Move to Jagran APP

तेजस्वी का ट्वीट- श्री श्री धिक्कारवादी 420 नीतीश चाचा जी, सियासत तेज

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला है। जिसपर जदयू भाजाप ने ट्वीट में सीएम के लिए आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने का आरोप लगाकर तंज कसा है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Wed, 21 Nov 2018 10:41 AM (IST)Updated: Wed, 21 Nov 2018 04:41 PM (IST)
तेजस्वी का ट्वीट- श्री श्री धिक्कारवादी 420 नीतीश चाचा जी, सियासत तेज
तेजस्वी का ट्वीट- श्री श्री धिक्कारवादी 420 नीतीश चाचा जी, सियासत तेज

 पटना [जेएनएन]। सीबीआई के दो शीर्ष अफसरों के रिश्वतखोरी विवाद में आए दिन नए खुलासे हो रहे हैं। आलोक वर्मा के किए गए खुलासे के बाद बिहार में सियासी बयानबाजी का दौर जारी है। बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने ट्विटर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने पर जदयू और भाजपा ने मंगलवार को कड़ी आपत्ति जताई है।

loksabha election banner

दरअसल, तेजस्वी यादव ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा कि श्री श्री धिक्कारवादी 420 नीतीश चाचा जी,  रिपोर्ट पढ़िए और बताइये, नंगा होना किसे कहते? बिहारी जनमानस आपसे कह रहा है कि आगे से अपनी जनादेश डकैत मार्का ज़ुबान से गांधी, लोहिया और जेपी का नाम नहीं लेना। किस मुँह से उछल-उछल मुझसे स्पष्टीकरण माँग रहे थे?

तेजस्वी ने अपने ट्वीट में एक न्यूज पोर्टल की खबर को साझा किया है इस रिपोर्ट में आरोप लगाया गया है कि बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और पीएमओ के एक उच्च अधिकारी उनके पिता लालू प्रसाद यादव तथा परिवार के अन्य सदस्यों के खिलाफ आईआरसीटीसी भूमि घोटाला मामले में केस दर्ज कराने के पीछे हैं।

तेजस्वी के ट्वीट पर भाजपा के प्रवक्ता निखिल आनंद ने कड़े शब्दों में आपत्ति जताते हुए कहा कि सार्वजनिक जीवन में आने के बावजूद लगता है कि तेजस्वी को संवैधानिक पदों और उन पर बैठे हुए लोगों के प्रति कोई सम्मान नहीं है।

मुख्यमंत्री के लिए उन्होंने जिन शब्दों का इस्तेमाल किया है उससे उनके शिक्षा और सभ्यता में पिछड़े होने का पता चलता है। उन्होंने कहा, ‘‘धिक्कारवादी और 420 शब्दों का इस्तेमाल करके यादव ने न सिर्फ मुख्यमंत्री का अपमान किया है बल्कि उस जनता का भी अपमान किया है, जिन्होंने मुख्यमंत्री को समर्थन दिया है। विपक्ष के नेता को इसके लिए सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी चाहिए।'' 

इस बीच, जदयू ने भी राजद नेता पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि उनकी पार्टी ने राजनीति को ‘पारिवारिक कारोबार' में तब्दील कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.