Move to Jagran APP

चिड़ियाघर घूमने वालों के लिए अच्छी खबर, इस वेबसाइट पर ऑनलाइन खरीद सकते हैं टिकट

अब घर बैठे ही दर्शक पटना जू का टिकट खरीद सकेंगे। इसके लिए जू की वेबसाइट पर जाना होगा। जू प्रशासन के द्वारा ऑनलाइन टिकट देने की शुरुआत कर दी गई है। इससे फायदा ये होगा कि टिकट के लिए लंबी लाइन में नहीं लगना होगा।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Thu, 28 Jan 2021 04:07 PM (IST)Updated: Thu, 28 Jan 2021 04:07 PM (IST)
चिड़ियाघर घूमने वालों के लिए अच्छी खबर, इस वेबसाइट पर ऑनलाइन खरीद सकते हैं टिकट
पटना जू के काउंटर पर टिकट खरीदने के लिए लगी भीड़। जागरण आर्काइव।

पिटू कुमार, पटना: संजय गांधी जैविक उद्यान घूमने वालों के लिए अच्छी खबर है। अब घर बैठे ही दर्शक जू की वेबसाइट पर जाकर टिकट ले सकेंगे। जू प्रशासन के द्वारा ऑनलाइन टिकट देने की शुरुआत कर दी गई है। ऑनलाइन सुविधा का दूसरा फायदा ये भी होगा कि अब वन्य प्राणियों के दीदार के लिए अग्रिम टिकट भी बुक कराया जा सकेगा। हालांकि वेबसाइट के जरिये दर्शक सिर्फ प्रवेश टिकट ही ले सकेंगे। कैमरे के टिकट के लिए दर्शकों को जू आना होगा।  

prime article banner

ऐसे ले सकेंगे ऑनलाइन टिकट

चिड़ियाघर का टिकट लेने के लिए आपको वेबसाइट www.zoopatna.com पर जाना होगा। होम पेज खुलते ही ठीक ऊपर दाहिने तरफ में तीन लाइन वाला बॉक्स दिखेगा। उस बॉक्स पर क्लिक करते ही आपको सबसे नीचे में ऑनलाइन टिकट का विकल्प मिलेगा। ऑनलानइ टिकट विकल्प पर क्लिक करते ही अपना मोबाइल नंबर सबमिट करना होगा। इसके बाद नेक्स्ट लिखे बटन पर क्लिक करना होगा। क्लिक करते ही आपके मोबाइल पर एक ओटीपी आएगा। ओटीपी डालने के बाद फिर नेक्स्ट बटन पर क्लिक करना होगा। इसके बाद बुकिंग की तारीख चयन का करना होगा। तारीख के चयन करने के बाद किस प्रकार का टिकट लेना चाहते हैं ये चुनना होगा। जैसे वयस्क, बच्चे, चाइल्ड ग्रुप, वयस्क ग्रुप, स्टूडेंट ग्रुप। इसका चयन करने के बाद आपको उनकी संख्या भी बतानी होगी। टिकट लेते समय आपको उसकी कीमत भी दिखाई देगी। जैसे व्यस्क का 30, चाइल्ड का 10, स्टूडेंट 5 रुपये, व्यस्क ग्रुप के लिए 25 रुपये प्रति वयस्क है। स्टूडेंट और वयस्क ग्रुप का टिकट लेते वक्त कम से कम दस का ग्रुप होना चाहिए। चुनाव करने के बाद आपको सबसे नीचे में दिये पे नाउ के बटन पर क्लिक करना होगा। क्लिक करते ही आप के पास ऑनलाइन भुगतान का विकल्प सामने आ जाएगा। यहां आपको आपका ऑर्डर नंबर और अमाउंट दिखेगा। 

चार तरीके से कर सकते हैं भुगतान

टिकट का भुगतान आप तीन तरीके से कर सकते हैं। इसमे पहला क्रेडिट कार्ड, डेबीट कार्ड, नेट बैंकिंग और यूपीआई। आपको इप चारों विकल्पों में से जिस भी विकल्प में आसानी हो, आप उसका इस्तेमाल करके पटना जू का टिकट खरीद सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.