Move to Jagran APP

पप्‍पू यादव बोले- रुपेश हत्‍याकांड में ऋतुराज को फंसाया गया, चिराग ने दोहराई सीबीआइ जांच की मांग

इंडिगो एयरलाइंस के स्टेशन मैनेजर रुपेश सिंह हत्याकांड में आरोपी ऋतुराज सिंह की गिरफ्तारी पर जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने सवाल उठाए हैं। रविवार देर रात पप्पू यादव ऋतुराज के खेमनीचक स्थित घर पर पहुंचे और उसके परिजनों से मुलाकात की।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Mon, 08 Feb 2021 06:14 AM (IST)Updated: Mon, 08 Feb 2021 12:05 PM (IST)
पप्‍पू यादव बोले- रुपेश हत्‍याकांड में ऋतुराज को फंसाया गया, चिराग ने दोहराई सीबीआइ जांच की मांग
जन अधिकार पार्टी के नेता पप्‍पू यादव। फाइल फोटो

पटना, राज्य ब्यूरो। Rupesh Hatyakand: पटना के जय प्रकाश नारायण एयरपोर्ट (Patna Airport) पर तैनात इंडिगो एयरलाइंस (Indigo Airlines) के स्टेशन मैनेजर रुपेश सिंह (Rupesh Singh) हत्याकांड में सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है। इस मामले की शुरुआत में राजनेताओं के कदम रुपेश के घर की ओर बढ़ रहे थे, वहीं अब पटना पुलिस की ओर से मामले का पर्दाफाश करने के बाद कई राजनेता आरोपित ऋतुराज (Rituraj) के प्रति सहानुभूति जता रहे हैं। इसी कड़ी में जाप (JAP) के नेता और मधेपुरा के पूर्व सांसद पप्‍पू यादव (Pappu Yadav) ने ऋतुराज के स्‍वजनों से मुलाकात की है। लोजपा नेता चिराग पासवान (LJP Leader Chirag Paswan) ने भी मामले की सीबीआई जांच (CBI investigation in Rupesh Murder Case) की मांग दोहराई है।

loksabha election banner

रुपेश हत्‍याकांड में आरोपी ऋतुराज सिंह (Rituraj Singh) की गिरफ्तारी पर जन अधिकार पार्टी (लो) (Jan Adhikar Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने सवाल उठाए हैं। रविवार की देर रात पप्पू यादव ऋतुराज के पटना के खेमनीचक मुहल्‍ले में स्थित घर पर पहुंचे और उसके स्‍वजनों से मुलाकात की।

ऋतुराज की पत्नी साक्षी से मिले पप्‍पू

पप्पू ने ऋतुराज की पत्नी साक्षी से भी भेंट की। भेंट करने के बाद जाप अध्यक्ष ने कहा कि ऋतुराज के परिवार वालों का कहना है कि पटना पुलिस से उस पर दबाव डालकर हत्या का जुर्म कबूलने पर मजबूर किया है। ऋतुराज का इस हत्या से कोई लेना-देना नहीं है।

पुलिस की जांच पर उठाए सवाल

पप्पू ने कहा कि रुपेश सिंह की हत्या की जांच अच्छी तरह से नहीं हुई है। इस हत्या में कई बड़े नेता और सरकारी अधिकारी संलिप्त हैं, जिन्हें बचाने के लिए ऋतुराज को फंसाया गया है।

सीबीआइ से जांच कराने की उठाई मांग

सीबीआई जांच (CBI investigation for Rupesh Murder Case) की मांग करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि इस मामले की जांच निष्पक्ष तरीके से होनी चाहिए तभी रुपेश के परिवार को न्याय मिलेगा। इसके लिए जरूरी है कि केस की जांच सीबीआई करे। मैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar CM Nitish Kumar) से आग्रह करता हूं कि वो इस मामले में सीबीआई जांच की अनुशंसा करें।

रूपेश हत्याकांड की सीबीआइ से जांच  कराए सरकार: चिराग

लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद चिराग पासवान ने रविवार को कहा कि प्रदेश में अपराधियों का बोलबाला है। पुलिस अपराध रोकने में अक्षम है। पटना में चर्चित रूपेश हत्याकांड को ही देख लीजिए। सरेआम अपराधियों ने उसे गोलियों से छलनी कर दिया गया और पुलिस रोडरेज में हत्या की बात कर केस को मोड़ रही है। अगर रूपेश का परिवार इस जांच से संतुष्ट है तो मुझे कुछ नहीं कहना है, नहीं है तो सरकार को इसकी सीबीआइ जांच करानी चाहिए।

एक कार्यक्रम में आए लोजपा अध्यक्ष ने जहानाबाद जिले के बसंतपुर में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मेरी पार्टी बिहार फस्र्ट बिहारी फस्र्ट के विजन पर चल रही है। चुनाव में जिस तरह से मुझे लोगों का आशीर्वाद मिला है, इससे मैं संतुष्ट हूं। पार्टी के विस्तार के लिए प्रदेश से लेकर जिला स्तर तक कमेटी का गठन किया जा रहा है। ताकि पार्टी का विस्तार हो सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.