Move to Jagran APP

जानें क्या है Icon of Bihar

Icon of Bihar अवॉर्ड उन दक्ष और कुशल लोगों के लिए है जिन्होंने न सिर्फ अपनी मंजिल तय की बल्कि दूसरों के लिए भी रास्ता बनाया।

By Tilak RajEdited By: Published: Fri, 22 Nov 2019 04:15 PM (IST)Updated: Fri, 22 Nov 2019 04:15 PM (IST)
जानें क्या है Icon of Bihar
जानें क्या है Icon of Bihar

काबिल बनो, कामयाबी अपने आप पीछे आएगी...समाज में ऐसे कई हुनरमंद हैं, जिन्होंने अपने काम से न केवल अपने परिवार का, बल्कि गांव, शहर, राज्य और देश का नाम रोशन किया। ऐसे लोग युवाओं को प्रेतित करते हैं और समाज को एक नई दिशा देते हैं। ऐसे कल्पनाशील और सीखने की प्रवृति वाले लोगों को सम्मान जरूर मिलना चाहिए। इसी बात को ध्यान में रखते हुए Icon of Bihar अस्तित्व में आया। यह दैनिक जागरण का एक सत्कार कार्यक्रम है, जहां बिहार के ऐसे कर्मठ और निष्ठावान लोगों को सम्मानित किया जाता है, जिन्होंने अपनी सेवा और कौशल से बिहार की तरक्की में अपना योगदान दिया।

loksabha election banner

Icon of Bihar अवॉर्ड उन दक्ष और कुशल लोगों के लिए है, जिन्होंने न सिर्फ अपनी मंजिल तय की, बल्कि दूसरों के लिए भी रास्ता बनाया। बिहार में रहते हुए, बिहार के लिए व बिहारियों के लिए काम किया। अपनी सोच से अपना मुकाम बनाया और बिहार का नाम रोशन किया।

कैसा होता है अवॉर्ड ईवेंट

ईवेंट को भव्य तरीके से आयोजित किया जाता है, जहां बिहार राज्य कई सम्मानित व्यक्ति मौजूद होते हैं। अवॉर्ड के लिए चुने हुए उम्मीदवार, अलग-अलग समुदाय के होते हैं। प्राप्त नामांकन पर सामाजिक राय ली जाती है और पसंदीदा उम्मीदवार को अवॉर्ड समारोह में सत्कार के लिए आमंत्रित किया जाता है। अवॉर्ड अपने क्षेत्र के विख्यात शख्सियत द्वारा दिया जाता है। यही नहीं, अवॉर्ड से सम्मानित व्यक्ति का इंटरव्यू भी लिया जाता है और फोटो के साथ समाचार पत्र में प्रकाशित भी किया जाता है। यह एक ऐसा ईवेंट होता है, जहां कई प्रसिद्ध हस्तियां भी मौजूद होती हैं और लगभग 500 दर्शकों के सामने अपना परफॉर्मेंस भी देती हैं।

प्रत्येक समाज में ऐसे लोग मौजूद होते हैं, जिनकी सोच कुछ अलग करने की होती है। ये अपने असाधारण काम से लाखों के जीवन को रोशन करते हैं। ऐसे लोग अपने आसपास बदलाव लाकर खुद को एक जिम्मेदार नागरिक साबित करते हैं और दूसरों के लिए मिसाल बनते हैं। Icon of Bihar के जरिए ऐसे लोगों को सम्मान देकर जागरण खुद पर गर्व महसूस करता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.