Move to Jagran APP

खरमास खत्‍म होने से ठीक पहले सोना-चांदी की कीमतों में बदलाव, देख लें क्‍या है पटना का रेट

Gold Silver Rate Today स्थानीय सराफा बाजार में अब लगन की चमक आने की उम्‍मीद बढ़ गई है। खरमास खत्‍म होने में अब 10 दिन से भी कम समय बचा है। इसके साथ ही बिहार में शादी-विवाह के मुहूर्त शुरू हो जाएंगे।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Wed, 05 Jan 2022 01:00 PM (IST)Updated: Wed, 05 Jan 2022 08:21 PM (IST)
खरमास खत्‍म होने से ठीक पहले सोना-चांदी की कीमतों में बदलाव, देख लें क्‍या है पटना का रेट
Gold Rate Update: पटना में सोना और चांदी की ताजा कीमत यहां देखें। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। स्थानीय सराफा बाजार में अब लगन की चमक आने की उम्‍मीद बढ़ गई है। खरमास खत्‍म होने में अब 10 दिन से भी कम समय बचा है। इसके साथ ही बिहार में शादी-विवाह के मुहूर्त शुरू हो जाएंगे। शादी वाले घरों में आभूषण खरीदने का सिलसिला पहले ही शुरू हो गया है। इसमें खरमास गुजरते ही तेजी आएगी। इससे पहले पटना के सराफा बाजार में बुधवार को चांदी के भाव में तेजी दर्ज की गई। चांदी का भाव 200 रुपये प्रति किलो मजबूत हो गया। सोना का भाव पूर्व स्तर पर स्थिर बना रहा। लग्न की ग्राहकी निकलने से बाजार धीरे धीरे मजबूत हो रहा है। 14 जनवरी को खरमास खत्म हो रहा है। इसके साथ ही लग्न के शुभ मुहूर्त की भी शुरुआत हो जाएगी।

loksabha election banner

मंगलवार को गिरा था सोना और चांदी का भाव

चांदी का भाव 200 रुपये मजबूत होकर 63,100 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गया है।  सोना बिठूर का भाव 49450 रुपये प्रति दस ग्राम और  सोना बिठूर का भाव  49300 रुपये पर स्थिर बना रहा। बीते मंगलवार को सोना का भाव 50 रुपये प्रति दस ग्राम नीचे आया था, जबकि चांदी के भाव में 500 रुपये प्रति किलो की जोरदार गिरावट दर्ज की गई थी।

मौसम खराब रहने से भी बाजार दिख रहा है सुस्‍त

हालांकि मौसम खराब रहने की वजह से बाजार कुछ सुस्त है। लग्न की ग्राहकी भी अभी कमजोर है। सराफा व्यवसायियों का कहना है कि छिटपुट तौर पर लग्न की ग्राहकी निकलने लगी है।  सोना और चांदी के भाव में सीमित दायरे में उतार चढ़ाव देखने को मिल रही है। सराफा व्यवसायी विकास गुप्ता का कहना था कि आगे सोना और चांदी के भाव में और तेजी दिखाई दे सकती है। लग्न को लेकर वैवाहिक आभूषणों की मांग बढ़ेगी और सोना और चांदी के भाव में मजबूती भी आ सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.