बयान देने से रोकें। कहा कि राजद के नेता रघुवंश प्रसाद सिंह बारबार गठबंधन की राजनीति के खिलाफ बयान देते हैं। यह ओछापन गठबंधन के हित में नहीं है।

कहा कि भाजपा विरोधी दल है लेकिन इससे भी ज्यादा तल्ख टिप्पणी रघुवंश प्रसाद कर रहे हैं। इसलिए लालू प्रसाद से अपील करना चाहते हैं कि वरीय नेताओं को एेसा बयान देने से रोकें। अगर इसमें कोई दिक्कत है तो हम सबकी जिम्मेदारी बनती है।

पढ़ेंः बिहारः शहाबुद्दीन के मामले पर राज्यपाल से मिले NDA नेता, कहा-सरकार फेल

शहाबुद्दीन के बारे में विजेंद्र यादव ने कहा कि उनका क्या महत्व है? रघुवंश प्रसाद सिहं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं इसलिए मीडिया में आने की जरूरत पड़ी।

उधर ललन सिंह ने कहा कि सीमा काे काेई पार करे ताे चर्चा हाेती है। जदयू के किसी नेता ने ऱाजद के खिलाफ बयान नहीं दिया। हम भी राजद से यही उम्मीद करते हैं कि काेई लक्ष्मण रेखा पार नहीं करे। शहाबुद्दीन पर सीसीए की मांग पर कहा कि कानून में यह नियम नहीं कि जिस आदमी पर नाै माह पहले का केस है उसमें सीसीए लगे। शहाबुद्दीन पर ग्यारह साल पुराने मामले में सीसीए की मांग हो रही है।

शहाबुद्दीन ने कहा - CCA लगाना है लगाएं, मैं अपने तरीके से जीता हूं

राजदेव हत्याकांड की सीबीआई की जांच क्याें शुरू नहीं हुई यह दिखवाएंगे। कहा कि राज्य में कानून का शासन है और रहेगा, इससे काेई समझाैता नहीं होगा। जनता काे डरने की जरूरत नहीं। शहाबुद्दीन की टिप्पणी पर कहा कि जो ग्यारह साल अंदर रहा उससे प्रशंसा की हम उम्मीद नहीं करते। ⁠⁠[


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.