Move to Jagran APP

INPICS Bihar Panchayat Chunav 2021: आधी आबादी ने गांव की सरकार चुनने में दिखाया उत्साह, बुजुर्गों ने पेश की नजीर

बिहार पंचायत चुनाव के आठवें चरण के दौरान बुधवार को सुबह से ही वोटर बूथ पर कतार में खड़े दिखे। ठंड के बीच गांव की सरकार चुनने में महिलाओं में काफी उत्साह देखने को मिला। मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा के पुख्ते इंतजाम भी किए गए।

By Rahul KumarEdited By: Published: Wed, 24 Nov 2021 12:04 PM (IST)Updated: Wed, 24 Nov 2021 12:04 PM (IST)
INPICS Bihar Panchayat Chunav 2021: आधी आबादी ने गांव की सरकार चुनने में दिखाया उत्साह, बुजुर्गों ने पेश की नजीर
मोतिहारी में वोटिंग के लिए कतार में खड़ी महिलाएं। जागरण

पटना, जागरण टीम। बिहार पंचायत चुनाव के आठवें चरण की  वोटिंग बुधवार को हुई। सूबे के 36 जिलों के 55 प्रखंडों में सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक मतदान की प्रक्रिया चली। गांव की सरकार चुनने के लिए ठंड के बीच वोटरों में काफी उत्साह देखा गया। लोग सुबह से ही अपने मत के अधिकार का प्रयोग करने के लिए बूथों पर कतारों में खड़े दिखे। महिलाओं इस चरण में भी काफी बढ़ चढ़कर वोटिंग के लिए घरों से निकलीं। इसके साथ ही जिला परिषद सदस्‍य, मुखिया, पंचायत समिति सदस्‍य, वार्ड सदस्‍य, सरपंच और पंच के पदों के लिए 11,527 बूथों पर सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम देखने को मिले।  तस्वीरों के जरिए देखते हैं मतदान के दौरान वोटरों के बीच कैसा है उत्साह। 

loksabha election banner

(बिहार पंचायत के आठवें चरण के वोटिंग के दौरान महिलाओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। सुबह से ही बूथों पर महिलाओं की लंबी कतार दिखी। रोहतास के देसरी प्रखंड की भेड़िया पंचायत में मतदान के लिए कतार में खड़ी महिलाएं। जागरण)

(शिवहर में आठवें चरण की वोटिंग के दौरान सुरक्षा बलों की चौकसी देखी गई। मतदान केन्द्र के बाहर ऐसे चौकसी करते दिखे सुरक्षाकर्मी)

(कैमूर में पंचायत चुनाव के आठवें चरण के मतदान के दौरान 95 वर्ष की राजकुमारी कुंवर मतदान करने जमुरना बूथ पर स्वजनों के साथ पहुंचीं।)

गांव की सरकार चुनने के दौरान पहली बार मतदान में हिस्सा लेने के बाद खुशी जाहिर करती हुईं युवतियां।

शिवहर में आठवें चरण की वोटिंग के दौरान हिरम्मा स्थित बूथ पर वोटरों का इंतजार करते दिखे मतदानकर्मी।

(गया के नक्सल प्रभावित इमामगंज और डुमरिया में गांव की सरकार चुनने के लिए लोग मतदान के लिए निकले। मतगणना केन्द्रों पर वोटिंग के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए। जिले के डीएम और एसपी ने मतदान केन्द्रों पर जाकर सुरक्षा व्यवस्था का जायदा लिया।)

बेगूसराय के मटिहानी के बखड्डा में वोट देने के बाद निशान दिखाकर  खुशी का इजहार करती महिलाएं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.