Move to Jagran APP

सारण में महिला से गंदी हरकत करने वाले हैवानों की हुई पहचान, एडीजी ने बताया कब हुई थी घटना

सारण में बाइक से जा रही महिला के साथ दुस्‍साहपूर्ण हरकत करनेवाले चार बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दो अब तक फरार हैं। उन्‍हें पकड़ने के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। छेड़खानी का वीडियो वायरल होने पर एसपी ने इसपर एक्‍शन लिया है।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Wed, 06 Oct 2021 07:52 PM (IST)Updated: Wed, 06 Oct 2021 07:53 PM (IST)
सारण में महिला से गंदी हरकत करने वाले हैवानों की हुई पहचान, एडीजी ने बताया कब हुई थी घटना
महिला से गंदी हरकत करने वाले चार गिरफ्तार। सांकेत‍िक तस्‍वीर

राज्‍य ब्‍यूरो/जासं, पटना/छपरा। बाइक से जा रही महिला के साथ दिन के उजाले में हैवान की तरह व्‍यवहार करने वाले वहशियों की पहचान कर ली गई है। छेड़खानी करनेवाले युवकों की पहचान दरियापुर थाने के अकीलपुर गांव निवासी शंभु राय के पुत्र राकेश कुमार, गोपाल राय के पुत्र आमोद कुमार, किशोर राय के पुत्र गुड्डू राय तथा धर्मेंद्र कुमार, सामनचक गांव के जितेंद्र राय के पुत्र अरविंद कुमार तथा उसी गांव के रूदल राय के पुत्र नीतीश कुमार के रूप में की गई है। इस मामले में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर राकेश कुमार, आमोद कुमार, अरविंद कुमार तथा नीतीश कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। धर्मेंद्र कुमार एवं गुड्डू राय अभी फरार हैं। इन दोनों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। 

prime article banner

गिरफ्तार युवकों ने स्‍वीकार किया अपना अपराध 

इसकी जानकारी देते हुए एडीजी मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार ने बताया कि गिरफ्तार युवकों ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है। दरियापुर थानाध्यक्ष के लिखित बयान पर युवकों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है। प्राथमिकता के आधार पर मामले का अनुसंधान करते हुए स्पीडी ट्रायल कर आरोपितों को सजा दिलाई जाएगी।इस मामले में राकेश कुमार, आमोद कुमार, अरविंद कुमार व नीतीश कुमार उर्फ घोष को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि गुड्डू राय व धर्मेंद्र कुमार की गिरफ्तारी के लिए एसआइटी की टीम छापेमारी कर रही है।

बिहार पुलिस को किया था टैग, 27 सितंबर की घटना

एडीजी (मुख्यालय) ने बताया कि बुधवार को ट्विटर पर बिहार पुलिस को टैग करते हुए वायरल वीडियो पोस्ट किया था। इसके बाद मुख्यालय स्तर से सभी जिलों के डीएसपी को इसका सत्यापन करने को कहा गया। यह काम कठिन था, क्योंकि वीडियो बहुत छोटा था और किसी तरह की पहचान जाहिर नहीं हो रही थी। साइबर क्राइम व इंटरनेट मीडिया यूनिट को भी लगाया गया, जिसके बाद दरियापुर थाना क्षेत्र में घटनास्थल होने की जानकारी मिली। यह घटना 27 सितंबर की है, जो पिछले 24 घंटे से वायरल थी। घटना के कारणों की पड़ताल की जा रही है।

वायरल वीडियो पर एसपी ने लिया संज्ञान 

बता दें कि बुधवार को इंटरनेट मीडिया पर वायरल वीडियो ने देशभर में सनसनी फैला दी थी। बाइक पर किसी पुरुष के साथ जा रही एक महिला के साथ ये दरिंदे हैवानियत कर रहे थे। हर तरह से उसकी इज्‍जत तार-तार करने का प्रयास कर रहे थे। वीडियो वायरल होने के बाद संज्ञान लेते हुए एसपी संतोष कुमार ने तुरंत एक्‍शन लिया। इसके बाद पुलिस सक्रिय हो गई। वीडियो क्लिप की जांच पड़ताल कर पुलिस ने घटनास्थल को चिह्नित किया तो यह दरियापुर थाना क्षेत्र का निकला। इसके बाद वीडियो में दिख रहे बेशर्म युवकों की पहचान की गई। 

सारण में पहले भी होती रही हैं ऐसी घटनाएं 

अमनौर थाना क्षेत्र में सात जुलाई को दुष्कर्म का वीडियो वायरल हुआ था । पति के साथ अमनौर बाजार से  घर जा रही महिला के साथ चार युवकों ने गोसी अमनौर स्थित नहर बांध पर चार युवकों ने दबोच लिया और उसके पति के सामने ही उसके साथ दुष्कर्म किया था। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद थाना पुलिस ने चारों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। फिलहाल उन्हें जमानत नहीं मिल सकी है।

महिला के साथ दुष्‍कर्म का वायरल किया था वीडियो 

जुलाई महीने में अवतार नगर थाना क्षेत्र के एक गांव में एक महिला के साथ युवकों ने दुष्कर्म किया और इसका वीडियो वायरल कर दिया। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर मामले की प्राथमिकी महिला थाना में दर्ज की गई। चार युवकों को अभियुक्त बनाया गया । अभियुक्त की गिरफतारी के बाद की गई पूछताछ में पता चला कि इस कांड में कुल सात अभियुक्त शामिल थे। जांच के बाद पांच अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

छात्रा के साथ दुष्‍कर्म मामले में तीन हुए थे गिरफ्तार  

अप्रैल महीने में खैरा थाना में नौवीं की एक छात्रा के साथ खैरा नहर के समीप 28 अप्रैल को हुए दुष्कर्म का वीडियो वायरल हुआ। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस मामले में सक्रिय हुई। एसपी के निर्देश पर इस घटना में शामिल युवकों की पहचान कर प्राथमिकी दर्ज की गई । थाना पुलिस ने इस मामले में तीनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया । 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.