Move to Jagran APP

चिड़ियाघर और हार्डिंग पार्क घूमने वालों के लिए अच्छी खबर, देख सकेंगे 40 साल पुराना बोनांजा विमान

चिड़ियाघर और हार्डिंग पार्क आने वाले दर्शक अब घूमने के साथ-साथ बोनांजा विमान को भी देख सकेंगे। राज्य सरकार द्वारा विमान जल्द प्रदर्शनी के लिए लगाया जाएगा।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sat, 12 Sep 2020 09:57 PM (IST)Updated: Sat, 12 Sep 2020 09:57 PM (IST)
चिड़ियाघर और हार्डिंग पार्क घूमने वालों के लिए अच्छी खबर, देख सकेंगे 40 साल पुराना बोनांजा विमान
चिड़ियाघर और हार्डिंग पार्क घूमने वालों के लिए अच्छी खबर, देख सकेंगे 40 साल पुराना बोनांजा विमान

पटना, जेएनएन। चिडियाघर और हार्डिंग पार्क घूमने वाले दर्शकों के लिए अच्छी खबर है। यहां आने वाले दर्शक घूमने के साथ-साथ बोनांजा विमान को भी देख सकेंगे। इसके साथ सेल्फी लेने का मौका भी मिलेगा। राज्य सरकार का लगभग 40 साल पुराना बोनांजा विमान जल्द ही चिडियाघर और हार्डिंग पार्क में प्रदर्शनी के लिए लगाया जाएगा। पटना एयरपोर्ट से इसे लाने के लिए सारी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। नये परिसर में लाने के बाद इसका रंग-रोगन किया जाएगा। खासकर बच्चों के लिए यह आकर्षण का नया केंद्र बनेंगे।

loksabha election banner

विमान रखने के लिए बनाया जाएगा प्लेटफॉर्म

एक इंजन और छह सीट वाला यह विमान फिलहाल पटना एयरपोर्ट के पास है। चिडिय़ाघर और हार्डिंग पार्क में इस विमान को रखने के लिए प्लेटफॉर्म तैयार किया जाएगा। चिडिंयाघर में बोनांजा विमान को रोज गार्डेन के पास लगाया जाएगा। पटना जू के निदेशक अमित कुमार ने बताया कि दर्शक काफी नजदीक से इस विमान को देख पाएंगे। वहीं पार्क प्रमंडल के डीएफओ शशिकांत ने बताया कि पंख खोलने के बाद विमान को शिफ्ट करने की प्रक्रिया शुरू होगी।

इको पार्क संप हाउस की आवाज नहीं करेगी परेशान

पटना। राजधानी वाटिका के पार्क-3 में बने संप हाउस के आउटलेट चैंबर को लोहे की मोटी चादर से घेरने का काम पूरा कर लिया गया है। संप से होने वाली आवाज और बदबू को रोकने के लिए आउटलेट के चारों ओर मोटे लोहे की चादर लगाई गई है।

असुविधा से बचाने के लिए किया गया है बदलाव

इको पार्क के रेंज ऑफिसर अरबिंद वर्मा ने बताया कि भ्रमण करने आने वाले लोगों को असुविधा से बचाने के लिए यह बदलाव किया गया है। गौरतलब हो कि पटना के संजय गांधी जैविक उद्यान में बड़ी संख्या में दर्शक वन्य प्राणियों के दीदार के लिए आते हैं। ऐसे में बोनांजा विमान के दीदार होने से चिड़ियाघर आने वालों के बीच कौतूहल बढ़ेगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.