Move to Jagran APP

IGIMS में अब नहीं भटकना होगा पानी के लिए, लग गए हैं प्याऊ

31 मार्च को दैनिक जागरण में खबर छपने के बाद संस्थान आइजीआइएमएस प्रशासन त्वरित कार्रवाई में जुट गया है। इसके तहत प्याऊ लगवाए गए हैं।

By Edited By: Published: Thu, 04 Apr 2019 10:48 PM (IST)Updated: Fri, 05 Apr 2019 08:34 AM (IST)
IGIMS में अब नहीं भटकना होगा पानी के लिए, लग गए हैं प्याऊ
पटना, जेएनएन। अब आइजीआइएमएस में मरीजों और उनके परिजनों को पेयजल के लिए लंबी लाइन नहीं लगानी होगी। 31 मार्च को दैनिक जागरण में 'आइजीआइएमएस के मरीजों के लिए कम पड़ रहे प्याऊ, सूख रहे हलक' शीर्षक से खबर छपने के बाद संस्थान प्रशासन त्वरित कार्रवाई में जुट गया है। संस्थान प्रशासन ने प्रशासनिक भवन व ओपीडी के बीच एक प्याऊ की व्यवस्था कर दी है। जबकि तीन और जगहों पर जल्द ही प्याऊ लगाए जाएंगे।

संस्थान के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. मनीष मंडल ने बताया कि गर्मी के मौसम में पानी की कमी न हो इसके लिए एक प्याऊ लगाई गई है। जल्द ही इमरजेंसी, ओपीडी, एमआरआइ व प्राइवेट वार्ड के पीछे में एक-एक और प्याऊ लगेगी। 31 को प्रकाशित खबर में मौसम में परिवर्तन के साथ गर्मी के मिजाज तल्ख होने से मरीजों की परेशानी को प्रमुखता से उठाया गया था। संस्थान में महज चार-पांच जगहों पर पेयजल की व्यवस्था हैं। यहां हर दिन आठ-दस हजार मरीज व उनके परिजन पहुंचते हैं।

संस्थान के प्राइवेट वार्ड ब्लॉक में पांच सौ मरीज भर्ती रहते है। यहां हर समय दो-तीन हजार मरीज व उनके परिजन मौजूद रहते है। यहां पीने के लिए महज दो मशीनें लगाई गई हैं।

आप भी किसी की याद में लगवा सकते हैं प्याऊ
गर्मी में आइजीआइएमएस के मरीज व उनके परिजनों की प्यास बुझाने के लिए कोई भी व्यक्ति संस्थान में निश्शुल्क प्याऊ लगवा सकता है। चिकित्सा अधीक्षक डॉ. मनीष मंडल ने बताया कि प्याऊ लगाने के लिए कोई भी आवेदन दे सकता है। प्याऊ लगाने के लिए जगह मुहैया करा दी जाएगी।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.