Move to Jagran APP

Happy New Year 2020: बिहार में नए साल का रंगारंग आगाज, सितारों संग झूमे पटनाइट्स

Happy New Year 2020 मंगलवार की रात नए साल के स्‍वागत में बिहार में लोग मस्‍ती में डूबे नजर आए। पटना में जगह-जगह रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किए गए थे।

By Amit AlokEdited By: Published: Wed, 01 Jan 2020 08:19 AM (IST)Updated: Wed, 01 Jan 2020 04:22 PM (IST)
Happy New Year 2020: बिहार में नए साल का रंगारंग आगाज, सितारों संग झूमे पटनाइट्स
Happy New Year 2020: बिहार में नए साल का रंगारंग आगाज, सितारों संग झूमे पटनाइट्स

पटना [जेएनएन]। Happy New Year 2020: नए साल के स्‍वागत में सर्द रात से बेपरवाह लोगों ने पूरे बिहार में जमकर मस्‍ती की। पूरा राज्‍य झूमजा दिखा। रात के 12 बजते ही लोगों ने एक दूसरे को नव वर्ष की शुभकामनाएं देते हुए कलाकारों के साथ जमकर आनंद उठाया।

loksabha election banner

पटना की बात करें तो सितारों के साथ लोगों ने वर्ष 2020 का स्वागत किया। शहर के नामचीन होटलों और रेस्तरांओं में लोगों ने फिल्‍मी सितारों के साथ मस्ती करते हुए लजीज व्यंजनों का भी आनंद उठाया। सब कोई गीत व नृत्य पर झूमते नजर आए। कहीं तेज म्यूजिक पर लोग थिरकते नजर आ रहे थे तो कहीं गजलों की महफिल जमी दिखी। राजधानी के लगभग सभी होटलों में नये वर्ष का जश्न देखते बना।

पूरा शहर नव वर्ष के आगमन को लेकर था तैयार

मंगलवार की रात पूरा शहर नव वर्ष के आगमन को लेकर तैयार था। लोग नई उमंग और नई उम्मीदों के साथ वर्ष के अंतिम दिन को यादगार बनाने में लगे थे। सबकुछ ऐसा मानो अगले पल में कुछ बेहतर होने वाला हो। साल 2019 की विदाई देने में लोगों ने अपने स्तर से कोई कसर नहीं छोड़ी। वहीं नए साल का आगाज जोरदार व शानदार ढंग से आगाज करने की बेताबी भी युवा दिलों में दिखी तो बड़े इस पल को यादगार बनाने में लगे रहे। तेज रोशनी में ठंड के बीच लोगों के थिरकते कदम जोश और ऊर्जा से भरा नजर आ रहा था।

रात 12 बजते ही हैप्पी न्यू ईयर की गूंज सुनाई देने लगी। हर शख्स जोश से भरा था। लोग एक दूसरे को गले लगाकर नए साल की बधाई देने में लगे रहे। होटलों से लेकर रेस्तरां और घरों में लोगों ने नये साल को लेकर एक दूसरे को बधाई दी।

'मिले हो तुम हमको...' पर थिरके लोग

पटना के एक्जीबिशन रोड स्थित होटल पाटलिपुत्र एक्जॉटिका में प्ले बैक सिंगर पापिया गांगुली ने अपने गीतों से समां बांध लोगों को झूमने पर विवश कर दिया। रात के नौ बजे स्टेज पर पहुंचते ही पापिया ने कार्यक्रम की शुरुआत 'मिले हो तुम हमको...' गीत से की। सुरीली आवाज में पापिया के गीतों का असर दर्शकों पर खूब था। जैसे-जैसे रात ढलते जा रही थी परिसर में गीतों की एक से बढ़कर एक प्रस्तुति सभी को झूमने को विवश कर रही थी। गायिका पापिया ने बीते वर्ष को यादगार बनाने के लिए दर्शकों की फरमाइश पर 'तेरी अंखियों का ये काजल, माही वे, ये मेरा दिल प्यार का दीवाना, लैला मैं लैला, ओ साकी रे, होश न खबर है तुमसे मिलने के बाद दिलबर, मेरे रश्के कमर, लड़की आंख मारे .. आदि गीतों को एक-एक कर पेश कर लोगों के उत्साह को दोगुना कर दिया।

एक ओर लोगों ने जहां गायिका पापिया के गीतों पर देर रात झूमते रहे, वहीं लोगों ने लखनवी मुजरा, गजल का आनंद उठाते दिखे। कोलकाता, लखनऊ से आए कलाकारों ने बेहतरीन गजलों को पेश कर दर्शकों को मदमस्त कर दिया। वहीं बच्चों ने भी होटल परिसर में बने किड्स जोन में विभिन्न प्रकार के खेल का आनंद उठाने के साथ लजीज व्यंजनों का आनंद उठाया। वहीं महिलाओं ने नेल पेंटिंग और टैटू बनाकर कलाकारों के साथ मस्ती करते नजर आए।

वागिशा झा के गीतों पर लोगों ने की मस्ती

नव वर्ष के स्वागत को लेकर पाटलिपुत्र स्थित होटल क्लार्क इन में आए लोगों ने कलाकारों के साथ जमकर मस्ती की। सारेगामापा प्रतिभागी रही वागिशा झा ने लोगों का मनोरंजन कराने के लिए होटल परिसर में एक से बढ़कर एक गीतों की प्रस्तुति कर सभी का दिल जीता। गायिका झा ने 'ओ साकी-साकी रे, साकी-साकी आ पास आ रह ना जाए कोई ख्वाहिश बाकी' गीत पर लोगों के आनंद को और दोगुना कर दिया। जैसे-जैसे कार्यक्रम अपने परवान पर चढ़ता जा रहा था, पूरा परिसर गीत व नृत्य से सराबोर हुआ था। गायिका वागिशा ने लोगों की फरमाइश को देखते हुए 'तेरे आंखों का मने करे से गोरी घायल' गीत पर लोगों को खूब झूमाया। वहीं समारोह में चार चांद लगाने के लिए एमटीवी के कलाकार आदित्य हंबम ने 'लैला ओ लैला', 'ये रात मस्तानी...' आदि गीतों को पेश कर सभी लोगों को झूमने पर विवश कर दिया। लोगों ने गीत और नृत्य की खुमारी के साथ अन-लिमिटेड फूड और मॉकटेल का आनंद उठाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.