Move to Jagran APP

बिहार में भाजपा, जदयू, राजद और सहनी को चौंका सकता है असदुद्दीन ओवैसी का प्लान, पार्टी ने किया ऐलान

एमएलसी चुनाव में हैदराबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी की आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) ने भी भाग्य आजमाने का ऐलान कर दिया है। एआइएमआइएम के बिहार अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने कहा है कि एमएलसी की 24 सीटों के साथ ही वे बोचहां विधानसभा में भी अपने प्रत्याशी उतारेंगे।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 05:01 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 01:00 PM (IST)
बिहार में भाजपा, जदयू, राजद और सहनी को चौंका सकता है असदुद्दीन ओवैसी का प्लान, पार्टी ने किया ऐलान
आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) अध्यक्ष असदुद्दीन औवेसी। जागरण आर्काव।

जागरण टीम, पटना। बिहार में राजनीतिक उथल-पुथल की अटकलें लगती रहती हैं। कोई कहीं जाए या न जाए चर्चा तो बटोर ही लेता है। ताजा मामला स्थानीय निकाय कोटे से बिहार विधान परिषद की 24 सीटों के लिए होने वाले चुनाव को लेकर है। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में जदयू-भाजपा के चुनाव लड़ने की सहमति बनने पर एनडीए में सहयोगी विकासशील इंसान पार्टी के मुखिया मुकेश सहनी नाराज हैं। रविवार को उन्होंने कहा कि अगर चार सीटें नहीं मिलीं तो वे 24 पर अपने प्रत्याशी उतार देंगे। बिहार सरकार में पशुपालन मंत्री मुकेश सहनी तो पहले से भी कुछ मसलों को लेकर भाजपा से नाराज चल रहे हैं। अब एमएलसी चुनाव में हैदराबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी की आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) ने भी भाग्य आजमाने का ऐलान कर दिया है। एआइएमआइएम के बिहार अध्यक्ष व विधायक अख्तरुल ईमान ने कहा है कि एमएलसी की 24 सीटों के साथ ही वे बोचहां विधानसभा में भी अपने प्रत्याशी उतारेंगे। 

prime article banner

यह भी पढ़ें : बोचहां विधानसभा उपचुनाव 2022: भाजपा-वीआइपी विवाद के बीच जीतनराम की पार्टी ने चली यह चाल 

बोचहां की सीट बिहार सरकार में पशुपालन मंत्री व विकासशील इंसान पार्टी (वीआइपी) के अध्यक्ष मुकेश सहनी के विधायक के निधन के कारण खाली हुई। सहनी तय कर लिया है कि वह इस सीट पर दोबारा अपना प्रत्याशी उतारेंगे। वहीं एनडीए में उन्हीं के सहयोगी अब बोचहां सीट उन्हें देने को तैयार नहीं है। ऐसे में एआइएमआइएम अगर यहां से लड़ती है तो सहनी के लिए बड़ी मुश्किल खड़ी होगी। हाल में देखा गया है कि सहनी लगातार लालू-तेजस्वी की तारीफ कर रहे हैं। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि बोचहां सीट के लिए उनकी ये तारीफें कितनी काम करती हैं। बता दें कि बिहार में एआइएमआइएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी के पांच विधायक हैं। सहनी पहले ही यूपी में भाजपा और जदयू से अलग जाकर अकेले 165 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रहे हैं। इधर, विधान परिषद चुनाव में एक भी सीट नहीं दिए जाने पर भाजपा से नाराज चल रहे हैं। वीआइपी के विधायक के निधन के बाद बोचहां सीट पर सभी की नजरें हैं। एआइएमआइएम के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पार्टी ने तय किया है कि वह बिहार विधान परिषद की 24 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी। इसके साथ ही बोचहां सीट पर भी एआइएमआइएम का उम्मीदवार खड़ा होगा। 

यह भी पढ़ें : प्रेमी युगल के सपनों को एक करने में पश्चिम चंपारण के विधायक ने की इस तरह की मदद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.