Move to Jagran APP

गले में पट्टा बांधकर जानवर की तरह पूरे गांव में घुमाया, शेखपुरा के युवक ने की थी यह गलती

बिहार के शेखपुरा जिले में कतिपय ग्रामीणों की एक शर्मनाक करतूत सामने आई है। जिला मुख्यालय से 20 किमी दूर कसार थाना के घुसकुरी गांव में कुछ लोगों ने एक युवक को गले में रस्सी का पट्टा बांधकर पशु की तरह समूचे गांव में घुमाया।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Mon, 28 Jun 2021 05:22 PM (IST)Updated: Mon, 28 Jun 2021 05:22 PM (IST)
गले में पट्टा बांधकर जानवर की तरह पूरे गांव में घुमाया, शेखपुरा के युवक ने की थी यह गलती
शेखपुरा में किशोर के साथ अमानवीय वारदात। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

शेखपुरा, जागरण संवाददाता। बिहार के शेखपुरा जिले में ग्रामीणों की एक शर्मनाक करतूत सामने आई है। जिला मुख्यालय से 20 किमी दूर कसार थाना के घुसकुरी गांव में कुछ लोगों ने एक युवक को गले में रस्सी का पट्टा बांधकर पशु की तरह समूचे गांव में घुमाया। युवक को यह अमानवीय सजा शनिवार को सार्वजनिक रूप से दी गई। इस वाकये का एक वीडियो वायरल हो रहा है। युवक पर आरोप है कि उसने गांव में मंदिर में कुछ मूर्तियों को क्षतिग्रस्‍त कर दिया था। हालांकि युवक और उसके परिवार का इस बारे में अलग दावा है। उसका कहना है कि शराब धंधेबाजों का साथ नहीं देने पर उस पर झूठा आरोप लगा कर उसे प्रताडि़त किया जा रहा है।

loksabha election banner

मानसिक रूप से कमजोर बताया जा रहा है युवक

कुछ ग्रामीणों का कहना है कि घुसकुरी गांव के ही एक युवक ने गांव के मंदिर में घुसकर कुछ मूर्तियों को मामूली रूप से क्षतिग्रस्त कर दिया था। कुछ लोगों ने उसके मानसिक रूप से कमजोर होने का दावा किया था। इसी को लेकर गांव के कुछ लोगों ने जंगल के कानून की तरह उक्त युवक को पकड़कर पहले उसके साथ मारपीट की और बाद में पशु की तरह उसके गले में रस्सी का पट्टा लगाकर उसे समूचे गांव में घुमाया।

युवक के पक्ष का दावा कुछ और

इधर, पीडि़त युवक के मुताबिक वह बाहर रहकर किसी ईंट भट्ठे पर मजदूरी करता था। कुछ दिनों पहले वह गांव आया। गांव के कुछ लोग उससे शराब मंगाने लगे थे। उसका कहना है कि वह कुछ दिनों तक शराब लाया भी। बाद में जब उसने ऐसा करने से मना कर दिया तो उस पर झूठा और मनगढ़ंत इल्‍जाम लगाया जा रहा है।

माता-पिता हाथ जोड़कर गांव वालों से मांगते रहे माफी

बताया जा रहा है कि पूरे वाकये के दौरान युवक के माता-पिता हाथ जोड़कर लोगों से अपने बेटे की गलती पर माफी मांगते रहे, मगर इसका कोई असर नहीं हुआ। काफी देर तक चले इस पूरे घटनाक्रम को लेकर पुलिस महकमा पूरी तरह से अनजान रहा। इस संबंध में पूछे जाने पर कसार थानाध्यक्ष नजीबुल्लाह ने बताया कि उनके पास इस तरह की कोई सूचना नहीं पहुंची है। उसी गांव का चौकीदार है, उससे और गांव के मुखिया से भी इस संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है। मीडिया से मिली जानकारी पर पुलिस इस मामले में संज्ञान ले रही है। ऐसा करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.