Move to Jagran APP

विवादित भाषण को लेकर सिद्धू की बढ़ी परेशानी, चुनाव आयोग ने मांगा स्‍पष्‍टीकरण

बिहार के कटिहार में विवादित बयान को लेकर पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की परेशानी बढ़ गई है। उनके बयान को चुनाव आयोग ने गंभीरता से लिया है। उनसे स्‍पष्‍टीकरण मांगा है।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Sat, 20 Apr 2019 10:16 PM (IST)Updated: Sat, 20 Apr 2019 10:26 PM (IST)
विवादित भाषण को लेकर सिद्धू की बढ़ी परेशानी, चुनाव आयोग ने मांगा स्‍पष्‍टीकरण
विवादित भाषण को लेकर सिद्धू की बढ़ी परेशानी, चुनाव आयोग ने मांगा स्‍पष्‍टीकरण

पटना, जेएनएन। बिहार के कटिहार में विवादित बयान को लेकर पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की परेशानी बढ़ गई है। उनके बयान को चुनाव आयोग ने गंभीरता से लिया है। मिल रही जानकारी के अनुसार शनिवार को चुनाव आयोग ने नवजोत सिंह सिद्धू को नोटिस जारी किया है। 

loksabha election banner

भारत के निर्वाचन आयोग ने पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को नोटिस जारी कर कटिहार में दिए गए विवादित भाषण पर स्‍पष्‍टीकरण मांगा है। सिद्धू ने यह विवादित भाषण 24 अप्रैल को कटिहार की जनसभा में दिया था। हालांकि कटिहार के कांग्रेस प्रत्‍याशी तारिक अनवर ने भी बयान की निंदा की थी।

गौरतलब है कि चुनाव आयोग की सख्ती को धता बताते हुए कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने 24 अप्रैल को कटिहार की एक सभा में सीधे तौर पर अल्पसंख्यकों से एकजुट होकर कांग्रेस के पक्ष में वोट देने की अपील की थी। इतना ही नहीं, उन्होंने चेतावनी के लहजे में कहा कि आप 64 परसेंट हो। इकट्ठे हुए और एकजुट होकर वोट डाला तो मोदी सुलट जाएगा। सिद्धू के इस बयान को प्रशासन ने गंभीरता से लिया। फ्लाइंग स्‍क्‍वॉयड की टीम ने सिद्धू के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया और इसकी शिकायत चुनाव आयोग को भेजी।  

सिद्धू ने यह भी कहा था कि आज साजिश हो रही है। मैं आप सबको चेतावनी देने आया हूं मुस्लिम भाइयों। आप 64 परसेंट आबादी हो यहां पर। आप मेरी पगड़ी हैं। आप सब लोग पंजाब में काम करने जाते हैं। आपको वहां हमारा प्यार मिलता है। इज्जत मिलती है। ये बांट रहे हैं आपको। मुस्लिम भाइयों, ये यहां पर ओवैसी जैसे लोगों को खड़़ा करके आपके वोटों को बांटकर जीतना चाहते हैं। 

उन्होंने कहा कि 64 परसेंट आपकी आबादी है। माइनोरिटी नहीं, मेजोरिटी में है यहांं पर। यदि तुम इकट्ठे हुए और एकजुट होकर वोट डाला, तो सब पलट जाएंगे, मोदी सुलट जाएगा। मोदी को बाउंड्री से पार कर दो। बताया जाता है कि इसी भाषण को लेकर निवार्चन आयोग ने शनिवार को सिद्धू को नोटिस भेजकर स्‍पष्‍टीकरण मांगा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.