Move to Jagran APP

सीएनजी उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी, पटना में अब तीन रुपये कम में मिलेगी गैस Patna News

राजधानी में सीएनजी गैस तीन रुपये कम में मिलेगी। साथ ही उपभोक्ताओं के लिए कंकड़बाग में जल्द ही नया स्टेशन भी खोला जाएगा।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sun, 24 Nov 2019 02:58 PM (IST)Updated: Sun, 24 Nov 2019 02:58 PM (IST)
सीएनजी उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी, पटना में अब तीन रुपये कम में मिलेगी गैस Patna News
सीएनजी उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी, पटना में अब तीन रुपये कम में मिलेगी गैस Patna News

पटना, जेएनएन। पटना में रहने वालों के लिए खुशखबरी है। राजधानी में सीएनजी की कीमत कम हो गई है। साथ ही अगले सप्ताह से कंकड़बाग में एक और स्टेशन चालू होने जा रहा है। नया सीएनजी स्टेशन सोनाली पेट्रोल पंप पर होगा। 17 फरवरी को पटना में जब दो सीएनजी स्टेशन का लोकार्पण हुआ था तब इसकी कीमत 63.47 रुपये प्रति किलोग्राम थी। अब कीमत घटकर 60.60 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है।

loksabha election banner

तेजी से बढ़ी है सीएनजी उपभोक्ताओं की संख्या

ज्ञात हो कि शहर में डीजल ऑटो के परमिट पर रोक के बाद इन्हें सीएनजी में परिवर्तित करने वालों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। इसके कारण बेली रोड पर सीएनजी के लिए पेट्रोल पंप पर रात तक कतार लग रही है। गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (गेल) सूत्रों के अनुसार पटना में रोजाना करीब 8000 किलोग्राम सीएनजी की खपत हो रही है। करीब ढाई हजार ऑटो रोज सीएनजी ले रहे हैं। सीएनजी की बढ़ती मांग को देखते हुए गेल ने अगले सप्ताह तक कंकड़बाग में नया सीएनजी स्टेशन चालू करने की तैयारी पूरी कर ली है।

जल्द ही नया स्टेशन होगा चालू

27 से 30 नवंबर के बीच किसी दिन नए स्टेशन के चालू होने की संभावना है। वहीं सगुना मोड़ स्थित नवनीत पेट्रोल पंप पर भी दिसंबर तक सीएनजी की आपूर्ति शुरू होने की उम्मीद है। हालांकि दोनों जगहों पर जुलाई तक सीएनजी आपूर्ति शुरू करने की योजना थी। पटना में बेली रोड के रुकनपुरा और पटना सिटी कें नगला में सीएनजी स्टेशन फरवरी से कार्य कर रहा है। ऑटो की बढ़ती संख्या के कारण अभी औसतन दो-से तीन घंटे तक गाड़ियों को इंतजार करना पड़ रहा।

मार्च तक छह जगहों पर होगी सीएनजी की आपूर्ति

पटना में 30 नवंबर तक तीसरा सीएनजी स्टेशन कंकड़बाग में चालू होने के बाद दिसंबर में सगुना मोड़ पर सीएनजी मिलने लगेगा। नौबतपुर के बड़ी टेंगरैला, दानापुर में रघुनाथ पेट्रोल पंप पर मार्च तक आपूर्ति शुरू होने के बाद कतार में इंतजार और कालाबाजारी की नौबत समाप्त होने की संभावना है। ऑटो चालकों की मानें तो प्री-पेड ऑटो टैक्सी वाले अतिरिक्त पैसे देकर बिना कतार में लगे सीएनजी ले लेते हैं। विरोध करने पर मारपीट की जाती है। डीजल परमिट पर रोक के कारण मजबूरी में सीएनजी में परिवर्तित करा रहे हैं लेकिन दिन में दो से तीन घंटे तक इंतजार करना पड़ता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.