Move to Jagran APP

क्वारंटाइन सेंटर में अव्यवस्था, 50 बेड के लिए पांच पंखे

दानापुर। कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए दानापुर प्रखंड में सगुना मोड़ स्थित राधा स्वामी सत्संग भवन में बने क्वारंटाइन सेंटर में अव्यवस्थाओं का बोलबाला है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Apr 2021 02:18 AM (IST)Updated: Sun, 18 Apr 2021 02:18 AM (IST)
क्वारंटाइन सेंटर में अव्यवस्था, 50 बेड के लिए पांच पंखे
क्वारंटाइन सेंटर में अव्यवस्था, 50 बेड के लिए पांच पंखे

दानापुर। कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए दानापुर प्रखंड में सगुना मोड़ स्थित राधा स्वामी सत्संग भवन में 50 बेड का बनाया गया क्वारंटाइन सेंटर आज भी खाली पड़ा है। एक भी कोरोना संक्रमित रोगी को यहां नहीं लाया गया है। करकट के शेड में बने यह कोरोना संक्रमितों के लिए 50 बेड के लिए पांच स्टैंड फैन लगाए गए हैं, जो नाकाफी है। क्वारंटाइन सेंटर में एक चिकित्सक, दो एएनएम, एक विकासमित्र समेत छह कर्मी को तैनात किया गया है। तीन शिफ्ट में ड्यूटी लगाया गया है, पर इन कर्मियो व चिकित्सक को रहने को लेकर कोई व्यवस्था नही किया गया है। प्रशासन द्वारा प्लास्टिक लगाकर एक कक्ष बनाया गया था, जो टूटा पड़ा है। खुले आकाश में पेड़ की छांव में कर्मी ड्यूटी देने पर विवश है। कर्मियों ने बताया कि सेंटर की सफाई दो दिन से नहीं हुआ, न छिड़काव हुआ मच्छर का प्रकोप भी काफी है। पेयजल को लेकर भी समस्या हो रही है। सुरक्षा को लेकर गार्ड तो तैनात किया गया है वो कभी-कभार ही नजर आता है। कर्मियो ने बताया जबसे सेंटर बना है कोई अधिकारी नहीं आए। बताया जाता है कि शनिवार को कोरोना संक्रमित आने वाले कैदियों को रखने को लेकर दानापुर व फुलवारी उपकारा के काराधीक्षक राधा स्वामी सत्संग में बने क्वारंटाइन सेंटर पर आये, पर सुरक्षित न देखकर वे चले गये। दानापुर उपकारा के काराधीक्षक अजीत कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमित कैदियों के आने पर उन्हें रखने को लेकर क्वारंटाइन सेंटर को देखने आए। दानापुर उपकारा में बनेगा संक्रमित कैदियों के लिए क्वारंटाइन सेंटर

loksabha election banner

दानापुर। कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए दानापुर उपकारा में कोरोना संक्रमित कैदियों को आइसोलेट करने के लिए क्वारंटाइन सेंटर बनाने की कवायद शुरू हो गई है। बस, वरीय अधिकारी के निर्देश का इंतजार है। इसको लेकर दानापुर उपकारा में बंद कैदियों को बेउर केंद्रीय आदर्श कारा में भेजे जाने पर विचार किया जा रहा है।

पटना व आसपास की जेलों में बंद कैदियों व बंदियों के कोरोना संक्रमित होने पर उन्हें सुरक्षित रखना जेल प्रशासन के लिए चुनौती बन गया है। कैदियों को सुरक्षित रखने के लिए शनिवार को सगुना मोड़ स्थित राधा स्वामी सत्संग क्वारंटाइन सेंटर का जायजा लेने दानापुर व फुलवारी उपकारा के काराधीक्षक पहुंचे थे। लेकिन व्यवस्था नाकाफी देख वे चले गए। सूत्रों के अनुसार दानापुर उपकारा में बंद 125 कैदियों में से पांच-छह को छोड़ अन्य को बेउर भेजने की तैयारी है। जिससे इसे संक्रमित कैदियों के लिए क्वारंटाइन सेंटर के रूप में इस्तेमाल किया जा सके। उपकारा के काराधीक्षक अजीत कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमित कैदियों के आने पर उन्हें सुरक्षित रखने को राधा स्वामी सत्संग भवन गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.