Move to Jagran APP

जंगल के राजा के साथ सेल्फी लेनी है तो आइए पटना जू, यहां आपका ही इंतजार कर रहा यह खास शेर

Selfie with Lion क्‍या जंगल के राजा के साथ सेल्फी लेनी है? घबराइए नहीं पटना जू में इसकी खास व्‍यवस्‍था की गई है। यहां एक खास शेर इसके लिए आपका इंतजार कर रहा है। क्‍या है व्‍यवस्‍था जानने के लिए पढ़ें यह खबर।

By Amit AlokEdited By: Published: Fri, 29 Jan 2021 11:16 AM (IST)Updated: Fri, 29 Jan 2021 01:26 PM (IST)
जंगल के राजा के साथ सेल्फी लेनी है तो आइए पटना जू, यहां आपका ही इंतजार कर रहा यह खास शेर
पटना जू में सेल्‍फी के लिए बनाया गया आर्टिफिशियल शेर। तस्‍वीर: जागरण।

पटना, जागरण संवाददाता। शेर के साथ सेल्‍फी (Selfie with Lion) की बात सोचकर ही रोमांच हो जाएगा। पटना के संजय गांधी जैविक उद्यान (Patna Zoo) घूमने आने वाले दर्शक अब जानवरों के दीदार के साथ जंगल के राजा शेर के साथ सेल्फी भी ले सकेंगे। आप सोच रहे होंगे ये कैसे हो सकता है भला? अगर किसी के सामने शेर आ जाए तो बोलती बंद हो जाती है। दरअसल, आपके लिए पटना जू में एक आर्टिफिशियल शेर (Artificial Lion) भी हैं, जिसके साथ आप आराम से सेल्फी ले सकते हैं।

loksabha election banner

शेर केज के पास बना है सेल्फी प्वाइंट

पटना जू के शेर के केज के पास आर्टिफिशियल शेर का सेल्फी प्वाइंट बनाया गया है। जू प्रशासन द्वारा बनाया गया आर्टिफिशियल शेर लोगों को बेहद ही पसंद आ रहा है। इस शेर को दूर से देखने पर ऐसा लगता है जैसे सचमुच का कोई शेर खड़ा है। जू आने वाले दर्शक शेर के साथ सेल्फी लेना नहीं भूलते हैं। यह आर्टिफिशियल शेर दर्शकों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।

बोनांजा विमान के साथ सेल्फी के लिए भी भीड़

इसके अलावा जू में बोनांजा विमान के साथ सेल्फी लेने के लिए भी दर्शकों का जमावड़ा लगा रहता है। राज्य सरकार का 35 साल पुराना विमान पटना एयरपोर्ट से जू में प्रदर्शनी के तौर पर लगाया गया है। जू के गुलाब गार्डेन के पास लगा यह विमान लोगों को बेहद पसंद आ रहा है। जू के गेट संख्या दो से सीधे कुछ कदम की दूरी पर आपको यह विमान दिखाई देगा। यह विमान खासकर बच्चों को खूब पसंद आ रहा है।

सेल्‍फी के लिए जू में आर्टिफिशियल हाथी भी

जू के गेट संख्या दो वाले रास्ते में ही आर्टिफिशियल हाथी का भी सेल्फी प्वाइंट बनाया गया है। यहां भी दर्शक खूब सेल्फी लेते हैं। दर्शकों को जू का बदला-बदला नजारा बहुत पसंद आ रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.