Move to Jagran APP

बिहार में हत्‍याओं की दीपावली: एक साथ बिछा दी पति-पत्‍नी व बेटी की लाशें, बाप ने बेटे का गला रेता

बिहार के बेगूसराय जिले में 24 घंटे के भीतर पांच हत्‍याएं हुई हैं। इनमें एक ही परिवार के तीन सदस्‍यों की हत्‍या शामिल है। उधर एक बाप ने शराब के नशे में बेटे का गला रेत दिया।

By Amit AlokEdited By: Published: Mon, 28 Oct 2019 09:23 AM (IST)Updated: Mon, 28 Oct 2019 09:31 PM (IST)
बिहार में हत्‍याओं की दीपावली: एक साथ बिछा दी पति-पत्‍नी व बेटी की लाशें, बाप ने बेटे का गला रेता
बिहार में हत्‍याओं की दीपावली: एक साथ बिछा दी पति-पत्‍नी व बेटी की लाशें, बाप ने बेटे का गला रेता

पटना [जागरण टीम]। बिहार का बेगूसराय तिहरे हत्‍याकांड (Triple Murder) से दहल उठा है। दीपावली (Deepavali) की देर रात घर में पति-पत्‍नी व बेटी की लाशें बिछ़ा दीं। घटना को लेकर पूरे इलाके में जबरस्‍त तनाव व्‍याप्‍त है। राज्‍य की बात करें तो बिहार में हत्‍याओं की दीपावली बीती। केवल बेगूसराय में 24 घंटे में पांच हत्‍याएं हुईं। बेगूसराय में ही शराब के नशे में धुत पिता ने अपने बेटे की गला रेतकर हत्‍या कर दी।

loksabha election banner

बेगूसराय: एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या

बेगूसराय के सिंघौल थाना क्षेत्र स्थित मचहा गांव में दीपावली की देर रात बेखौफ अपराधियों ने एक ही परिवार के तीन लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी। गोलीबारी में कुणाल सिंह, उनकी पत्नी कंचन देवी व बेटी सोनम कुमारी की मौके पर ही मौत हो गई। अपराधी पूरे परिवार की हत्‍या का प्‍लान बनाकर आए थे। उन्‍होंने घर के बाहर आतिशबाजी कर रहे कुणाल सिंह के दो बेटों शिवम कुमार व शुभम कुमार को भी निशाना बनाया, लेकिन कारतूस खत्‍म हो जाने की वजह से उनकी जान बच गई।

इस तिहरे हत्‍याकांड का आरोप कुणाल सिंह के छोटे भाई विकास सिंह पर लगा है। विकास पहले दो हत्‍याकांडों के सिलसिले में जेल जा चुका है। उसपर अपने चाचा व चाची की हत्‍या के आरोप हैं। वह हाल ही में एक डकैती के मामले में जमानत पर जेल से बाहर आया है।

तिहरे हत्याकांड के तार पहले के दो हत्याकांडों से जुड़े बताए जा रहे हैं। कुणाल सिंह के चाचा की चार साल पहले हत्या कर दी गई थी, जिसकी चश्‍मदीद गवाह उनकी पत्‍नी थीं। इस कारण तीन साल पहले कुणाल सिंह की चाची की भी हत्या कर दी गई थी। दोनों हत्‍याओं में विकास आरोपित है। चाची की हत्‍या के गवाह खुद कुणाल सिंह थे। कुणाल सिंह पर इस हत्याकांड में गवाही नहीं देने का दबाव था। कुणाल सिंह की हत्‍या के पीछे यही कारण बताया जा रहा है।

विकास ने हत्‍या के लिए दीपावली की रात को खासकर के चुना। दीपावली के कारण चारो ओर पटाखों की गूंज में गोलीबारी की आवाज को लोगों ने आतिशबाजी समझा और वह हत्‍या कर आराम से भागने में सफल रहा। पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

बेगूसराय: युवक को गोली मारी, पिता ने बेटे का गला रेता

बेगूसराय में ही दीपावली के दिन दो और हत्‍याएं हुईं। शनिवार की देर रात तेघड़ा थानाक्षेत्र में पुरानी बाजार स्थित ज्योति चौक पर अपराधियों ने एक युवक संजीत साह उर्फ पेंटर की गोली मारकर हत्‍या कर दी। घटना के एक अपराधी को गिरफ्तार कर लिया गया। घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने तेघड़ा मेन चौक के समीप शव रखकर सड़क जाम कर दिया। उधर, बेगूसराय के बछवारा थानाक्षेत्र के चिरंजीवपुर में शराब के नशे में धुत पिता ने अपने बेटे की गला रेतकर हत्‍या कर दी।

सिवान: गोली मारकी युवक की हत्‍या

सिवान के महदेवा ओपी क्षेत्र के बिचला टोला निवासी शंभू मांझी की रविवार की रात गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्‍या का कारण घर के जुआ खेलने में विवाद बताया जा रहा है। हालांकि, इसकी पुष्टि नहीं हुई है। मृतक शंभू मांझी शराब का धंधा करता था और कई बार जेल जा चुका था।

बिहारशरीफ: युवती को गाेली मारी

बिहारशरीफ के राजगीर बस स्टैंड के पास भी दीपावली के दिन बाइक सवार अपराधियों ने एक युवती को गाेली मार दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.